icon

बेन स्टोक्स नहीं खेलेंगे T20 World Cup 2024, जानिए धाकड़ ऑलराउंडर को क्यों लेना पड़ा ये फैसला, इंग्लैंड को तगड़ा झटका

बेन स्‍टोक्‍स ने आईपीएल के बाद टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से भी हटने का फैसला लिया. उन्‍होंने इस साल जून में होने वाले टूर्नामेंट में ना खेलने का फैसला लिया है.

बेन स्‍टोक्‍स ने टी20 वर्ल्‍ड कप ना खेलने का फैसला लिया है
authorकिरण सिंह
Tue, 02 Apr 02:36 PM

बेन स्‍टोक्‍स टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 नहीं खेलेंगे. उन्‍होंने इस साल जून में खेले जाने वाले टूर्नामेंट में हिस्‍सा ना लेने का फैसला लिया है. इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को उनके फैसले की जानकारी दी. बोर्ड ने जानकारी दी है कि इंग्लिश ऑलराउंडर स्‍टोक्‍स नहीं चाहते कि टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए चयन पर उनके नाम पर विचार किया जाए.

 

इंग्लैंड के टेस्‍ट कप्‍तान स्‍टोक्‍स ने वर्ल्‍ड कप ना खेलने का फैसला अपनी फिटनेस का देखते हुए लिया है. उनकी सबसे पहले प्रायोरिटी सिर्फ इस समर सीजन नहीं , बल्कि पूरे करियर के लिए गेंदबाजी के लिए फिट होने पर है. वो सिर्फ वेस्‍टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ ही तीन टेस्‍ट मैचों की दो सीरीज में गेंदबाजी नहीं करना चाहते, बल्कि वो अपने पूरे करियर में गेंदबाजी करना चाहते हैं और उसके लिए वो फिटनेस हासिल करना चाहते हैं.

 

 


अपने फैसले पर स्‍टोक्‍स ने कहा- 

 

मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में एक ऑलराउंडर के रूप में भूमिका निभाने के लिए अपनी गेंदबाजी फिटनेस को मजबूत करने पर फोकस कर रहा हूं. उम्‍मीद करता हूं कि आईपीएल और वर्ल्‍ड कप से हटना एक त्‍याग है, जो मुझे आगे ऑलराउंडर की भूमिका निभाने की अनुमति देगा, जो मैं बनना चाहता हूं. हाल में भारत के टेस्‍ट दौरे ने इस बात पर ध्‍यान खींचा कि घुटने की सर्जरी और नौ महीने गेंदबाजी से दूर रहने के बाद गेंदबाजी के पॉइंट ऑफ व्‍यू से कितना पीछे था. इंग्‍लैंड के लिए टेस्‍ट समर की शुरुआत से पहले मैं काउंटी चैंपियनशिप में डरहम के लिए खेलने को उत्‍सुक हूं. हमारे खिताब को बचाने के लिए मैं जॉस बटलर को शुभकामनाएं देता हूं.   

 

इंग्‍लैंड की टीम टी20 वर्ल्‍ड कप में 4 जून को स्‍कॉटलैंड के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी और स्‍टोक्‍स के हटने से डिफेंडिंग चैंपियन इंग्‍लैंड को तगड़ा झटका लगा है.

 

ये भी पढ़ें-

IPL 2024: हार्दिक पंड्या नहीं झेल पाए तीसरी हार का दर्द, टीम को लेकर सोशल मीडिया पर दिया बड़ा बयान, जानिए किसके बारे में क्या कहा

बड़ी खबर: 'रोहित शर्मा फिर बनेंगे मुंबई इंडियंस के कप्तान', भारतीय क्रिकेटर का सनसनीखेज बयान, कहा-माहौल सही नहीं, सुनकर सहवाग हुए दंग, देखें Video

MI vs RR : हार्दिक पंड्या को टीम के इस खिलाड़ी से मिला सबसे बड़ा धोखा, राजस्थान के खिलाफ मैच में खुल गई पोल

लोकप्रिय पोस्ट