icon

IND vs ENG: इंग्लैंड को लगा जोर का झटका, सीरीज से बाहर हुआ बड़ा खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट भी नहीं मिलेगा

IND vs ENG Test 2024: जैक लीच भारत इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पहले मैच में ही खेले थे. इसके बाद चोटिल होने के चलते वे बाहर हो गए थे. अब वे घर जाएंगे.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम जैक लीच के बिना भारत से आखिरी तीन टेस्ट खेलेगी.
authorShakti Shekhawat
Sun, 11 Feb 02:37 PM

इंग्लैंड को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जोर का झटका लगा है. टीम के स्टार स्पिनर जैक लीच सीरीज से बाहर हो गए. वे आखिरी तीन टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. जैक लीच को हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में बाएं पैर के घुटने में चोट लगी थी. लीच को फील्डिंग करते हुए चोट लगी थी. इसके बाद वह पहले टेस्ट में बॉलिंग नहीं कर पाए थे. उन्होंने पहली पारी में 26 लेकिन दूसरी में 10 ओवर ही फेंक पाए. इसके बाद वे विशाखापतनम टेस्ट भी नहीं खेल सके थे. इंग्लिश टीम अभी अबू धाबी में छुट्टियां बिता रही है. वह 12 फरवरी को तीसरे टेस्ट के लिए राजकोट पहुंचेगी. तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से खेला जाएगा. भारत और इंग्लैंड दो टेस्ट के बाद सीरीज में 1-1 से बराबर हैं.

 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी बयान में कहा गया है, लीच अगले 24 घंटों में अबू धाबी से घर चले जाएंगे. इंग्लैंड और समरसेट मेडिकल टीम रिहैब में उनकी मदद करेंगे. इंग्लैंड उनके रिप्लेसमेंट को नहीं बुलाएगी. लीच भारत के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में कुछ खास असर नहीं छोड़ पाए थे. वे केवल दो ही विकेट ले पाए थे. उनके बजाए इसी सीरीज से डेब्यू करने वाले टॉम हार्टली असरदार रहे हैं. उन्होंने हैदराबाद टेस्ट की दूसरी पारी में सात विकेट लेकर इंग्लैंड को जबरदस्त जीत दिलाई थी.

 

 

लीच लगातार चोटों के शिकार

 

32 साल के लीच पिछले साल भी चोटिल रहे थे और पीठ में स्ट्रेस फ्रेक्चर के चलते एशेज सीरीज नहीं खेल सके थे. उन्होंने अभी तक 36 टेस्ट खेले हैं और 126 विकेट लिए हैं. इंग्लैंड के पास स्पिन विभाग में अभी हार्टली, शोएब बशीर और रेहान अहमद के विकल्प हैं. इनके अलावा जो रूट और डेन लॉरेंस भी हैं जो स्पिन बॉलिंग करने का हुनर जानते हैं. 

 

माना जा रहा है कि इंग्लैंड राजकोट टेस्ट में दो पेसर और दो स्पेशलिस्ट स्पिनर खिलाएगा. ऐसे में बशीर और हार्टली की संभावना ज्यादा है. ऐसा होता है तो रेहान बाहर बैठ सकते हैं. इस मुकाबले में जेम्स एंडरसन के साथ मार्क वुड या ऑली रॉबिनसन में से किसी एक को उतारा जा सकता है.
 

ये भी पढ़ें

Ranji Trophy: अगला सचिन तेंदुलकर कहे जाने वाले खिलाड़ी का डूब गया करियर? टीम इंडिया में लौटने की नहीं है उम्मीद, कहा- सिर्फ रणजी...
IND vs ENG: 6 महीने में पिता-भाई को खोया, पैसों के लिए खेला टेनिस बॉल क्रिकेट, अब मिला अंग्रेजों के दांत खट्टे करने का मौका
इंग्लैंड अपने खिलाड़ियों को IPL 2024 में खेलने से रोक रहा! जोफ्रा आर्चर के बाद इस दिग्गज को किया मना, जानिए वजह

लोकप्रिय पोस्ट