icon

ENG vs AUS: इंग्लिश तेज गेंदबाज की बॉलिंग स्पीड धीमी हुई तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज से हो गई छुट्टी, इस सूरमा को मिला मौका

इंग्लैंड पहले ही मार्क वुड को इंजरी की वजह से गंवा चुकी है. उसे अक्टूबर में पाकिस्तान के दौरे पर जाना है. ऐसे में एटकिंसन को लेकर उसने सावधानी बरती है.

इंग्लैंड जॉस बटलर की कप्तानी में वनडे सीरीज खेलेगा.
authorShakti Shekhawat
Tue, 10 Sep 05:25 PM

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से गस एटकिंसन को हटा लिया है. उनकी जगह तेज गेंदबाज ऑली स्टोन को शामिल किया गया है. एटकिंसन को चोट के डर से आराम देने की कोशिश के चलते इस सीरीज से बाहर किया गया है. वे श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच के दौरान जूझते हुए दिखाई दिए थे. बताया जाता है कि उनकी जांघ में चोट है. उन्होंने श्रीलंका की दूसरी पारी में 11 ओवर बॉलिंग की थी. इस दौरान उनकी स्पीड में कमी देखी गई थी. इंग्लैंड पहले ही मार्क वुड को इंजरी की वजह से गंवा चुकी है. उसे अक्टूबर में पाकिस्तान के दौरे पर जाना है. ऐसे में एटकिंसन को लेकर उसने सावधानी बरती है.

 

दी ओवल में खेले गए तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को श्रीलंका ने आठ विकेट से हराया था. इस मुकाबले के बाद इंग्लिश कप्तान ऑली पोप ने एटकिंसन को लेकर कहा था कि उन्हें पाकिस्तान के दौरे से पहले आराम चाहिए होगा. वह ठीक है लेकिन कुछ दिनों के आराम की जरूरत होगी. एटकिंसन ने जुलाई में ही टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने अभी तक छह टेस्ट खेले हैं. इनमें 20.2 की औसत से 34 विकेट लिए. इंग्लैड इस पेसर को अगले साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तैार कर रहा है. एटकिंसन 140 किलोमीटर प्रतिघंटे से ऊपर की रफ्तार से बॉलिंग करते हैं. इस वजह से वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अहम साबित हो सकते हैं.


इंग्लैंड पेसर्स की चोटों से परेशान

 

इंग्लैंड के कई तेज गेंदबाज अभी चोटों के शिकार हैं. जोफ्रा आर्चर लंबे समय तक दूर रहने के बाद वापस खेलने लगे हैं. लेकिन वे 2021 के बाद से टेस्ट क्रिकेट से दूर हैं. वुड की कोहनी में चोट हैं तो पिछले साल डेब्यू करने वाले जॉश टंग भी चोट की वजह से बाहर हैं. एटकिंसन की जगह वनडे टीम में शामिल किए गए ऑली स्टोन ने अभी तक इंग्लैंड के लिए आठ वनडे खेले हैं. इनमें उन्होंने 39.6 की औसत से आठ शिकार किए हैं. वे हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में भी खेले थे. इसमें उन्होंने सात शिकार किए थे.

 

ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड स्क्वॉड


जॉस बटलर (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, हैरी ब्रूक, ब्रायडन कार्स, जॉर्डन कॉक्स, बेन डकेट, जोश हल, विल जैक्स, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद, फिल साल्ट, जेमी स्मिथ, ऑली स्टोन, रीस टॉप्ली, जॉन टर्नर.
 

ये भी पढ़ें

Duleep Trophy 2024: भारतीय टेस्‍ट टीम में शामिल सरफराज खान पर बड़ी अपडेट, बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट से पहले बीसीसीआई का हैरान करने वाला फैसला

बड़ी खबर: ऋषभ पंत की जगह टीम में शामिल हुए रिंकू सिंह, CSK का तूफानी पेसर हुआ चोटिल, देखिए दलीप ट्रॉफी की अपडेटेड स्क्वॉड्स

AFG vs NZ: टैंट हाउस से किराए पर आए कवर्स, मिड ऑन को खोदना पड़ा, मैच के लिए तैयार नहीं था ग्रेटर नोएडा का स्‍टेडियम, बारिश ने खोली तैयारियों की पोल

लोकप्रिय पोस्ट