icon

पहले भारत में खेला वर्ल्ड कप, अब क्या IPL में हिस्सा लेने की तैयारी में हैं हसन अली? जानें पूरा मामला

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज हसन अली ने आईपीएल में खेलने की इच्छा जाहिर की है. अली ने कहा है कि, अगर उन्हें मौका मिला तो वो आईपीएल में जरूर खेलना चाहेंगे.


पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हसन अली
authorSportsTak
Mon, 27 Nov 11:04 PM

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कई ऐसे खिलाड़ी थे जो इस साल हुए वनडे वर्ल्ड कप के लिए पहली बार भारत आए थे. इससे पहले भी पाकिस्तानी क्रिकेटर्स भारत में आईपीएल खेल चुके हैं. लेकिन इन सबके बीच वर्तमान टीम के खिलाड़ी हसन अली (Hasan Ali) ने आईपीएल में हिस्सा लेने को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने कहा है कि अगर मौका मिला तो वह इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेना चाहते हैं

 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने कहा है कि अगर मौका मिला तो वह इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेना चाहते हैं. 2008 में, शोएब अख्तर, मोहम्मद हफीज, सलमान बट, कामरान अकमल, सोहेल तनवीर और कई अन्य लोगों ने टूर्नामेंट में भाग लिया था. लेकिन दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण 2009 से पाकिस्तानी खिलाड़ियों के भाग लेने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. हाल ही में भारतीय धरती पर विश्व कप 2023 में खेलने वाले हसन अली ने आईपीएल को दुनिया की 'सबसे बड़ी लीगों में से एक' बताया.

 

आईपीएल में खेलना चाहते हैं हसन

 

हसन अली ने एक बयान में कहा कि, "हर खिलाड़ी आईपीएल खेलना चाहता है और मेरी इच्छा है कि मैं भी वहां खेलूं. यह दुनिया की सबसे बड़ी लीगों में से एक है और अगर भविष्य में मौका मिला तो मैं निश्चित रूप से वहां खेलूंगा."  विश्व कप में हसन अली का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था जहां उन्होंने छह मैचों में 6.29 की औसत से नौ विकेट लिए थे जिसमें एक मैच में 4 विकेट भी शामिल था.

 

कोलंबो में भारत के खिलाफ एशिया कप 2023 सुपर फोर मैच में नसीम शाह के टखने में चोट लगने के बाद हसन ने विश्व कप में पाकिस्तान टीम में वापसी की. हसन अली पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी और उसके बाद इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिए खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं. वह फिलहाल पीएसएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वहाब रियाज के बाद दूसरे नंबर पर हैं. 72 मैचों में 94 विकेट लेने के बाद, हसन पीएसएल के इतिहास में 100 या अधिक विकेट लेने वाले केवल दूसरे गेंदबाज बनने से छह विकेट पीछे हैं.

 

ये भी पढ़ें:

Hardik Pandya: 2015 से लेकर 2023 तक, 9 सीजन में हार्दिक पंड्या ने IPL से की है इतने करोड़ की कमाई, पूरा आंकड़ा यहां

IPL 2023: कैमरन ग्रीन को 17.50 करोड़ में लेकर क्या RCB ने डुबो दी अपनी नैया? जानें कोहली की टीम का फैसला सही या गलत

बीच मैच में बल्ले पर फिलिस्तीन का झंडा लगाकर मैदान पर उतरा पाकिस्तानी क्रिकेटर, पीसीबी ने दे डाली बड़ी सजा
 

लोकप्रिय पोस्ट