icon

IND vs ENG, Ranchi Test : इंग्लैंड ने बढ़ाई भारत की टेंशन! 4 मैच में टीम इंडिया के 21 विकेट लेने वाले खूंखार गेंदबाज की होगी वापसी, जानें क्या है प्लान?

IND vs ENG, Ranchi Test : भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स अपनी टीम में एक धातक तेज गेंदबाज को शामिल करके भारत को सरप्राइज दे सकते हैं.

इंग्लैंड टीम के साथ प्रैक्टिस के दौरान ओली रोबिनसन
authorShubham Pandey
Wed, 21 Feb 04:57 PM

IND vs ENG, Ranchi Test : भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-2 से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड के लिए चौथे टेस्ट मैच में अब जीत काफी जरूरी हो चली है. इंग्लैंड की टीम को अगर सीरीज में बने रहना है तो उसे हर हाल में रांची टेस्ट मैच को अपने नाम करना होगा. यही कारण है कि रांची टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में अब बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम बड़ा बदलाव कर सकती है. जिसमें इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैच में 21 विकेट लेने वाले ओली रोबिनसन को मौका दे सकती है.

 

मार्क वुड को मिलेगा रेस्ट 


रांची टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने जहां प्रैक्टिस सेशन में गेंदबाजी अभ्यास भी शुरू कर दिया है. वहीं जेम्स एंडरसन और मार्क वुड की जोड़ी में ओली रोबिनसन को मौका देने का प्लान बना डाला है. ईएसपीएनक्रिकइंफो में छपी खबर के अनुसार इंग्लैंड के मैनेजमेंट ने रोबिनसन को टीम में शामिल करने का प्लान बनाया है. जबकि मार्क वुड को अब रेस्ट दिया जा सकता है. जिससे रोबिनसन इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी आक्रामण में एक नई ऊर्जा लेकर आएंगे.

 

भारत के खिलाफ 4 मैच में लिए 21 विकेट 


30 साल के हो चुके ओली रोबिनसन की बात करें तो इंग्लैंड के लिए अभी तक वह 19 टेस्ट मैचों में 76 टेस्ट विकेट अपने नाम कर चुके हैं. जिसमें रोबिनसन ने भारत के खिलाफ अभी तक चार टेस्ट मैच खेले हैं और इसमें उनके नाम 21 विकेट शामिल हैं. हालांकि भारत के खिलाफ सभी टेस्ट मैच रोबिनसन ने इंग्लैंड में खेले हैं लेकिन भारतीय सरजमीं पर भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में वह पहली बार गेंदबाजी करते नजर आएंगे. इंग्लैंड की टीम अब अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव करके भारतीय बल्लेबाजों के सामने कड़ी चुनौती पेश करना चाहेगी.

 

इंग्लैंड की भारत दौरे पर टेस्ट टीम :- जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टली, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन, मार्क वुड, ओली रोबिनसन, डैन लॉरेंस और गस एटकिंसन.

 

ये भी पढ़ें :-

NZ vs AUS, T20I : ऋषभ पंत की टीम के 6.50 करोड़ वाले बैटर ने उड़ाए 7 छक्के, 216 रनों के चेज का खिलौना बनाकर ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड पर दिलाई 6 विकेट से जीत

ICC Test Player Rankings: यशस्‍वी जायसवाल की लंबी छलांग, लगातार दो डबल सेंचुरी लगाकर करियर की बेस्‍ट रैंकिंग पर पहुंचे, ऋषभ पंत और रोहित शर्मा का भी बदला स्थान

IND vs ENG: पड़ोसियों ने मुंह फेरा, 6 महीने के भीतर पिता-बड़े भाई दोनों का निधन, अब रांची टेस्ट में डेब्यू कर सकता है बिहार का ये खिलाड़ी

लोकप्रिय पोस्ट