icon

बीच वर्ल्ड कप में इस ऑलराउंडर को घर भेजना चाहता है ये दिग्गज क्रिकेटर, कहा- टेस्ट क्रिकेट ज्यादा जरूरी है

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को अगर थोड़ी इज्जत हासिल करनी है तो टीम को अपने आखिरी दो मुकाबले यानी की नीदरलैंड्स और पाकिस्तान के खिलाफ जीतने होंगे.


वापस देश लौटें बेन स्टोक्स
authorSportsTak
Tue, 07 Nov 02:30 PM

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए उनका सफर खत्म हो चुका है और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. डिफेंडिंग चैंपियन ने इस वर्ल्ड कप में बेहद घटिया प्रदर्शन किया जिसे देख फैंस निराश हैं. इंग्लैंड के पास अब खोने के लिए कुछ नहीं बचा है. टीम को अगले साल भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. ऐसे में स्टीव हार्मिसन ने कहा है कि, इंग्लैंड की टीम को स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को घर भेज देना चाहिए. बेन स्टोक्स जितनी जल्दी घर जाएंगे उतनी जल्दी वो भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी कर पाएंगे.

 

बता दें कि स्टोक्स ने पुष्टि की है उनकी लेफ्ट घुटने की सर्जरी होने वाली है. ये फैसला तब आया जब इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुकी है. इंग्लैंड की टीम को 7 मैचों में कुल 6 मैचों में हार मिली. स्टीव हार्मिसन ने कहा कि, बेन स्टोक्स को थोड़ा समय चाहिए जिससे वो टीम के साथ टेस्ट सीरीज के लिए जुड़ पाएं.

 

इंग्लैंड वापस लौटे बेन स्टोक्स

 

बता दें कि इंग्लैंड की टीम को भारत में पिछली दो टेस्ट सीरीज में बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. टीम को साल 2016 में 4-0 और 2021 में 3-1 से हार मिली थी. हार्मिसन ने कहा कि, आपको नहीं पता कि सर्जरी के बाद स्टोक्स की रिकवरी कैसी होगी, उन्हें कितना समय लगेगा. ऐसे में पहले टेस्ट और तीसरे टेस्ट में फिट होने में काफी अंतर है. इस टेस्ट सीरीज में सबसे अहम बेन स्टोक्स ही होंगे. और इस लीडर के बिना टीम आगे नहीं जा सकती. ये दौरा एशेज से भी ज्यादा मुश्किल होगा.  हार्मिसन ने ये भी कहा कि, यहां मैनेजमेंट को बीच में आना होगा और स्टोक्स को लेकर फैसला करना होगा. ये मामला कॉमन सेंस का है. मुझे पता है कि इसपर जरूर बात चल रही होगी. लेकिन टीम में कोई कहने वाला होना चाहिए कि बेन तुम घर जा रहे हैं. और अगर कोई नहीं है तो ब्रेडन मैकुलम को बीच में आना होगा.

 

बता दें कि इंग्लैंड के पास अभी दो मुकाबले और हैं और टीम की यही कोशिश होगी टीम इन दोनों मुकाबलों को जीतकर वर्ल्ड कप का अंत अच्छे रूप में करे. इंग्लैंड को 8 नवंबर को नीदरलैंड्स से भिड़ना है. नीदरलैंड्स की टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है. क्योंकि टीम बड़ा फेरबदल करने में माहिर हैं. वहीं आखिरी मुकाबला टीम का पाकिस्तान के खिलाफ है. पाकिस्तान के साथ टीम को 11 नवंबर को खेलना है. ये मैच पाकिस्तान के लिए बेहद जरूरी होगा. 

 

ये भी पढ़ें:

'फोर्थ अंपायर गलत है, हमारे पास VIDEO सबूत है', मैच के बाद मैथ्यूज का बड़ा दावा, मैं टाइम्ड आउट नहीं था

'मेरे साथ ऐसा नहीं होता, ICC को फिर बदल देना चाहिए नियम', मैथ्यूज विवाद में मैच के बाद शाकिब का बड़ा बयान

 

लोकप्रिय पोस्ट