icon

KKR का तूफानी बल्‍लेबाज बना इंग्‍लैंड टी20 टीम का कप्तान, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए जॉस बटलर

जॉस बटलर टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद से ही क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. वो चोट से जूझ रहे हैं.

जॉस बटलर ने इंग्‍लैंड के लिए पिछला मैच टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में भारत के खिलाफ खेला था
authorकिरण सिंह
Thu, 05 Sep 03:38 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स के तूफानी बल्‍लेबाज फिल सॉल्‍ट इंग्‍लैंड टी20 टीम के कप्‍तान बन गए हैं. वो ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम की कप्‍तानी करते नजर आएंगे. दरअसल इंग्‍लैंड के नियमित कप्‍तान जॉस बटलर काफ इंजरी के चलते ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए. वो पांच मैचों की वनडे से भी बाहर हो सकते हैं. इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की. 

 

बटलर की गैरमौजूदगी में सॉल्‍ट को स्‍टैंड इन कप्‍तान बनाया गया है. इंग्‍लैंड के नए टी20 कप्‍तान की बात करें तो वो आईपीएल 2024 विनर कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्‍सा थे. उन्‍होंने कोलकाता के लिए 12  मैचों में 39. 55 की औसत और 182.01  की स्‍ट्राइक रेट से कुल 435 रन बनाए थे, जिसमें चार फिफ्टी भी शामिल है.

 

वर्ल्‍ड कप के बाद से क्रिकेट से दूर बटलर


बटलर को द हंड्रेड से पहले चोट लग गई थी. जिस वजह से वो टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए थे. उम्मीद की जा रही थी कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सफेद गेंद की सीरीज के लिए समय पर ठीक हो जाएंगे, मगर चोट के कारण उन्हें शायद पूरे इंग्लिश समर से बाहर होना पड़ सकता है. बटलर जून के आखिर में हुए टी20 वर्ल्‍ड कप में इंग्लैंड के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से ही क्रिकेट के मैदान से दूर हैं.

 

ऑलराउंडर जैमी ओवरटन को टी20 स्‍क्‍वॉड में बतौर रिप्‍लेसमेंट बुलाया गया है. जॉर्डन कॉक्‍स को बतौर कवर वनडे स्‍क्‍वॉड में शामिल किया गया है. जॉर्डन इस वक्‍त श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेल रहे हैं. ऑस्‍ट्रेलिया की टीम इस वक्‍त स्‍कॉटलैंड के टी20 दौरे पर है. जहां उसे तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है.

 

ये भी पढ़ें :- 

श्रेयस अय्यर की टीम 164 पर ढेर जिसमें अक्षर पटेल ने 6 छक्कों से बनाए विस्फोटक 86 रन, टीम इंडिया के 3 धुरंधरों का फ्लॉप शो

Rishabh Pant : 620 दिन बाद रेड बॉल क्रिकेट में ऋषभ पंत की वापसी रही फ्लॉप, शुभमन गिल ने धांसू कैच लेकर भेजा पवेलियन, VIDEO

Ben Stokes : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद बेन स्टोक्स का क्या है प्लान? कहा - खेल छोड़ने के बाद मैं…

लोकप्रिय पोस्ट