icon

233 पर सिमटी इंग्लैंड लायंस, इंडिया-ए के लिए RCB के बैटर ने 61 रन की पारी से दिया करारा जवाब

भारत दौर पर तीन मैचों की सीरीज खेलने आई इंग्लैंड लायंस (India A vs England Lions) की टीम पहले चार दिवसीय मैच के पहले दिन ही 233 रन पर सिमट गई.

रजत पाटीदार
authorShubham Pandey
Fri, 12 Jan 08:02 PM

भारत दौर पर तीन मैचों (चार दिवसीय प्रत्येक मैच) की सीरीज खेलने आई इंग्लैंड लायंस (India A vs England Lions) की टीम पहले दो दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन ही 233 रन पर सिमट गई. इसके बाद हाल ही में भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने दिन के अंत तक 61 रनों की नाबाद पारी खेलकर इंग्लैंड लायंस की टीम को करारा जवाब दे डाला. जिससे इंग्लैंड लायंस के पहली पारी में 233 रनों के जवाब में इंडिया-ए ने पहले दिन के अंत तक एक विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाए. हालांकि अभी भी भारत की टीम इंग्लैंड लायंस से 110 रन पीछे है. इंडिया-ए के लिए गेंदबाजी में सबसे अधिक तीन विकेट स्पिनर मानव सूथर ने चटकाए.

 

90 पर इंग्लैंड के गिर 5 विकेट 


अहमदाबाद के मैदान में पहले दो दिवसीय अभ्यास मैच में इंग्लैंड लायंस के कप्तान जोश बोहानन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. लेकिन इसका फायदा इंडिया-ए के गेंदबाजों ने उठाया. भारत के लिए आकाश दीप ने बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा पेश किया और इंग्लैंड लायंस के सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस को 35 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर डाला. इसके बाद लेफ्ट आर्म स्पिनर मानव सूथर ने इंग्लैंड लायंस के मध्यक्रम को तहस नहस कर डाला. मानव ने मध्यक्रम के ओलिवियर प्रिंस (7), कप्तान जोश बोहानन (8) को चलता कर डाला. जिससे इंग्लैंड लायंस के 90 रन के स्कोर तक पांच विकेट गिर चुके थे.

 

233 पर सिमटी इंग्लैंड 


90 पर 5 विकेट खोने के बाद इंग्लैंड लायंस के लिए अंत में नंबर-7 पर आने वाले डैन मूसली ने 66 गेंदों में सात चौके और एक छक्के से 60 रनों की पारी खेली. जिससे इंग्लैंड लायंस की टीम 200 का आंकड़ा पार कर सकी और उसने ऑलआउट होने तक 233 रन बनाए. डैन के अलावा 45 रन ओली रोबिनसन ने भी बनाए. जबकि भारत के लिए तीन विकेट मानव सूथर और दो विकेट आकाश दीप ने चटकाए.

 

पाटीदार का पलटवार 


वहीं इंग्लैंड लायंस को 233 रन पर समेटने के बाद सलामी बल्लेबाज व इंडिया-ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन बेहतरीन शुरुआत के बाद लंबी पारी नहीं खेल सके. ईश्वरन और आरसीबी के बल्लेबाज रजत पाटीदार के बीच ओपनिंग में 73 रनों की सझेदारी हो चुकी थी. तभी ईश्वरन 32 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद दिन के अंत तक प्रदोष रंजन पॉल और रजत पाटीदार नाबाद रहे. पाटीदार ने 75 गेंदों में 9 चौके और एक छक्के से 61 रन नाबाद बनाए, जबकि 41 गेंदों में दो चौके से 24 रन की नाबाद पारी प्रदोष ने भी खेली. 

 

ये भी पढ़ें :- 

पाकिस्तान के लिए जिसने खेलने से किया मना, शाहीन अफरीदी वाली टीम में वही जुड़ा, अब बरपायेगा कहर

बड़ी खबर : WPL 2024 सीजन पर आई अपडेट, पहली बार भारत के इन दो शहरों में खेले जाएंगे मैच

शमी के भाई ने रणजी ट्रॉफी में बरपाया कहर, नितीश राणा की कप्तानी वाली उत्तर प्रदेश कांपी, 60 रन पर ही सिमट गई पूरी टीम

लोकप्रिय पोस्ट