icon

IND vs ENG: इंग्लैंड ने धर्मशाला टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में किया बदलाव, रांची में फ्लॉप रहे सितारे को निकाला, इस स्टार को किया शामिल

IND vs ENG Dharamsala Test: भारत के लिए खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवा चुकी इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने धर्मशाला टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया.

इंग्लैंड भारत से पांच टेस्ट की सीरीज गंवा चुका है.
authorShakti Shekhawat
Wed, 06 Mar 01:15 PM

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया. बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली टीम ने एक तब्दीली की है. तेज गेंदबाज मार्क वुड को शामिल किया गया है जबकि ऑली रॉबिनसन को बाहर कर दिया गया है. वुड को रांची में खेले गए टेस्ट के दौरान आराम दिया गया था. उनकी जगह टीम में आए रॉबिनसन बुरी तरह नाकाम रहे थे. उनकी बॉलिंग असरहीन रही थी. हालांकि बैटिंग में जरूर उन्होंने पहली पारी में अहम योगदान दिया था.

 

रॉबिनसन ने रांची टेस्ट में 13 ओवर बॉलिंग की थी लेकिन उन्हें कोई कामयाबी नहीं मिली. उनके सारे ओवर भारत की पहली पारी में ही थे. दूसरी पारी में उनसे एक ओवर तक नहीं कराया गया. इस बीच उनकी कमर में खिंचाव भी हो गया था. धर्मशाला में उनकी जगह लेने वाले वुड इससे पहले हैदराबाद और राजकोट टेस्ट में खेले थे. राजकोट में पहली पारी में उन्होंने बढ़िया बॉलिंग की थी. माना जा रहा है कि धर्मशाला टेस्ट में बेन स्टोक्स भी बॉलिंग करते दिख सकते हैं. वे जरूरत होने पर तीसरे सीमर की जगह भर देंगे.

 

एंडरसन धर्मशाला टेस्ट में पूरे करेंगे 700 विकेट!

 

इंग्लैंड ने जेम्स एंडरसन को इस दौरे पर लगातार चौथे टेस्ट में खिलाने का फैसला किया है. वे हैदराबाद में नहीं खेले थे. इसके बाद से खेल रहे हैं. 41 साल के इस सूरमा बॉलर को 700 टेस्ट विकेट के लिए महज दो कामयाबी और चाहिए.

 

 

इंग्लैंड ने क्यों खिलाए दो स्पिनर

 

इंग्लैंड ने आखिरी टेस्ट के लिए शोएब बशीर और टॉम हार्टली को ही स्पिनर के तौर पर रखा है. ये दोनों ही रांची टेस्ट में भी खेले थे. माना जा रहा था कि धर्मशाला की कंडीशन के हिसाब से तीन सीमर उतारे जा सकते हैं. अभी यहां पर काफी ठंड है और हालात इंग्लैंड जैसे ही हैं. साथ ही जिस पिच पर मैच खेला जाएगा उसे रणजी ट्रॉफी के दौरान दिल्ली और हिमाचल प्रदेश के बीच मुकाबले में इस्तेमाल किया गया था. तब सीमर्स ने 36 विकेट लिए थे. इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट ने हालांकि विकेट की जांच के बाद दो स्पिनर रखने का फैसला किया.

 

धर्मशाला टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन


बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ऑली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टली, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन और शोएब बशीर.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG : अश्विन को क्यों छोड़ना पड़ा था राजकोट टेस्ट, पत्नी ने बताई राज की बात, पुजारा का भी मिला साथ
रोहित शर्मा ने यशस्वी जायसवाल पर दिए बयान पर इंग्लिश खिलाड़ी को सिखाया सबक, बोले- हमारी टीम में पंत था, शायद...

लोकप्रिय पोस्ट