icon

Exclusive: पिता सड़क पर खड़े होकर देखते थे क्रिकेट, बेटे ने रफ्तार से लूटी महफिल, IPL में छाए मयंक यादव तो मां बोली- उसने दो साल...

Mayank Yadav: आईपीएल में मयंक यादव की रफ्तार की चर्चा है. मयंक ने टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद फेंकी है. मयंक के माता- पिता को उम्मीद है कि उनका बेटा एक दिन जरूर टीम इंडिया में खेलेगा.

आरसीबी खिलाड़ी का विकेट लेने के बाद जश्न मनाते मयंक यादव (पिक क्रेडिट: बीसीसीआई)
authorNeeraj Singh
Wed, 03 Apr 06:40 PM

पंजाब किंग्स की टीम 200 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी और 9 ओवरों में टीम ने बिना किसी नुकसान के 88 रन बना लिए थे. ऐसे में पूरा दबाव लखनऊ की टीम पर था. लेकिन तभी मयंक यादव की एंट्री हुई और इस गेंदबाज ने आते ही बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए. मयंक ने 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी और सिर्फ 10 रन दिए. इसके बाद उन्होंने धवन को 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली. दोनों ओपनर्स इस गेंदबाज को खेल नहीं पा रहे थे. मयंक ने इस मैच में 3 विकेट लेकर धमाल मचा दिया और क्रिकेट की दुनिया में तूफानी एंट्री ली. इसके बाद मयंक को आरसीबी के खिलाफ मौका मिला. और इस मैच में मयंक ने अपना पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

 

मयंक ने फेंकी आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद


मयंक ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद फेंकी. ऐसे में मयंक अब तक दो मैचों में कुल 6 विकेट ले चुके हैं. आरसीबी के बल्लेबाजों को अपनी तेज गेंदों से कंपाने वाले मयंक की हर तरफ चर्चा हो रही है. मयंक के प्रदर्शन को देखते हुए ये भी कहा जा रहा है कि ये खिलाड़ी इस साल का टी20 वर्ल्ड कप खेल सकता है. लेकिन कुछ का मानना है कि ऐसा कहना जल्दबाजी होगी. मयंक ने इस सीजन की सबसे तेज गेंद यानी की 156.7 की स्पीड से गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बना दिया. आईपीएल में वो उमरान मलिक के बाद इतनी स्पीड से गेंद फेंकने वाले दूसरे भारतीय और ओवरऑल 5वें गेंदबाज हैं. ऐसे में स्पोर्ट्स तक ने एक्सक्लूसिव तौर पर मयंक यादव के पिता और माता से बात की.

 

 

 

पिता सड़क पर खड़े होकर देखते थे मैच


मयंक के पिता प्रभु यादव अपने बेटे के प्रदर्शन से बेहद ज्यादा खुश हैं. स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मयंक ने 7 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलनी शुरू कर दी थी. इसके बाद मैंने उनसे क्रिकेट एकेडमी में शामिल होने के लिए कहा और तब से उनके इस सफर की शुरुआत हो गई. ये मेरा सपना था जिसे अब वो जी रहा है. मुझे याद है जब मैं सड़कों पर खड़े होकर मैच देखा करता था. ऐसे में उसने काफी ज्यादा मेहनत की है. मुझे पूरी उम्मीद है कि वो आगे भी ऐसे ही मेहनत करता जाएगा और टीम इंडिया की जर्सी में नजर आएगा.

 

बेटा जल्द होगा टीम इंडिया में शामिल: मां

 

वहीं मयंक यादव की मां ने कहा कि हम बेहद खुश हैं कि वो अच्छा कर रहा है और लोग उसके बारे में बात कर रहे हैं. वो एक टैलेंटेड क्रिकेटर है और लोगों को उसका और तगड़ा प्रदर्शन देखने को मिलेगा. वो 2 साल पहले ही वेजिटेरियन बन गया था क्योंकि वो भगवान कृष्ण को बहुत ज्यादा मानता है. मुझे पूरी उम्मीद है कि वो एक दिन भारतीय टीम के लिए जरूर खेलेगा.

 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ धांसू प्रदर्शन के बाद मयंक यादव ने कहा कि 'वास्तव में अच्छा लग रहा है. मैंने दो मैचों में दो प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता है. मुझे खुशी है कि हमने दोनों मैच जीते. मेरा लक्ष्य देश के लिए खेलना है. मुझे लगता है कि यह सिर्फ शुरुआत है. मैंने कैमरन ग्रीन के विकेट का सबसे ज्यादा आनंद लिया. तेजी से गेंदबाजी करने के लिए बहुत कुछ निर्भर करता है. जिसमें डाइट, नींद, ट्रेनिंग शामिल है.' बता दें कि मयंक यादव ने अपने आईपीएल करियर में अब तक आठ ओवर (48 गेंद) फेंके हैं. उन 48 गेंदों में से 17 गेंदें 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली थीं. सीजन की उनकी सबसे तेज डिलीवरी 156.7 है जो 2 अप्रैल (मंगलवार) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आई थी. 
 

ये भी पढ़ें:

'हमारी टीम के खिलाड़ी सुस्त मुर्गे हैं', IPL 2024 के बीच रोहित शर्मा का अजीबोगरीब बयान, पत्नी रितिका ने दिया ऐसा रिएक्शन, देखें Video

IPL 2024, LSG Pacer Ruled Out : RCB पर जीत के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स को लगा बड़ा झटका, आईपीएल से बाहर हुआ ये धाकड़ तेज गेंदबाज

'हार्दिक पंड्या की खुल जाएगी पोल', रोहित और धोनी का नाम लेकर सिद्धू ने मुंबई के कप्तान को चेतावनी देते हुए क्यों कहा ऐसा ?

लोकप्रिय पोस्ट