icon

PAK vs BAN: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में फिर सबकुछ बिगड़ा? शाहीन अफरीदी ने कप्तान के साथ मैच से पहले किया ऐसा चौंक गए सब, VIDEO

पाकिस्तान की टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. ये जीत बांग्लादेश के इतिहास रचने जैसा है. लेकिन मैच में पाकिस्तान टीम के भीतर विवाद भी देखने को मिला जो अफरीदी- मसूद को लेकर है.

टीम मीटिंग के दौरान पाकिस्तान के सभी खिलाड़ी
authorNeeraj Singh
Sun, 25 Aug 06:20 PM

रावलपिंडी में पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान टीम को 10 विकेट से हार मिली है. ये हार टीम के लिए बेहद शर्मनाक है क्योंकि टीम को पहली बार टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में बांग्लादेश ने इस फॉर्मेट में हराया है. इसके अलावा पाकिस्तान टीम का 4 पेसर्स को खिलाने का फैसला पूरी तरह टीम के खिलाफ गया. वहीं मैच में विवाद भी देखने को मिला जब एक वायरल वीडियो में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को ग्रुप मीटिंग के दौरान कप्तान शान मसूद को नजरअंदाज करते हुए दिखाई दिए. इस घटना ने एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भीतर एकता पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

 

 

 

अफरीदी ने हटाया मसूद का हाथ

 

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी ज्यादा शेयर किया जा रहा है. वीडियो में अफरीदी को ग्रुप हग के दौरान मसूद के हाथों को अपने कंधों से हटाते हुए देखा जा सकता है. ये सबकुछ तब हुआ जब टीम मैदान पर एंट्री करने वाली थी. वीडियो में मसूद खिलाड़ियों को समझा रहे थे. इस दौरान उनके बगल में शाहीन खड़े थे. शाहीन के कंधे पर मसूद ने हाथ रखा लेकिन शाहीन ने उनका हाथ हटा दिया. बता दें कि इस वीडियो के बाद एक बार फिर ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या पाकिस्तान टीम के भीतर सबकुछ सही नहीं है. कुछ यूजर्स ने इस वीडियो को शेयर कर लिखा है कि इस तरह के सार्वजनिक प्रदर्शन टीम भावना के लिए हानिकारक हैं, खासकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जैसे उच्च दबाव वाले माहौल में.

 

बांग्लादेश ने रविवार को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट जीत हासिल करके इतिहास रच दिया. यह जीत पहली बार है जब बांग्लादेश ने 14 कोशिशों के बाद टेस्ट मैच में पाकिस्तान को हराया है. इस जीत के साथ लंबे समय से चली आ रही हार का सिलसिला खत्म हुआ है. अपनी पहली पारी घोषित करने के बाद शायद ही कोई पाकिस्तान की हार की भविष्यवाणी कर सकता था. हालांकि, बांग्लादेश की गेंदबाजी और बल्लेबाजी घरेलू टीम के लिए बहुत मजबूत साबित हुई. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह 17वीं बार है जब कोई टीम अपनी पहली पारी घोषित करने के बाद मैच हार गई.

 

यह जीत बांग्लादेश क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है क्योंकि टीम इतने सालों से टेस्ट क्रिकेट खेल रही है लेकिन अब जाकर टीम को इस फॉर्मेट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत मिली है.

 

ये भी पढ़ें:

PAK vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद शान मसूद ने इन खिलाड़ियों को ठहराया जिम्मेदार, स्पिनर्स को न खिलाने पर कर दिया सबकुछ साफ

PAK vs BAN: पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास का सबसे खराब वक्त, शान मसूद पर लगा सबसे बड़ा दाग, पहली बार हुआ ऐसा

PAK vs BAN: शाकिब अल हसन को फिर आया गुस्सा, मोहम्मद रिजवान पर फेंकी गेंद, अंपायर ने लगाई झाड़, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट