icon

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का बड़ा दावा, कहा- पुजारा- विराट को आउट करने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने की बॉल टेम्परिंग, VIDEO

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलिया की टीम पर बड़ा आरोप लगाया है.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का बड़ा दावा, कहा- पुजारा- विराट को आउट करने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने की बॉल टेम्परिंग, video
authorSportsTak
Fri, 09 Jun 03:44 PM

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलिया की टीम पर बड़ा आरोप लगाया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) खेला जा रहा है. ये फाइनल दी ओवल में खेला जा रहा है. लेकिन इन सबके बीच अब पाकिस्तान के बासित अली ने कहा है कि, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को आउट करने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने बॉल टेम्परिंग की.  बासित ने पाकिस्तान के लिए 19 टेस्ट और 50 वनडे मुकाबले खेले है. अली का आरोप है कि, 15वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा किया.

 

पुजारा को कैमरन ग्रीन ने पवेलियन भेजा. ग्रीन ने इतनी शानदार गेंद डाली की पुजारा पूरी तरह चकमा खा गए. पुजारा ने गेंद छोड़ने की कोशिश की लेकिन वो क्लीन बोल्ड हो गए. इसके बाद कोहली को मिचेल स्टार्क ने आउट किया. स्टार्क ने उनका विकेट 19वें ओवर में लिया. लेकिन अब बासित अली ने एक वीडियो में ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम पर आरोप लगाए हैं.

 

 

 

बासित के गंभीर आरोप


बासित ने कहा कि, पहले तो मैं उन लोगों के लिए तालियां बजाना चाहता हूं जो कमेंट्री बॉक्स से मैच देख रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया ने यहां बड़ा खेल खेला है और कोई भी इसके बारे में बात नहीं कर रहा है. ये क्या हो रहा है? सबसे बड़ा उदाहरण ये है कि, खिलाड़ी गेंद को छोड़ते हुए बोल्ड हो रहे हैं. मैं यहां आपको सबूत देना चाहता हूं. 54वें ओवर तक जब शमी गेंदबाजी कर रहे थे तब बॉल की शाइन बाहर की तरफ थी और गेंद स्मिथ की ओर अंदर की तरफ आ रही थी. इसे हम रिवर्स स्विंग नहीं कहेंगे. रिवर्स स्विंग वो होती है जब शाइन अंदर की तरफ हो और गेंद भी अंदर आए.

 

 

 

ऑस्ट्रेलिया ने की बॉल टेम्परिंग


बासित ने आगे कहा कि, भारतीय पारी के 16वें और 18वें ओवर में साफ देखा गया कि बॉल टेम्परिंग की जा रही है. वहीं 18वें ओवर में भी अंपायर के कहने पर गेंद को बदल दिया गया. और इसके बाद ही ऑस्ट्रेलिया ने खेल खेला. 16वें, 17वें और 18वें ओवर को देखें तो बॉल टेम्परिंग को आप देख सकते हैं. मिचेल स्टार्क के हाथों में गेंद थी और इस दौरान शाइन वाला हिस्सा बाहर की तरफ लेकिन गेंद दूसरी तरफ घूम रही थी. जडेजा इस दौरान गेंद को ऑन साइड की तरफ खेल रहे थे लेकिन गेंद पॉइंट के ऊपर से जा रही थी. क्या अंपायर अंधे हो चुके हैं.

 

बासित ने ये भी कहा कि, ग्रीन ने जब गेंदबाजी की तब शाइन वाला हिस्सा पुजारा की तरफ था और गेंद अंदर की तरफ आ रही थी. मैं ये सब देखकर चौंक गया. बीसीसीआई इतना बड़ा बोर्ड है क्या उसे दिखाई नहीं दे रहा है. इसका साफ मतलब है कि आपका फोकस क्रिकेट पर नहीं है. उन्हें बस इस बात की खुशी है कि भारत फाइनल में पहुंच गया है.

 

ये भी पढ़ें:

नापसंद किए जाने की क्षमता विकसित करनी चाहिए...फैंस ने किया ट्रोल तो कोहली ने सोशल मीडिया पर शेयर किया अजीब सा मैसेज

WTC Final: भारत पर मंडरा रहा है फॉलोऑन का खतरा, साल 2011 में इस टीम ने आखिरी बार किया था ऐसा, तब से सिर्फ 4 टीमों को ही मिली जीत


 

लोकप्रिय पोस्ट