icon

INDW vs ENGW : 80 रन पर ढेर हुई महिला टीम इंडिया, इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी20 सीरीज पर आसानी से जमाया कब्ज़ा

इंग्लैंड की महिला टीम (India Women vs England Women) ने भारत दौरे पर महिला टीम इंडिया को लगातार दूसरे टी20 मैच में हराने के साथ तीन मैचों की सीरीज पर कब्ज़ा जमा डाला.

इंग्लैंड महिला टीम
authorSportsTak
Sat, 09 Dec 09:37 PM

इंग्लैंड की महिला टीम ने भारत दौरे (India Women vs England Women) पर घातक गेंदबाजी के दमपर महिला टीम इंडिया के सामने तीन मैचों की टी20 सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा जमा डाला. मुंबई में सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड की गेंदबाजों ने मिलकर महिला टीम इंडिया को सिर्फ 80 रनों पर समेट दिया और उसके बाद आसानी से 81 रन के टारगेट को 11.2 ओवरों में 6 विकेट पर हासिल कर डाला. जिससे इंग्लैंड ने लगातार दो टी20 मैचों में दो जीत से तीन मैचों की टी20 सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा जमाया. भारत के लिए सबसे अधिक 30 रन सिर्फ जेमिमा ही बना सकी और हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम को सीरीज से हाथ धोना पड़ा. अब सीरीज का अंतिम मुकाबला 10 दिसंबर को वानखेड़े मैदान में ही खेला जाना है. जिसके बाद इंग्लैंड और महिला टीम इंडिया के बीच एकमात्र टेस्ट मैच भी खेला जाएगा. 


80 रन पर सिमटी महिला टीम इंडिया

 

इंग्लैंड की महिला टीम ने मैच में इससे पहले मुंबई के वानखेड़े मैदान में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में इंग्लैंड की महिला गेंदबाजों ने इस फैसले को सही ठहराया. जबकि एक के बाद एक करके भारतीय महिला बैटर पिच पर टिक नहीं सकी और पवेलियन से आती-जाती नजर आईं. महिला टीम इंडिया के एक समय 34 रन पर पांच विकेट गिर चुके थे. हालांकि इसके बावजूद महिला टीम इंडिया की पारी संभल नहीं सकी और पूरी टीम 16.2 ओवरों में 80 रन पर ही सिमट गई. महिला टीम इंडिया के लिए सबसे अधिक 33 गेंदों में दो चौके से 30 रन सिर्फ जेमिमा रोड्रिगेज ही बना सकी. जबकि 9 महिला बल्लेबाज दहाई के आंकड़ें को भी नहीं पार कर सकी. इंग्लैंड के लिए दो-दो विकेट चार्ली डीन, लौरेन बेल, सोफी एक्लेस्टोन और साराह ग्लेन ने चटकाए. 


चार विकेट से जीती इंग्लैंड

 

81 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत भी सहीं नहीं रही और 19 रन के स्कोर तक दोनों सलामी बैटर डानी व्याट (9) व सोफिया डंक्ले (0) सस्ते में चलती बनी. जबकि इसके बाद एलिस कैप्सी और नैट-स्कीव्र ब्रंट ने पारी को संभाला. इन दोनों के बीच 42 रनों की साझेदारी से मैच हल्का हो गया था. तभी ब्रंट 13 गेंदों में दो चौके से 16 रन बनाकर चलती बनी. जबकि एलिस ने 25 गेंदों में चार चौके से 21 रन बनाकर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया. जिससे इंग्लैंड ने 11.2 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 82 रन बनाकर चार विकेट से दूसरे टी20 में दूसरी जीत के साथ सीरीज पर कब्जा जमा डाला. इंग्लैंड ने पहले टी20 में भारत को 38 रन से हराया था. महिला टीम इंडिया के लिए दो-दो विकेट दीप्ति शर्मा और रेणुका सिंह ने चटकाए.   

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL और WPL के 2024 सीजन का कबसे होगा आगाज, BCCI सचिव जय शाह ने दी बड़ी अपडेट

RCB Full Squad : WPL के ऑक्शन में RCB ने 7 खिलाड़ियों पर लगाया दांव, जानें उनकी 18 सदस्यीय टीम

Gujarat Giants Squad : WPL नीलामी में गुजरात ने उड़ाए जमकर पैसे, काश्वी पर दो करोड़ बरसाने सहित 9 खिलाड़ियों को खरीदा, अब जानें उनकी पूरी टीम

लोकप्रिय पोस्ट