icon

IND vs ENG : 6 गेंदों पर अंग्रेजों ने खोल दी विराट कोहली की पोल, अंधाधुंध बल्लेबाजी ने लुटिया डुबोई, 7 मैचों में अब तक बने सिर्फ 75 रन

IND vs ENG : विराट कोहली एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप में फ्लॉप हो गए. कोहली सिर्फ 9 रन बनाकर रीस टॉप्ली की गेंद पर पवेलियन लौट गए. कोहली लगातार फेल हो रहे हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली हुए क्लीन बोल्ड
authorNeeraj Singh
Thu, 27 Jun 09:55 PM

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली जब रोहित शर्मा के साथ सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ ओपनिंग के लिए उतरे तो सभी फैंस को यही उम्मीद थी कि विराट रन बनाएंगे. विराट शुरुआत में पूरी तरह फ्लॉप रहे लेकिन मैच की 14वीं गेंद पर कोहली ने आरसीबी के गेंदबाज रीस टॉप्ली की गेंद पर छक्का जड़ कमाल कर दिया. हालांकि 16वीं गेंद पर कोहली क्लीन बोल्ड हो गए और गयाना के स्टेडियम में विराट की स्पेशल पारी देखने वाले फैंस का मुंह उतर गया.

 

पहले 6 गेंदों में अंग्रेजों ने खोली विराट की पोल


जोस बटलर ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. रोहित ने कहा कि वो पहले बल्लेबाजी ही करना चाहते थे. ऐसे में विराट कोहली को पहली गेंद खेलने के लिए 3 गेंदों का इंतजार करना पड़ा और मैच की चौथी गेंद पर वो स्ट्राइक पर आए. ऐसे में विराट ने टॉप्ली की पहली गेंद मिस कर दी. इसके बाद दूसरी गेंद पर विराट कोहली क्रीज से आगे निकले लेकिन वो चूक गए और गेंद बटलर के पास गई.

 

दो गेंद हो चुके थे और तीसरे गेंद पर कोहली को लेग बाय मिला. फिर विराट ने चौथी गेंद आर्चर की गेंदबाजी में खेली और इस दौरान गेंद नीचे रह गई जिससे वो चौंक गए. अगली गेंद पर उन्होंने 1 रन लिया जो ज्यादा आत्मविश्वास वाला नहीं था. ये विराट कोहली का पहला रन था. इसके बाद कोहली ने छठी गेंद का सामना किया और टॉप्ली की ऑफकटर पर वो रन नहीं बना पाए. ऐसे में विराट इन 6 गेंदों पर कई बार अंधाधुंध शॉट खेलते हुए भी नजर आए लेकिन वो कनेक्ट नहीं कर पाए. विराट कोहली की बल्लेबाजी को देख साफ लग रहा था कि वो अपनी क्लास के इतर बल्लेबाजी कर रहे हैं. इसके बाद मैच की 16वीं गेंद आई और विराट कोहली ने एक छक्का लगाने के बाद एक और बड़ा शॉट खेलने का सोचा लेकिन वो क्रीज से बाहर निकलने के साथ विकेट से भी दूर हो गए और क्लीन बोल्ड हो गए. विराट को उन्हीं की आईपीएल फ्रेंचाइजी के गेंदबाज रीस टॉप्ली ने बोल्ड किया.

 

बता दें कि एक और मैच में फ्लॉप बल्लेबाजी के साथ कोहली इस एडिशन के सात मैचों में सिर्फ 75 रन ही बना सके. इस दौरान वह दो बार शून्य पर आउट हुए. जबकि कोहली के बल्ले से सबसे अधिक 37 रन बांग्लादेश के ही खिलाफ आए थे. कोहली के नाम अब भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय के 124 मैचों में 4111 रन हो गए हैं.

 

टी20 विश्व कप एडिशन में किसी ओपनर की सबसे खराब औसत (न्यूनतम 6 पारी)

 

10.71 - 2024 में विराट कोहली
10.86 - 2024 में तंजीद हसन
11.86 - 2014 में तमीम इकबाल
12.00 - 2021 में काइल कोएट्जे

 

ICC टी20 विश्व कप में किसी बल्लेबाज का सबसे कम औसत (75+ रन)

 

10.71 - सौम्या सरकार, 2016
10.71 - विराट कोहली, 2024
10.86 - तंजीद हसन, 2024
11.43 - जेन ग्रीन, 2021

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG, Semifinal : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ ने टीम इंडिया सहित BCCI पर फिर साधा निशाना, कहा - एक ही अपनी मर्जी से क्रिकेट को...Video

AFG vs SA : 56 पर सिमटी अफगानिस्तान तो हार के बाद कोच जोनाथन ट्रॉट ने पिच पर फोड़ा बम, कहा - अंगूर खट्टे हैं लेकिन…
T20 World Cup 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में क्‍यों नहीं है रिजर्व डे? IND vs ENG मैच से पहले आईसीसी ने बताई वजह

लोकप्रिय पोस्ट