icon

IND vs ENG: भारत के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड स्क्वॉड का ऐलान, जानिए कौन-कौन खिलाड़ी चुने गए

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेली जाएगी जबकि इकलौता टेस्ट मुंबई के ही डीवाई पाटिल स्टेडियम में दिसंबर के महीने में होगा.

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम 2019 के बाद पहली बार भारत दौरे पर आ रही.
authorShakti Shekhawat
Fri, 10 Nov 07:38 PM

भारत दौरे पर टेस्ट और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीमों का ऐलान हो गया है. दिसंबर में होने वाली सीरीज के लिए इंग्लैंड महिला टीम हेदर नाइट की कप्तानी में खेलने के लिए आएगी. इंग्लैंड बोर्ड ने अपनी ए टीम का भी भारत दौरे के लिए ऐलान किया है. यह टीम पहले ओमान जाएगी और वहां से भारत पहुंचेगी. भारत और इंग्लैंड महिला टीमों के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल और एक टेस्ट मैच खेला जाएगा. दोनों सीरीज के लिए स्पिनर सॉफी एकलेस्टन की टीम में वापसी हुई है. वह सितंबर में कंधा चोटिल करा बैठी थी. ऑलराउंडर एलिस कैप्सी को पहली बार टेस्ट स्क्वॉड में शामिल किया गया है. विकेटकीपर बल्लेबाज बेस हीथ को टेस्ट के साथ टी20 टीम में भी रखा गया है. उन्होंने दो महीने पहले ही श्रीलंका के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था.

 

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेली जाएगी जबकि इकलौता टेस्ट मुंबई के ही डीवाई पाटिल स्टेडियम में दिसंबर के महीने में होगा. इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम 2019 के बाद पहली बार भारत का दौरा कर रही है.

 

इस बीच भारत ए के खिलाफ तीन टी20 की सीरीज से पहले इंग्लैंड महिला ए स्क्वॉड के 21 खिलाड़ियों का ओमान में 12 से 25 नवंबर के बीच कैंप लगेगा. इस कैंप में सीनियर टीम की कप्तान नाइट भी मौजूद रहेंगी. महिका गौर, लॉरेन फिलर, टेश फरांट जैसी उभरती हुईं गेंदबाज इस कैंप में शामिल होंगी. इंग्लैंड के कोच जॉन लुईस ने इस दौरे को लेकर कहा, 'हमारे पास युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है. यह जबरदस्त स्क्वॉड है और भारत में कठिन सीरीज की चुनौती का सामना करने को तैयार हैं. हम कुछ सालों से भारत नहीं गए हैं. हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो वीमेंस प्रीमियर लीग में खेले हैं. भारत में खेलने से उपमहाद्वीप में होने वाले अगले दो वर्ल्ड कप के लिए अच्छी तैयारी होगी.'

 

 

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड स्क्वॉड


हेदर नाइट (कप्तान), नेट स्किवर ब्रंट, डेनी वायट, एमी जोन्स (विकेटकीपर), लॉरेन बेल, माइया बूशियर, एलिस कैप्सी, चार्ली डीन, सॉफिया डंकली, महिका गौर, सॉफी एक्लेस्टन, डेनियल गिब्सन, सारा ग्लेन, बेस हीथ (विकेटकीपर), फ्रेया केंप.

 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड स्क्वॉड


हेदर नाइट (कप्तान), नेट स्किवर ब्रंट, डेनी वायट, एमी जोन्स (विकेटकीपर), एम्मा लैंब, टैमी बोमोंट, लॉरेन बेल, एलिस कैप्सी, केट क्रॉस, चार्ली डीन, सॉफिया डंकली, सॉफी एकलेस्टन, लॉरन फिलर, बेस हीथ (विकेटकीपर).

 

भारत और इंग्लैंड महिला टीमों के बीच टी20 और टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

 

पहला टी20- 6 दिसंबर, वानखेडे स्टेडियम
दूसरा टी20- 9 दिसंबर, वानखेडे स्टेडियम
तीसरा टी20- 10 दिसंबर, वानखेडे स्टेडियम

इकलौता टेस्ट- 14 से 17 दिसंबर, डीवाई पाटिल स्टेडियम

 

इंग्लैंड वीमेंस ए का शेड्यूल


29 नवंबर- पहला टी20, वानखेडे स्टेडियम
1 दिसंबर- दूसरा टी20, वानखेडे स्टेडियम
3 दिसंबर- तीसरा टी20, वानखेडे स्टेडियम

 

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप के बीच भारतीय क्रिकेटर ने लिया संन्यास, 7 दिन में खत्म हो गया था इंटरनेशनल करियर, ऑस्ट्रेलिया के सामने किया था डेब्यू

क्या होती है नेट रन रेट जिसकी वजह से पाकिस्तान लगातार दूसरे वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएगा सेमीफाइनल?

बाबर आजम ने पाकिस्तान की कप्तानी पर विराट कोहली जैसा अपनाया फंडा, कहा - टीवी पर ज्ञान देने वालों का एक भी मैसेज…

लोकप्रिय पोस्ट