icon

ENG vs WI : रूट और ब्रूक की बल्लेबाजी से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को खदेड़ा, तीसरे दिन 207 रनों की बढ़त से कसा शिकंजा

ENG vs WI, 2nd Test Day 3 Stumps : इंग्लैंड ने पहली पारी में 416 रन बनाने के बाद वेस्टइंडीज (पहली पारी 457) के सामने दूसरी पारी में तीसरे दिन के अंत तक 207 रनों की बनाई बढ़त.

ENG vs WI मैच के दौरान रन भागते जो रूट और हैरी ब्रूक
authorShubham Pandey
Sat, 20 Jul 11:27 PM

ENG vs WI, 2nd Test Day 3 Stumps : इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच नॉटिंघम के मैदान पर रनों की जमकर बरसात हुई. इंग्लैंड ने पहली पारी में 416 रन बनाए तो दूसरे और तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने भी 457 रनों के विशाल स्कोर से करारा जवाब दिया. लेकिन तीसरे दिन के अंत तक इंग्लैंड ने फिर से बल्ले से जवाब दिया और 41 रन से दूसरी पारी में पिछड़ने के बाद तीन विकेट पर 248 रन बनाए. जिससे इंग्लैंड की टीम मैच में वेस्टइंडीज के सामने 207 रन की लीड हासिल कर ली है. अब बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली टीम जहां वेस्टइंडीज को बड़ा टारगेट देना चाहेगी. वहीं कैरेबियाई टीम जल्द से जल्द इंग्लैंड को समेटकर फिर से मैच में पकड़ा बनाना चाहेगी. 

 

वेस्टइंडीज ने बनाया 457 रन का विशाल स्कोर 


नॉटिंघम के मैदान में इंग्लैंड के पहली पारी में बनाए गए 416 रन के जवाब में वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन की शुरुआत से पहले तक कावेम होज (120) के शतक से पांच विकेट पर 351 रन बना लिए थे. इसके बाद तीसरे दिन वेस्टइंडीज के विकेट जल्दी गिरे लेकिन अंत में दसवें विकेट के लिए शमर जोसेफ और विकेटकीपर बल्लेबाज जोशुआ डा सिल्वा के बीच 71 रनों की साझेदारी हुई. जिससे वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 457 रन बनाए और इंग्लैंड पर 41 रन की बढ़त हासिल कर ली. वेस्टइंडीज के लिए नंबर-11 पर आने वाले शमर जोसेफ ने 27 गेंद में 5 चौके और दो छक्के से 33 रन बनाए जबकि सिल्वा 122 गेंद में 10 चौके और तीन छक्के से 82 रन बनाकर नाबाद रहे. इंग्लैंड के लिए पहली पारी में सबसे अधिक चार विकेट क्रिस विक्स ने झटके.

 

 

इंग्लैंड ने हासिल की 207 रनों की बढ़त 


41 रन से पीछे होने के बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी में शुरुआत सही नहीं रही और जैक क्रॉली तीन रन बनाकर रन आउट हो गए. इसके बाद बेन डकेट के साथ ओली पोप ने मिलकर पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए दोनों के बीच 119 रनों की बहुमूल्य साझेदारी हुई. तभी पहली पारी में शतक जड़ने वाले पोप 67 गेंद में छह चौके से 51 रन बनाकर चलते बने. पोप के बाद डकेट भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 92 गेंदों में 11 चौके से 76 रन बनाकर पवेलियन रवाना हो गए. 140 पर तीसरा विकेट खोने के बाद जो रूट और हैरी ब्रुक ने मोर्चा संभाला. ब्रुक ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए विकेट बचाए रखा और तीसरे दिन के अंत तक रूट के साथ चौथे विकेट के लिए 108 रनों की अजेय साझेदारी निभाई. रूट जहां दिन के अंत तक 67 गेंदों में तीन चौके से 37 रन तो हैरी ब्रूक 78 गेंदों में 8 चौके से 71 रन बनाकर नाबाद रहे. जिससे इंग्लैंड ने तीसरे दिन के अंत तक 51 ओवर में तीन विकेट पर 248 रन बनाए और 207 रनों की मजबूत बढ़त हासिल कर डाली. 

 

ये भी पढ़ें :- 

SL vs BAN : श्रीलंका ने कहर गेंदबाजी और गुणरत्ने की फिफ्टी से बांग्लादेश को सात विकेट से दी मात, महिला एशिया कप 2024 में जीत से किया आगाज

IPL 2025 में विराट कोहली वाली RCB का कौन बनेगा कप्तान ? गौतम गंभीर के इस साथी का नाम आया सामने
बाबर आजम, शाहीन और रिजवान को लगा तगड़ा झटका, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनके खिलाफ उठाया ये बड़ा कदम

लोकप्रिय पोस्ट