icon

Exclusive: 'मेरे खून में दौड़ती है कमेंट्री', IPL 2024 को अपने शब्दों में पिरोने के लिए तैयार नवजोत सिंह सिद्धू, धोनी पर कहा- वो आदमी तो नियम...

Navjot Singh Sidhu: नवजोत सिंह सिद्धू ने आईपीएल 2024 में लौट रहे हैं और उन्हें हम कमेंट्री करते हुए देखेंगे. सिद्धू स्टार स्पोर्ट्स की कमेंट्री टीम का हिस्सा बनेंगे.

नवजोत सिंह सिद्धू और एमएस धोनी
authorNeeraj Singh
Tue, 19 Mar 06:54 PM

पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की क्रिकेट मैदान पर वापसी होने जा रही है. नवजोत कमेंट्री बॉक्स में वापसी करने जा रहे हैं. सिद्धू आईपीएल 2024 के लिए स्टार स्पोर्ट्स की ब्रॉडकास्टिंग टीम का हिस्सा बनेंगे. सिद्धू सालों बाद कमेंट्री पैनल में शामिल होने जा रहे हैं. सिद्धू को हम चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के बीच होने वाले सीजन के पहले मैच में कमेंट्री में देखेंगे. इस मौके पर नवजोत सिंह सिद्धू ने इंडिया टुडे से खास बातचीत की जिसमें उन्होंने कई अहम सवालों के जवाब दिए. इस दौरान उन्होंने चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी को लेकर भी अहम बात की.

 

मेरे लिए आशीर्वाद है कमेंट्री

 

सिद्धू ने कमेंट्री को लेकर कहा कि ये एक ऐसी चीज है जैसे दो दोस्त एक कमरे के भीतर एक दूसरे से बात कर रहे हैं. सिद्धू से जब पूछा गया कि उनकी कमेंट्री में कैसे वापसी हुई तो इसपर उन्होंने कहा कि कमेंट्री मेरे खून में दौड़ती है. यही मेरी असली पहचान है. जैसे हमारे महान गुरू ने हमें पगड़ी दी थी. ऐसे में मेरी पहचान मेरी पगड़ी से ही होती है. मैं काफी खुशकिस्मत हूं कि मेरी हॉबी ही मेरा प्रोफेशन है. कई लोग ऐसे हैं जो क्रिकेटर बनना चाहते थे लेकिन वो आज ड्रॉक्टर हैं. ऐसे में कई लोग होते हैं जो अंत तक अपनी हॉबी एनजॉय करते हैं. मेरे लिए कमेंट्री एक आशीर्वाद है.

 

सिद्धू ने आगे कहा कि मुझे मेरे पिता सुबह उठाकर तीन अखबार पढ़ने के लिए कहा करते थे. मैं अखबार पढ़ता था और हेडलाइन्स देता था. मैं हर रोज आधे घंटे हिंदी और इंग्लिश न्यूज सुनता था. मेरे शब्द नेचुरली निकलते हैं.

 

42 साल की उम्र में धोनी का खेलना चमत्कार है


धोनी को लेकर सिद्धू ने कहा कि जो उन्होंने 42 साल की उम्र में किया है वो चमत्कार है. मैंने किसी को ऐसा करते हुए नहीं देखा है. ब्रायन लारा ने 41 साल तक खेला. लेकिन जब आप क्रिकेट लगातार नहीं खेलते हैं तो आप कई सारी चीजें खो देते हैं. इसमें रिकी पोंटिंग, मैथ्यू हेडन और सचिन का भी नाम शामिल है. ऐसे में 6 महीन बाहर रहना और फिर वापस आकर पहले की तरह क्रिकेट बैट को थामना ये नामुमकिन है. लेकिन धोनी इसी के लिए जाने जाते हैं. धोनी मानसिक तौर पर काफी ज्यादा मजबूत हैं. वो इस उम्र में भी एकदम फिट नजर आते हैं. जब 3-4 ओवर बचे होते हैं तो एक एक्सपर्ट की तरह आते हैं. वो सुपरस्टार और असाधारण व्यक्ति हैं. उनके लिए नियम कुछ नहीं है.

 

बता दें कि एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को अपना पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 22 मार्च को खेलना है. चेन्नई सुपर किंग्स पिछले एडिशन की चैंपियन टीम है. चेन्नई ने फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराया था. 

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2024: सूर्यकुमार यादव ने इंस्टाग्राम स्टोरी में पोस्ट किया ऐसा रिएक्शन, सदमे में आ गए मुंबई इंडियंस के फैंस, जानें पूरा मामला

IPL 2024: 5 खिताब, 10 फाइनल और 14 सीजन, चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी के नाम दर्ज है ये अद्भुत रिकॉर्ड

IPL 2024 में डेब्‍यू करने वाले वो सात खिलाड़ी, जो अपने पहले सीजन में बन सकते हैं सबसे बड़े स्‍टार

 

लोकप्रिय पोस्ट