icon

Ashes 2023: इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान, जेम्स एंडरसन समेत इन 3 खिलाड़ियों की छुट्टी

इंग्लैंड ने एशेज 2023 के तीसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. उसने जेम्स एंडरसन को बाहर का रास्ता दिखा दिया.

Ashes 2023: इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान, जेम्स एंडरसन समेत इन 3 खिलाड़ियों की छुट्टी
authorSportsTak
Wed, 05 Jul 04:22 PM

England Playing XI For 3rd Test: इंग्लैंड ने एशेज 2023 के तीसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. उसने हेडिंग्ले में होने वाले मुकाबले के लिए तीन बदलाव किए हैं. जेम्स एंडरसन, जॉश टंग और ऑली पोप बाहर गए हैं. इनकी जगह मोईन अली, क्रिस वॉक्स और मार्क वुड से भरी गई है. पोप दाएं कंधे में चोट के चलते बाहर हुए हैं. एंडरसन को खराब खेल के चलते बाहर बैठाया गया. टंग ने लॉर्ड्स में प्रभावी बॉलिंग की थी लेकिन उन्हें भी नहीं रखा गया है. उनके बजाए टीम ने वुड की एक्स्ट्रा पेस को तवज्जो दी है. तीसरा टेस्ट 6 जुलाई से लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जाना है. पांच मैच की टेस्ट सीरीज में अभी ऑस्ट्रेलिया 2-0 से आगे है.

 

ऑली पोप की जगह इंग्लैंड ने मोईन अली को शामिल किया है जो अंगुली में लगी चोट से उबर चुके हैं. उन्होंने इस सीरीज से पहले ही टेस्ट से संन्यास वापस लिया था. एजबेस्टन टेस्ट में बॉलिंग के दौरान उनकी अंगुली में चोट लग गई थी जिसके बाद लॉर्ड्स टेस्ट से वे बाहर रहे थे. वुड और वोक्स भी काफी समय बाद टेस्ट खेलने जा रहे हैं. वुड आखिरी बार दिसंबर 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले थे. इसके बाद से चोट और बाकी वजहों से इस फॉर्मेट से दूर रहे थे. वे लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे के आसपास बॉलिंग करते हैं जिससे बल्लेबाजों को समस्या हो सकती है. वुड के नाम अभी तक 28 टेस्ट हैं जिनमें 90 विकेट वे ले चुके हैं.

 

 

मार्च 2022 के बाद वॉक्स की वापसी

 

वॉक्स सवा साल बाद टेस्ट खेलने जा रहे हैं. वे आखिरी बार मार्च 2022 में वेस्ट इंडीज दौरे पर खेले थे. वे भी चोटों से जूझते रहे हैं. वे लॉर्ड्स में भी खेलने के दावेदार माने जा रहे थे मगर तब इंग्लिश मैनेजमेंट ने एंडरसन पर ही भरोसा जताया था. उन्होंने अभी तक 45 टेस्ट खेले हैं और 130 विकेट लिए हैं. बैटिंग में 1675 रन भी उनके नाम हैं. 

 

एंडरसन का बुरा हाल

 

एंडरसन ने इस बार एशेज में इंग्लैंड को काफी निराश किया है. दो टेस्ट में 77 ओवर उन्होंने फेंके और केवल तीन विकेट ही ले सके हैं. उनकी विकेट लेने की औसत 75.33 की है जो इंग्लिश टीम में सबसे खराब है. एक महीने में 41 साल के होने वाले एंडरसन टेस्ट क्रिकेट के सबसे कामयाब तेज गेंदबाज हैं. उनके नाम 181 टेस्ट में 688 विकेट हैं. उनसे आगे केवल मुथैया मुरलीधरन (800) और शेन वॉर्न (708) के नाम ही आते हैं.

 

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन


जैक क्रॉली, बेन डकेट, हैरी ब्रूक, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), मोईन अली, क्रिस वॉक्स, मार्क वुड, ऑली रॉबिनसन और स्टुअर्ट ब्रॉड.

 

ये भी पढ़ें

Duleep Trophy : सूर्यकुमार, पृथ्वी शॉ और सरफराज का फ्लॉप शो, WI दौरे से ड्रॉप होने वाले पुजारा भी नहीं कर पाए खास
स्टेडियम के भीतर जैसे ही हुई इस शख्स की एंट्री, विराट-रोहित से लेकर द्रविड़ तक, हाथ मिलाने पहुंचे सभी भारतीय खिलाड़ी
 ICC Rankings: 3 महीने में नहीं खेला कोई टेस्ट फिर भी नंबर 1 बना यह धाकड़ खिलाड़ी, जो रूट, स्टीव स्मिथ जैसे सूरमाओं को छोड़ा पीछे

लोकप्रिय पोस्ट