icon

इंग्लैंड ने तोड़ा बांग्लादेश का घमंड, लगातार 7 साल और 7 सीरीज से अजेय रहने का रथ किया चकनाचूर, जेसन-करन बने हीरो

सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy Century) के 12वें वनडे शतक की मदद से इंग्लैंड (England Cricket Team) ने दूसरे वनडे में बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) को 132 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली.

इंग्लैंड ने तोड़ा बांग्लादेश का घमंड, लगातार 7 साल और 7 सीरीज से अजेय रहने का रथ किया चकनाचूर, जेसन-करन बने हीरो
authorSportsTak
Fri, 03 Mar 11:51 PM

सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy Century) के 12वें वनडे शतक की मदद से इंग्लैंड (England Cricket Team) ने दूसरे वनडे में बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) को 132 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली.रॉय ने 124 गेंद का सामना करते हुए 18 चौके और एक छक्के से 132 रन की पारी खेली जिससे इंग्लैंड ने सात विकेट पर 326 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने 64 गेंद में 76 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके बाद इंग्लैंड के अनुशासित गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 44.4 ओवर में 194 रन पर समेट दिया. आदिल रशीद और सैम करन को चार-चार कामयाबी मिली. करन ने बांग्लादेशी पारी के पहली ओवर में ही दो गेंदों पर ही दो विकेट लेकर मेजबान टीम को घुटनों पर ला दिया था.

 

बांग्लादेश को 2016 में इंग्लैंड से 1-2 से हारने के बाद घरेलू सरजमीं पर किसी भी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में हार नहीं मिली थी. तब से लेकर इस सीरीज के बीच उसने लगातार सात सीरीज घर में जीती थी. अब इंग्लैंड ने ही इस सिलसिले को खत्म किया. दिलचस्प बात रही कि 2016 में भी बटलर की कप्तानी में ही इंग्लैंड ने बांग्लादेश को हराया था. तब वे कार्यवाहक कप्तान थे. अब बटलर ने इंग्लैंड का स्थायी कप्तान बनने के बाद पहली बार कोई वनडे सीरीज जीती है. वे साल 2022 में इंग्लैंड की वनडे व टी20 टीम के कप्तान बने थे. बांग्लादेश के खिलाफ कामयाबी से पहले उन्हें भारत, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के हाथों शिकस्त मिली थी. इंग्लैड व बांग्लादेश के बीच सीरीज का आखिरी मैच सोमवार (6 मार्च) को चटगांव में खेला जाएगा.

 

 

इंग्लैंड की बैटिंग में क्या हुआ

 

पहले खेलते हुए इंग्लैंड को तस्किन अहमद (3-66) ने शुरुआती झटका दिया. उन्होंने फिल सॉल्ट का विकेट लिया. बाकी काम स्पिनर्स ने किया. 21 ओवर के बाद इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 96 रन था. ऐसे में जेसन रॉय और बटलर ने मिलकर मोर्चा संभाला. जेसन ने 104 गेंद में शतक लगाया और एशिया में सात साल बाद 100 रन का आंकड़ा पार किया. शाकिब ने जेसन रॉय तो मेहदी हसन ने बटलर को आउट किया. आखिरी ओवर्स में मोईन अली (35 गेंद में 42) और सैम करन (19 गेंद में 33) के दम पर 300 का आंकड़ा पार किया.

 

करन के आगे बांग्लादेश नतमस्तक

 

बांग्लादेश लक्ष्य का पीछा करने उतरा तो करन ने उसकी पारी को उड़ाने भरने से पहले ही धड़ाम कर दिया. उन्होंने लिटन दास और नजमुल हसन  को खाता खोले बिना रवाना किया. तीसरे ओवर में मुश्फिकुर रहीम (4) की पारी काभी अंत हो गया और मेजबान का स्कोर तीन विकेट पर नौ रन था. शाकिब अल हसन (58) और तमीम इकबाल (35) ने संभालने की कोशिश की लेकिन बांग्लादेश चुनौती नहीं दे पाया और 200 से पहले पारी का अंत हो गया.

 

ये भी पढ़ें

2 टेस्ट 6 दिन में हारे, कप्तान को जाना पड़ा घर, 3 खिलाड़ी सीरीज से बाहर फिर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को कैसे धूल चटाई

INDvsAUS: पैट कमिंस के बिना इंदौर टेस्ट जीतने पर स्टीव स्मिथ ने कप्तानी पर बोले बड़े बोल, जानिए क्या कहा

WPL 2023: जापानी शूटर ने गोली मारकर परदादा की जान ली, लड़कों की टीम में खेली, अब WPL में धूम मचाने को तैयार 20 साल की ये खिलाड़ी

लोकप्रिय पोस्ट