icon

IND vs ENG: इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में भारत पर 4 स्पिनर्स से करेगा हमला? ब्रेंडन मैक्कलम का जवाब टीम इंडिया का बढ़ा देगा सिरदर्द

Brendon Mccullum IND vs ENG Test: इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट में तीन स्पिनर और एक पेसर प्लेइंग इलेवन में खिलाया था. जानिए दूसरे टेस्ट की प्लानिंग.

ब्रेंडन मैक्कलम और बेन स्टोक्स की रणनीति ने इंग्लैंड को हैदराबाद टेस्ट में भारत पर जीत दिलाई.
authorShakti Shekhawat
Tue, 30 Jan 07:03 PM

Brendon Mccullum IND vs ENG Test: इंग्लैंड ने भारत को हैदराबाद टेस्ट में 28 रन से मात देकर तहलका मचा दिया. बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम को स्पिन के दम पर यह जीत मिली. इस कामयाबी से अंग्रेजों का खेमा गदगद है. वह अब सीरीज के बाकी चार मैचों को लेकर आक्रामक है और चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही भारतीय टीम को कोई ढील नहीं देना चाहती. इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने इस बीच संकेत दिए हैं कि आने वाले मैचों में ऑफ स्पिनर शोएब बशीर भी डेब्यू कर सकते हैं. उनकी टीम तेज गेंदबाज को हटाकर चार स्पिनर्स के साथ खेलती हुई दिखाई दे सकती है. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापटनम में खेला जाना है.

 

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में मार्क वुड के रूप में एक ही पेसर खिलाया था. उन्होंने 25 ओवर फेंके थे लेकिन वह खास असर नहीं डाल पाए थे. इंग्लैंड को जीत दिलाने में हार्टली के साथ जो रूट, जैक लीच और रेहान अहमद की अहम भूमिका रही. इंग्लिश टीम के पास पैस अटैक में वुड के अलावा गस एटकिनसन, जेम्स एंडरसन और ऑली रॉबिनसन मौजूद हैं.

 

मैक्कलम ने चार स्पिनर खिलाने पर क्या कहा

 

मैक्कलम ने सेंज रेडियो से बातचीत में कहा कि इंग्लैंड आगामी टेस्ट में बिना किसी पेसर के साथ खेल सकता है. उन्होंने कहा, 'बैश (शोएब बशीर) अबू धाबी में हमारे कैंप में टीम के साथ था और उसने अपनी काबिलियत से हमें काफी प्रभावित किया. वह ग्रुप में बिना किसी दिक्कत के फिट हो गया और वह ऐसा शख्स है जो काफी जोश लाता है जबकि वह जवान है और फर्स्ट क्लास का काफी कम अनुभव रखता है. टॉम हार्टली की तरह हमें उससे उम्मीदें हैं और हमने सोचा कि उसके पास ऐसी स्किल्स हैं जो हमें इन हालात में मदद करेंगी. जब वह आया तब सबने उसके लिए चीयर किया और उसने देखा कि किस तरह की बॉलिंग ने हमें टेस्ट जिताया. वह अगले टेस्ट की संभावनाओं में शामिल है. अगर आगे सीरीज जारी रहने पर विकेट पहले टेस्ट की तरह ही स्पिन को मदद करते हैं को हम सभी स्पिनर्स को खिलाने से डरेंगे नहीं.'

 

शोएब बशीर विशाखापटनम टेस्ट में करेंगे डेब्यू!

 

मैक्कलम ने इशारा कर दिया कि विशाखापटनम टेस्ट में बशीर डेब्यू कर सकता है. यह स्पिनर वीजा मिलने में देरी के चलते इंग्लिश टीम के साथ भारत नहीं आ सका था. वह देरी से आ सका और इस वजह से पहले टेस्ट में नहीं खेल सका. हालांकि उनका फर्स्ट क्लास खास नहीं है. उन्होंने छह फर्स्ट क्लास मैच में 10 विकेट लिए हैं. लेकिन इंग्लैंड के मैनेजमेंट को भरोसा है कि वह भारतीय कंडीशन में मददगार रहेगा. 

 

ये भी पढ़ें

U19 World Cup 2024, Ind vs NZ: सरफराज के टीम में आते ही छोटे भाई मुशीर ने उड़ाई सेंचुरी, वर्ल्‍ड कप में ठोका दूसरा शतक
बड़ी खबर: भारत का धाकड़ क्रिकेटर फ्लाइट में अचानक से हुआ बीमार, ICU में कराना पड़ा भर्ती, जानिए पूरी डिटेल्स
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान को 10 साल की जेल, सीक्रेट डॉक्यूमेंट का निजी इस्तेमाल करने पर मिली सजा

लोकप्रिय पोस्ट