icon

Exclusive: ऋषभ पंत और इशान किशन की वापसी से क्या चिंता में हैं ध्रुव जुरेल? कहा- मैं एक समय पर...

ध्रुव जुरेल ने कहा कि वो लगातार मेहनत कर रहे हैं और पंत या इशान किशन को लेकर वो दबाव नहीं लेना चाहते. एक- एक दिन और हर मैच के साथ वो आगे बढ़ना चाहते हैं.

बल्लेबाजी के दौरान फैंस को देखते ध्रुव जुरेल
authorNeeraj Singh
Mon, 19 Aug 03:29 PM

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को जब से भारतीय टीम के भीतर मौका मिला है उन्होंने खुद को साबित किया है. डोमेस्टिक में कमाल दिखाने के बाद उन्हें पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिला और जुरेल ने रन बनाए. जुरेल ने 4 पारी में 190 रन ठोके. इसमें उनके नाम 3 शतक और 90 रन की पारी शामिल है. टीम इंडिया को अब अगले महीने से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऐसे में जुरेल को मौका मिलेगा या नहीं फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है. लेकिन 2022 में कार एक्सीडेंट के बाद अब टीम इंडिया में ऋषभ पंत की भी वापसी हो चुकी है. अब हर सीरीज में पंत को प्लेइंग 11 में देखा जा रहा है.

 

मैं दबाव नहीं लेना चाहता: ध्रुव जुरेल

 

पंत ने जब से वापसी की है तब से वो कमाल दिखा रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी पंत ने प्लेइंग 11 में जगह बनाई जिसमें टीम चैंपियन बनी. पंत दलीप ट्रॉफी में हिस्सा लेंगे. इससे पहले उनके टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें तो साल 2020-21 बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में इस खिलाड़ी ने वो प्रदर्शन किया था जिसके बाद पंत को लेजेंड कहा जाने लगा.

 

अब जुरेल के सामने सबसे बड़ा चैलेंज इशान किशन और केएल राहुल को लेकर है. दोनों ही टेस्ट टीम में वापसी करने के लिए बेताब हैं. इशान फिलहाल डोमेस्टिक खेल रहे हैं और राहुल ने खुद को साबित कर दिया है. राहुल ने अब फिटनेस हासिल कर ली है और अब उन्हें ही प्लेइंग 11 में देखा जा रहा है.

 

बता दें कि इस कड़ी टक्कर के बाद जुरेल को कब टीम इंडिया के भीतर वापसी का मौका मिलेगा फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है. जुरेल ने स्पोर्ट्स तक से एक्सक्लूसिव तौर पर बात की. और इस दौरान उन्होंने साफ कहा कि वो एक चीज पर एक समय ही फोकस करना चाहते हैं और आगे का नहीं सोचना चाहते हैं. जुरेल ने कहा कि मैं वर्तमान पर फोकस रखता हूं. मैं खुद पर ज्यादा दबाव नहीं लेना चाहता हूं. आज जो मैच खेल रहा हूं वो मैं अभ्यास के लिए खेल रहा हूं. इसलिए जो मुझे करना है वो मैं एक एक दिन पर फोकस कर करूंगा.

 

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की अगली टक्कर


बता दें भारत अपने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत बांग्लादेश दौरे से करेगा. न्यूजीलैंड की टीम इसके बाद भारत के साथ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. और फिर अंत में टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर सीरीज खेलेगी.

 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: पैट कमिंस ने टीम इंडिया का दिल फिर से तोड़ने के लिए कमर कसी, बोले- मैंने अभी तक...

बांग्लादेश में T20 World Cup होने पर बड़ा अड़ंगा, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के बयान ने बढ़ाया सिरदर्द, कहा- इंसान होने के नाते...

रिंकू सिंह ने दलीप ट्रॉफी स्क्वॉड में जगह नहीं मिलने पर दिल खोलकर रख दिया, बोले- मैंने रणजी ट्रॉफी में...

लोकप्रिय पोस्ट