icon

भारतीय क्रिकेटर का बड़ा खुलासा, धोनी के अहंकार के साथ खेल चुके हैं गौतम गंभीर, इस मामले में कर चुके हैं खूब तंग

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान

भारतीय क्रिकेटर का बड़ा खुलासा, धोनी के अहंकार के साथ खेल चुके हैं गौतम गंभीर, इस मामले में कर चुके हैं खूब तंग
authorSportsTak
Thu, 04 May 05:21 PM

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इकलौते ऐसे क्रिकेटर नहीं हैं जिनके साथ गौतम गंभीर भिड़ चुके हैं. इस लिस्ट में एमएस धोनी (Ms Dhoni) का भी नाम शामिल है. पिछले कुछ सालों से गौतम गंभीर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी पर हमला करते रहे हैं. चाहे साल 2011 वर्ल्ड कप की जीत हो या फिर आईपीएल. गंभीर का धोनी पर बयान अक्सर वायरल होता रहता है. आईपीएल 2012 फाइनल इसका सबसे बड़ा उदाहरण है. क्योंकि धोनी की चेन्नई पर दो साल का बैन लगा था और इसके बाद इस कप्तान को राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की तरफ से आईपीएल खेलना पड़ा.

 

गंभीर और धोनी की टक्कर अक्सर मैदान पर भी देखने को मिलती है. बुधवार को आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स की टक्कर चेन्नई सुपर किंग्स के साथ थी. इस मैच में गंभीर लखनऊ के मेंटोर थे और धोनी चेन्नई के कप्तान. ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक बार फिर जोरदार टक्कर की उम्मीद थी लेकिन बारिश ने पूरा खेल बिगाड़ दिया. धोनी को हर कोई जानता है कि ये खिलाड़ी मैदान पर कितना शांत रहता है. वहीं गंभीर को अक्सर मैदान पर खिलाड़ियों से भिड़ते हुए देखा जा चुका है. लेकिन अब इन सबके बीच टीम इंडिया के पूर्व पेसर इरफान पठान ने दोनों को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

 

पुणे और केकेआर मैच के बाद धोनी हुए थे परेशान


पठान ने कहा कि, चेन्नई पर दो साल का बैन लग चुका था. और धोनी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की तरफ से खेलने लगे थे. टीम का मुकाबला केकेआर के साथ था जिसके कप्तान गौतम गंभीर थे. धोनी ऐसे में जब जब मैदान पर बल्लेबाजी के लिए आते थे, गंभीर उनके खिलाफ स्पिनर्स लगा देते थे. गंभीर को पता होता था कि धोनी स्पिनर्स के खिलाफ फंस जाएंगे. और हर बार ऐसा होता भी था. चाहे सुनील नरेन हो या पीयूष चावला, हर बार धोनी स्पिन में फंस जाते थे. ऐसे में धोनी को गंभीर तंग करते थे और कहीं न कहीं उनके अहंकार के साथ खेलते थे. बता दें कि पठान इस दौरान राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेला करते थे. पठान ने हिंदी में कमेंट्री में दौरान इसका खुलासा किया.

 

जब गंभीर ने लगाई इस तरह की फील्डिंग


पठान ने आगे कहा कि, साल 2016 में केकेआर और आरपीएस के बीच मुकाबला था. धोनी बल्लेबाजी के लिए उस वक्त आए जब उनकी टीम के 74 के स्कोर पर 4 विकेट गिर गए थे. इस दौरान पीयूष चावला बेहतरीन फॉर्म में थे. ऐसे में गंभीर ने धोनी के चारो तरफ फील्डर्स लगा दिए. ऐसे में इसका असर धोनी की बल्लेबाजी पर पड़ता था और वो अक्सर स्पिनर्स के खिलाफ फंसने लगे.

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2023: अर्शदीप सिंह ने बनाया बेहद खराब वर्ल्ड रिकॉर्ड, टूर्नामेंट इतिहास में ऐसा करने वाले बने 5वें गेंदबाज

Wrestlers Protest: पहलवानों को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने बंद किया केस, कहा- कुछ और मामला है तो हाईकोर्ट जाओ


 

लोकप्रिय पोस्ट