icon

Exclusive: 'वो विरोधी टीम के मन में दानव जैसा डर पैदा करता है', ऋषभ पंत पर नवजोत सिंह सिद्धू का बड़ा बयान, कहा- वो किसी की कॉपी नहीं है

Navjot Singh Sidhu: आईपीएल 2024 में हम नवजोत सिंह सिद्धू को कमेंट्री करते हुए देखेंगे. सिद्धू ने इस दौरान पंत पर भी बात की और कहा कि ये बल्लेबाज अलग है.

नवजोत सिंह सिद्धू और ऋषभ पंत
authorNeeraj Singh
Tue, 19 Mar 07:26 PM

आईपीएल 2024 से पहले फैंस के लिए बड़ी खबर है. फैंस का मनोरंजन दोगुना होने जा रहा है. पूर्व क्रिकेटर और नेता नवजोत सिंह सिद्धू की आईपीएल 2024 में वापसी होने जा रही है. सिद्धू कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे. चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीच होने वाले पहले मुकाबले में सिद्धू कमेंट्री करेंगे. नवजोत सिंह सिद्धू से उनकी कमेंट्री को लेकर इंडिया टुडे ने एक्सक्लूसिव तौर पर बातचीत की. इस बातचीत में उन्होंने कई अहम खुलासे किए कि आखिर क्यों वो कमेंट्री में हिस्सा ले रहे हैं और क्यों वापसी कर रहे हैं. वहीं उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पर भी बड़ा बयान दिया. पंत इस साल दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के तौर पर मैदान पर उतरेंगे.

 

पंत को देखने के लिए काफी उत्साहित हूं मैं


पंत को लेकर सिद्धू ने कहा कि शिल्पकार के हथौड़े के प्रहार के बिना, देवता की मूर्ति नहीं बनती. पत्थर भी घिस घिस के,  शालिग्राम बनता है. एक पत्थर चोट खाकर, कंकड़ कंकड़ हो गया है. और एक पत्थर चोट सहकर, शंकर शंकर हो गया है. ये जो चोट सहना है न, यही आपको बनाती है.

 

सिद्धू ने आगे कहा कि अगर पंत चोट के बाद धमाकेदार वापसी करते हैं तो वो और बड़े बनेंगे. उनसे बड़े बड़े लोगों ने इस तरह की मुसीबतें झेलकर मैदान पर वापसी की है. डेनिस लिलि के बैक में दिक्कत थी और ये कहा जा रहा था कि उनका करियर खत्म हो जाएगा. 8 महीने तक वो ट्रेडमिल पर थे और अपनी ट्रेनिंग कर रहे थे. उन्हें जो भी डॉक्टर ने बोला था वो सब सुन वापसी करते थे और फिर से शुरू करते थे. वो थोड़ा बहुत बदलाव करते थे और वापस मैदान पर आ जाते थे. इसी की बदौलत वो टेस्ट में 300 विकेट लेने में कामयाब रहे.

 

असंभव शब्द केवल मूर्खों के शब्दकोष में है. सब कुछ संभव है. लेकिन, उसके लिए आपके पास इच्छाशक्ति और दृढ़ संकल्प होना चाहिए. एक मेहनती व्यक्ति के लिए कुछ भी असंभव नहीं है, मैं इस पंत में वही देखता हूं.
 

वो किसी की कॉपी नहीं हैं


सिद्धू ने आगे कहा कि एक बार मैंने इंग्लैंड के विरुद्ध उनका एक मैच देखा था. इस पॉकेट डायनमो ने इंग्लैंड को अपनी बल्लेबाजी से तबाह कर दिया था. मैंने वह पारी देखी थी. मेरे एक दोस्त ने मुझे उस दौरान उनकी पारी देखने के लिए मैसेज भेजा था.  मुझे बहुत मजा आया. वह कोई कॉपीबुक नहीं है. पंत की अपनी यूएसपी है और वो काफी अटैकिंग क्रिकेट खलेते हैं. 

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2024: सूर्यकुमार यादव ने इंस्टाग्राम स्टोरी में पोस्ट किया ऐसा रिएक्शन, सदमे में आ गए मुंबई इंडियंस के फैंस, जानें पूरा मामला

IPL 2024: 5 खिताब, 10 फाइनल और 14 सीजन, चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी के नाम दर्ज है ये अद्भुत रिकॉर्ड

IPL 2024 में डेब्‍यू करने वाले वो सात खिलाड़ी, जो अपने पहले सीजन में बन सकते हैं सबसे बड़े स्‍टार

लोकप्रिय पोस्ट