icon

World Cup 2023 से इंग्लैंड की टीम क्या अब हो गई बाहर? इन समीकरणों के चक्रव्यूह में बुरा फंसे अंग्रेज

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में इंग्लैंड की टीम को लगातार तीसरी हार मिली, जिसके बाद उनकी टीम के लिए आगे का सफर काफी मुश्किल हो चला है.

इंग्लैंड की टीम
authorSportsTak
Thu, 26 Oct 08:47 PM

भारत में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में इंग्लैंड की टीम को जैसे ही दिल्ली के मैदान में अफगानिस्तान के हाथों हार मिली. उसके बाद से जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम उबर नहीं सके और साउथ अफ्रीका व श्रीलंका से मिलने वाली हार के बाद अब उनकी टीम वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने की कगार पर आ चुकी है. इंग्लैंड की टीम अब अपने 5 मैचों में एक जीत के साथ दो अंक लेकर अंकतालिका में नौंवें स्थान पर आ गई है. जिसके बाद से इंग्लैंड की टीम को वर्ल्ड कप 2023 से बाहर माना जा रहा है. क्योंकि इंग्लैंड के आगे जाने के लिए समीकरणों का ऐसा चक्रव्यूह सामने आया है. जिसके चलते इंग्लैंड के आगे जाने की राह काफी मुश्किल हो चली है.

 

इंग्लैंड के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए उसे एक दो नहीं बल्कि सभी टीमों के ऊपर निर्भर रहना होगा. इसके अलावा इंग्लैंड को बाकी के अपने सभी चार मुकाबले जीतने भी होंगे. जानते हैं सभी समीकरण :- 
 
-इंग्लैंड के लिए अब न्यूजीलैंड को बाकी के बचे हुए अपने सभी चार मैच हारने होंगे. जिससे वह आठ अंकों के साथ समाप्त करेगी.

 

WhatsApp पर  Sports Tak channel को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

 

-भारत ने अपने चार में से तीन मैच जीते, केवल इंग्लैंड से हारे, जबकि दक्षिण अफ्रीका को भारत को छोड़कर सभी टीमों को हराना. इससे भारत (16) और दक्षिण अफ्रीका (14) टॉप-2 स्थानों पर होंगी.

 

 

-ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड को हराना होगा जबकि अपने अन्य मैच हारने होंगे, जबकि अफगानिस्तान को नीदरलैंड्स और ऑस्ट्रेलिया से हराना होगा. तब ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान दोनों आठ पर समाप्त करेंगे.

 

-इस सूरत में इंग्लैंड की टीम अपने बाकी मैच जीतने के साथ 10 अंकों पर समाप्त करेगी. तब जाकर इंग्लैंड के लिए तीसरे स्थान पर जगह बन सकती है. जबकि बाकी की पांच टीमें आठ अंकों के साथ नेट रन रेट के चलते चौथे स्थान के लिए फाइट करेंगी.

 

अब भारत से होगा सामना 


इस तरह इंग्लैंड के समीकरण देखकर माना जा रहा है कि इतनी सारी चीजों का उनके फेवर में जाना लगभग नामुमकिन सा लग रहा है. यही कारण है कि इंग्लैंड के लिए आगे का सफर काफी मुश्किल हो चला है. अब 29 अक्टूबर को इंलैंड का सामना रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया से होगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

ENG vs SL : 156 रन पर श्रीलंका के सामने ढेर हुई इंग्लैंड तो अंग्रेजों पर बरसे गौतम गंभीर, कहा - देश के लिए नहीं बल्कि…
ENG vs SL : इंग्लैंड की लगातार तीन हार से खिसिया गए कप्तान जोस बटलर, कहा - एक रात में बुरी टीम...

लोकप्रिय पोस्ट