icon

20 साल के इंग्लिश क्रिकेटर की मौत पर बड़ा खुलासा, मैच के लिए नहीं पहुंचा स्‍टार तो दोस्‍त ने खटखटाया घर का दरवाजा, अंदर का हाल देख निकल पड़ी चीख

What happened to Josh Baker: इंग्लिश क्रिकेटर जॉश बेकर ने दुनिया को अलविदा कहने से ठीक पहले मैच खेला था. उन्‍हें तीसरे दिन के खेल के लिए भी मैदान पर आना था, मगर वो नहीं आए.  

जेम्‍स बेकर (दाएं) समरसेट के जेम्‍स रयू (बाएं) से बात करते हुए
authorकिरण सिंह
Fri, 03 May 09:16 AM

इंग्‍लैंड के उभरते क्रिकेटर जॉश बेकर ने बीते दिन 20 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. उनकी मौत से पूरा क्रिकेट जगत सदमे में हैं.  इस खबर से हर कोई इस वजह से भी हैरान है, क्‍योंकि एक दिन पहले ही उन्‍होंने सैकंड  इलेवन की तरफ से समरसेट के खिलाफ मैच खेला था और दो मई को उन्‍हें तीसरे दिन के खेल में फिर से मैदान पर उतरना था. तीसरे दिन वो तो मैदान पर नहीं आए, मगर उनकी मौत की खबर आ गई. 


वूर्सेस्टरशर से खेलने वाले बेकर के बारे में उनके क्‍लब ने दिल तोड़ने वाली खबर दी. हालांकि उनके क्‍लब ने उनकी मौत के पीछे की वजह नहीं बताई, मगर अब उनकी मौत को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है.  डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार बेकर को तीसरे दिन के खेल के लिए मैदान पर उतरना था, मगर वो तीसरे दिन के खेल की शुरुआत में नहीं नजर नहीं आए. 
 

अपार्टमेंट में मृत पाए गए बेकर

 

इसके बाद दोस्‍तों ने उनसे संपर्क करने की काफी कोशिश की. उन्‍हें काफी कॉल किए, मगर कोई फायदा नहीं हुआ. फोन नहीं उठाने पर जब एक दोस्‍त उनके अपार्टमेंट में गया तो अंदर का नजारा देखकर चीख निकल गई. दोस्‍त ने बेकर को अपार्टमेंट में मृत अवस्‍था में पाया. जिसके बाद क्रिकेट की दुनिया में खलबली मच गई. इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने बेकर के परिवार और दोस्‍त को सांत्‍वना दी. बेकर के निधन पर क्‍लब या फिर बोर्ड ने आगे की कोई जानकारी नहीं दी. उनके क्‍लब ने प्राइवेसी की अपील की है.  

 

सदमे में पाकिस्‍तानी स्पिनर

बेकर के निधन पर पाकिस्‍तानी स्पिनर और उनके दोस्‍त उसामा मीर भी सदमे में हैं. उन्‍होंने कहा कि वो बेकर की खबर सुनकर काफी सदमे में हैं. बेकर उन अच्‍छे लोगों में से एक थे, जिनसे वो मिले. वो एक शानदार क्रिकेटर थे. बाएं हाथ के स्पिनर बेकर ने 22 फर्स्ट क्लास मैच खेले थे. जिसमें उनके नाम 43 विकेट थे. वहीं 24 लिस्ट ए व टी20 मैचों में उनके नाम 27 विकेट थे . जुलाई 2023 में ग्लूसेस्टरशर के खिलाफ बेकर ने 75 रन की पारी खेली थी जो उनके करियर का सबसे बड़ी पारी थी.

 

ये भी पढे़ं-

इंग्लैंड क्रिकेट के लिए बुरी खबर! उभरते सितारे का 20 साल की उम्र में देहांत, एक दिन पहले ही खेला था मैच

रोहित शर्मा ने IPL प्रदर्शन के जरिए वर्ल्ड कप टीम बनाने वालों को लताड़ा, बोले- वहां कोई भी आकर शतक लगाता है...

रोहित शर्मा का खुला ऐलान, कहा- हार्दिक पंड्या को भारत की टी20 टीम का कप्तान इसलिए बनाया गया था क्योंकि…

लोकप्रिय पोस्ट