icon

Exclusive: LSG का मेंटोर बनते ही जहीर खान ने दिया बड़ा बयान, कहा- इस शख्स के साथ मैं लंबी मीटिंग करूंगा

Zaheer Khan: लखनऊ के नए मेंटोर बनने के बाद जहीर खान ने कहा कि वो खुद का अनुभव हर खिलाड़ी के साथ शेयर करेंगे. लखनऊ दमदार टीम है और टीम सीजन में अच्छा करेगी.

इंटरव्यू के दौरान जहीर खान, विकेट लेने के बाद नवीन उल हक
authorNeeraj Singh
Wed, 28 Aug 09:12 PM

आईपीएल की फ्रेंचाइज लखनऊ सुपर जायंट्स में एक नए युग की शुरुआत हो चुकी है. वर्ल्ड कप विजेता और टीम इंडिया के पूर्व लेजेंड्री पेसर जहीर खान को लखनऊ की टीम ने नया मेंटोर बनाया है. जहीर को ये जिम्मेदारी साल 2025 सीजन के लिए दी गई है. लखनऊ के मालिक संजीव गोयनका ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया और इसमें उन्होंने लखनऊ के नए मेंटोर का ऐलान किया.

 

पूर्व भारतीय पेसर लखनऊ में टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर की कमी को पूरी करेंगे. गंभीर ने आईपीएल 2024 में लखनऊ से नाता तोड़ लिया था और टीम को चैंपियन बनाया था. इसके बाद उन्होंने केकेआर भी छोड़ दी और फिर टीम इंडिया के नए हेड कोच बने. ऐसे में अब जहीर पर लखनऊ को आगे ले जाने की जिम्मेदारी होगी. इसी मौके पर जहीर खान ने स्पोर्ट्स तक से एक्सक्लूसिव बातचीत की जिसमें उन्होंने अपनी रणनीति का खुलासा किया.

 

जहीर खान ने कहा कि 'मैं इस टीम को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित हूं क्योंकि मेरे लिए ये नए सफर की शुरुआत है. जब आप किसी ऐसी टीम के साथ जुड़ते हैं जो जीत की चाह रखती है और जिमसें आपको क्रिकेट का माहौल नजर आता है तो उससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता. क्योंकि इससे क्रिकेटर्स को भी राह मिलती है. लखनऊ के पास वो हैसियत और काबिलियत है.

 

जहीर खान ने लखनऊ की टीम को मजबूत टीम बताया और कहा कि टीम का सफर तीन साल का रहा है और दो बार टीम प्लेऑफ्स में पहुंच चुकी है. आईपीएल सीजन का शुरुआत करना इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता.

 

जस्टिन लैंगर से मैं काफी मीटिंग करूंगा: जीहर


जहीर खान ने अपनी विशलिस्ट का भी खुलासा किया और कहा कि ये सभी बातें जरूरी है क्योंकि आपको लीग में अच्छा करना और आगे बढ़ने का सोचना होता है. लेकिन फिलहाल अभी समय है. एक अच्छे टीम की यही निशानी होती है कि टीम का माहौल अच्छा होना चाहिए. जस्टिन लैंगर के साथ मेरी जरूर लंबी मीटिंग होगी. हम सबकी सलाह लेंगे और अच्छी चीजों को और अच्छा करेंगे.

 

जहीर खान ने लखनऊ की टीम को लेकर आगे कहा कि, आईपीएल में सबसे जरूरी चीज फैसला लेना होता है. जब आप दबाव में होते हो तब आपको बड़ा फैसला लेना होता है. और एक खिलाड़ी के तौर, कोच के तौर पर टीम के लिए फैसला लेना होता है. ऐसे में मैं जिस तरह से गेम को देखता हूं वहीं मैं टीम में भी लाना चाहता हूं. खिलाड़ी के तौर पर आपको खुलकर रहना होता है. ऐसे में मुझे टीम से काफी ज्यादा उम्मीदें हैं.
 

ये भी पढ़ें:

रवींद्र जडेजा से भिड़ने वाले भारतीय क्रिकेटर ने अब रोहित शर्मा और विराट कोहली को ताना मारा, कहा- वो आसानी से...

LSG में केएल राहुल के भविष्य को लेकर संजीव गोयनका का बड़ा बयान, कहा- मैं पिछले तीन सालों से उसके साथ...

'गारंटी देता हूं पाकिस्तान अगले वर्ल्ड कप में भी अमेरिका से हारेगा', दिग्गज क्रिकेटर ने अपनी ही टीम को बताया सबसे खराब

लोकप्रिय पोस्ट