icon

IND vs ENG: इंग्‍लैंड की टीम मौज-मस्‍ती करके तीसरे टेस्‍ट के लिए पहुंची राजकोट, विशाखापतनम हार के बाद एक भी दिन नहीं की प्रैक्टिस

IND vs ENG, Rajkot test: इंग्‍लैंड की टीम सीरीज का दूसरा टेस्‍ट गंवाने के बाद एक सप्‍ताह के ब्रेक के लिए अबू धाबी चली गई थी, जहां टीम ने एक भी दिन प्रैक्टिस नहीं की.

इंग्‍लैंड की टीम विशाखापतनम की हार के बाद अबू धाबी चली गई थी
authorकिरण सिंह
Mon, 12 Feb 07:46 PM

IND vs ENG, Rajkot test: भारत और इंग्‍लैंड (IND vs Eng) के बीच 15 फरवरी से राजकोट में तीसरा मैच खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए इंग्‍लैंड की टीम एक सप्‍ताह मौज मस्‍ती करके राजकोट पहुंच गई है. बेन स्‍टोक्‍स (Ben stokes) की सेना सोमवार की शाम राजकोट पहुंची. भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. हैदराबाद टेस्‍ट इंग्‍लैंड ने जीता था, मगर विशाखापतनम टेस्‍ट में भारत ने वापसी की और 106 रन से जीत हासिल  की.  

 

स्टोक्‍स की टीम विशाखापतनम में हार मिलने के बाद एक सप्‍ताह के ब्रेक के लिए अबू धाबी चली गई थी, जो इंग्‍लैंड का प्री सीरीज  बेस था. दूसरे टेस्‍ट में हार के बाद इंग्‍लैंड ने अबू धाबी में एक भी दिन प्रैक्टिस नहीं की और वहां पर आराम किया और गोल्‍फ खेला. इंग्‍लैंड की टीम मंगलवार की सुबह से सौराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्‍टेडियम में अपनी ट्रेनिंग शुरू करेगी. वहीं भारतीय खिलाड़ी दोपहर में प्रैक्टिस करेंगे.

 

भारत लौटने से पहले इंग्‍लैंड को झटका

इंग्‍लैंड की टीम को भारत लौटने से पहले अपने स्‍टार स्पिनर जैक लीच के रूप में करारा झटका लगा, जो घुटने की चोट के कारण सीरीज के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं. हालांकि लीच के रिप्‍लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है. यानी इंग्‍लैंड की टीम अपनी स्पिन तिकड़ी टॉम हर्टली, रेहान अहमद और शोएब बशीर के साथ ही मैदान पर उतर सकती है. वहीं इंग्‍लैंड के पास जो रूट के रूप में चौथे स्पिनर का विकल्‍प भी है.

 

अबू धाबी में इंग्‍लैंड का कैंप

इंग्‍लैंड की टीम ने पांच मैचों की सीरीज के लिए प्रैक्टिस मैच के लिए जल्‍दी भारत आने की बजाय अबू धाबी में कैंप में अभ्‍यास किया था. सीरीज से पहले अबू धाबी में लगे कैंप में इंग्‍लैंड की टीम ने भारतीय स्पिनर्स का सामना करने के लिए काफी तैयारी की थी. राजकोट के बाद भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट रांची और 5वां टेस्‍ट धर्मशाला में खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें:

Ranji Trophy: जडेजा ने 32 रन पर 7 विकेट लेकर किया करियर का सबसे बेस्‍ट प्रदर्शन, टीम को दिलाई 218 से जीत

Paris Olympics 2024 में गोल्‍ड मेडल के सबसे बड़े दावेदार खिलाड़ी का 24 की उम्र में निधन, खाई में गिरी वर्ल्‍ड रिकॉर्ड होल्‍डर की कार

BCCI: खिलाड़ियों के रणजी ट्रॉफी मिस करने से बोर्ड नहीं है खुश, लगाई फटकार, कहा- कुछ तो पहले ही IPL मोड में आ चुके हैं

लोकप्रिय पोस्ट