icon

IND vs ENG: टीम इंडिया को टक्कर देने के इंग्लैंड के प्लान को झटका, 20 साल का तूफानी गेंदबाज UAE में फंस गया, पाकिस्तान से है कनेक्शन, जानिए वजह

England Test Team: बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड क्रिकेट टीम 21 जनवरी को यूएई से हैदराबाद पहुंच गई. लेकिन टीम के साथ स्पिनर शोएब बशीर नहीं थे.

शोएब बशीर पहली बार इंग्लैंड टेस्ट टीम का हिस्सा बने हैं.
authorShakti Shekhawat
Mon, 22 Jan 04:29 PM

England Test Team: इंग्लैंड क्रिकेट टीम पांच टेस्ट मैच की सीरीज के लिए 21 जनवरी को भारत पहुंच गई. लेकिन उसका एक अहम खिलाड़ी यूएई में ही अटक गया. वह वीजा मामले के चलते इंग्लिश टीम के साथ भारत नहीं आ पाए. इस खिलाड़ी का नाम है शोएब बशीर. वे 20 साल के हैं और ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने अभी तक कोई टेस्ट नहीं खेला है. बशीर इंग्लिश टीम के साथ ट्रेनिंग कैंप के लिए अबू धाबी आ गए थे. लेकिन भारत की फ्लाइट उन्हें नहीं मिल पाई. माना जा रहा है कि अगले 24 घंटे के अंदर उनका मामला सुलझ जाएगा. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से खेला जाएगा.

 

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने जानकारी दी है कि इंग्लैंड बोर्ड ने इस मामले को लेकर संबंधित अधिकारियों और भारत सरकार से बात की है और अगले 24 घंटों में पॉजीटिव न्यूज मिलने की खबर है. बशीर इंग्लैंड में पैदा हुए हैं लेकिन उनका ताल्लुक पाकिस्तान से है. माना जा रहा है कि उन्हें वीजा मिलने में इसी वजह से दिक्कत हुई है.

 

मैक्कलम ने बशीर पर क्या कहा

 

समझा जाता है कि बशीर 22 और 23 जनवरी को इंग्लैंड टीम की ट्रेनिंग का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. लेकिन कोच मैक्कलम को भरोसा है कि वह टेस्ट में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध होंगे. मैक्कलम ने कहा, 'उम्मीद है कि बैश कल तक हमारे साथ जुड़ जाएगा. उसके वीजा में दो दिक्कतें हैं. हमें भरोसा है कि बीसीसीआई और भारत सरकार की मदद से इसे सुलझा लिया जाएगा. चीजों में वक्त लगता है. सब अपना काम कर रहे हैं. एक प्रक्रिया का पालन हमें करना होता है. अबू धाबी में बैश स्क्वॉड में बड़े आराम से फिट हो गया था और वह अच्छा करेगा. उसके पास वहां पर मदद मौजूद है और वह अकेला नहीं. हम उम्मीद कर रहे हैं कि आज उसके वीजा को मंजूरी मिलने की खबर आ जाएगी.'

 

बशीर के सेलेक्शन ने चौंकाया था

 

20 साल के बशीर का इंग्लैंड टेस्ट टीम में चयन चौंकाने वाला था. उनका अभी तक प्रदर्शन प्रभावी नहीं रहा है लेकिन इंग्लैंड के मैनेजमेंट को उनमें संभावनाएं दिखी हैं. बशीर ने अभी तक छह फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिनमें उनके नाम 10 विकेट हैं जो 67 की औसत से आए हैं. लेकिन अबू धाबी में ट्रेनिंग कैंप में उन्होंने इंग्लैंड लॉयंस के लिए अच्छा काम किया था. 

 

ये भी पढ़ें

बड़ी खबर: Virat kohli इंग्‍लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्‍ट से बाहर, इस वजह से छोड़ी टीम इंडिया
बल्लेबाजों की खैर नहीं! टी20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड टीम में वापस लौट सकता है ये धाकड़ गेंदबाज, कोच का बड़ा खुलासा
IND vs ENG: विराट कोहली की जगह किसे मिलेगा मौका? ये 5 खिलाड़ी रेस में शामिल, RCB का बल्लेबाज सबसे आगे

लोकप्रिय पोस्ट