icon

रवींद्र जडेजा से भिड़ने वाले भारतीय क्रिकेटर ने अब रोहित शर्मा और विराट कोहली को ताना मारा, कहा- वो आसानी से...

संजय मांजरेकर ने कहा कि रोहित, विराट और बुमराह को काफी आराम मिला है और तीनों को दलीप ट्रॉफी में हिस्सा लेना चाहिए था. बीसीसीआई ने यहां रवींद्र जडेजा को रिलीज कर दिया है.

नेट्स के दौरान अभ्यास करते रोहित शर्मा और विराट कोहली
authorNeeraj Singh
Wed, 28 Aug 06:09 PM

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ा बयान दिया है. मांजरेकर ने कहा कि तीनों को अच्छी तरह से आराम दिया गया था. ऐसे में इन खिलाड़ियों को दलीप ट्रॉफी में हिस्सा लेना चाहिए था. दलीप ट्रॉफी की शुरुआत 5 सितंबर से बेंगलुरु के अनंतपुर में हो रही है. ऐसे में इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के ज्यादातर क्रिकेटर्स हिस्सा लेंगे.  

 

टूर्नामेंट के फॉर्मेट को भी बदला गया है. अब ये टूर्नामेंट जोनल फॉर्मेट के तहत खेला जाएगा जिमसें चार टीमें हिस्सा लेंगी. इसमें इंडिया ए, इंडिया बी, इंडिया सी और इंडिया डी टीमों को रखा गया है. इसका चयन अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने किया है. लेकिन इस टूर्नामेंट में भारत के टेस्ट और वनडे कप्तान रोहित, कोहली, बुमराह और रविचंद्रन अश्विन दलीप ट्रॉफी के पहले दौर का हिस्सा नहीं होंगे.

 

 

 

मांजरेकर ने खिलाड़ियों को आराम देने पर उठाए सवाल

 

ऐसे में संजय मांजरेकर ने अपने एक्स अकाउंट पर कहा है कि, “भारत ने पिछले 5 सालों में 249 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. रोहित ने उनमें से केवल 59% खेले हैं. विराट ने 61% और बुमराह ने 34%. मैं उन्हें अच्छी तरह आराम देने वाले भारतीय खिलाड़ी के रूप में देखता हूं. ऐसे में इन खिलाड़ियों को दलीप ट्रॉफी के लिए चुना जा सकता था.'

 

मंगलवार को बीसीसीआई ने घोषणा की कि रवींद्र जडेजा को बिना किसी कारण बताए टूर्नामेंट से रिलीज कर दिया गया है, जबकि मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक हाल ही में बीमारी से उबरने के कारण नहीं खेलेंगे. इन दोनों क्रिकेटर्स की जगह पर नवदीप सैनी और गौरव यादव को नामित किया गया है. बता दें कि दलीप ट्रॉफी की मदद से सेलेक्टर्स उन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखेंगे जो आने वाले समय में भारत के लिए टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेंगे. इस दौरान इन खिलाड़ियों को WTC में भी खेलना होगा.

 

भारत अपने घरेलू सत्र की शुरुआत बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से करेगा, जो 19 सितंबर को चेन्नई में शुरू होगी. इसके बाद 27 सितंबर को कानपुर में दूसरा मैच होगा. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु, पुणे और मुंबई में तीन टेस्ट मैच होंगे. वहीं 22 नवंबर को पर्थ में शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे.
 

ये भी पढ़ें:

'गारंटी देता हूं पाकिस्तान अगले वर्ल्ड कप में भी अमेरिका से हारेगा', दिग्गज क्रिकेटर ने अपनी ही टीम को बताया सबसे खराब

सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर ने बुची बाबू टूर्नामेंट में ये क्‍या कर दिया? भारतीय टेस्‍ट टीम में वापसी की कोशिश को लगा तगड़ा झटका

बांग्लादेश से मिली हार के बाद पाकिस्तान की खुली आंख, इन दो खिलाड़ियों को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में किया शामिल, एक है कमाल का बल्लेबाज

लोकप्रिय पोस्ट