icon

PSL 2024 से इस गेंदबाज ने लिया नाम वापस, एक दिन बाद ही दूसरे टूर्नामेंट में खेलने के लिए मुंबई की टीम में हो गया शामिल

ILT20: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपली ने पीएसएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है. और अब वो ILT20 में मुंबई एमिरेट्स के लिए एलिमिनेटर मुकाबले में खेलेंगे.

गेंदबाजी के दौरान रीस टॉपली
authorNeeraj Singh
Wed, 14 Feb 11:12 AM

ILT20: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपली (Reece Topley) ने पाकिस्तान सुपर लीग 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है. ये गेंदबाज अब ILT20 में एमआई एमिरेट्स के लिए खेलेगा. रीस अब इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20) में एमआई एमिरेट्स के लिए एलिमिनेटर मुकाबले में हिस्सा लेंगे. एमआई एमिरेट्स की टीम ने श्रीलंका के बैटर भानुका राजपक्षे को भी साइन किया है. इसके अलावा अमेरिकी विकेटकीपर मोनांक पटेल को भी क्वालीफायर 1 से पहले साइन किया गया है.

 

बता दें कि टॉपली और मोनांक फजलहक फारूकी और कोरी एंडरसन के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम से जुड़े हैं. जबकि राजपक्षे सीजन के दूसरे वाइल्ड कार्ड एंट्री के तौर पर टीम के भीतर शामिल हुए हैं.

 

पीएसएल से क्यों बाहर हुए टॉपली?


इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने टॉपली को पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में हिस्सा लेने के लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया. रिपोर्ट के अनुसार टॉपली को निगल है और इसलिए बोर्ड उनके साथ कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है. ऐसे में वो अब बिना एनओसी के पाकिस्तान सुपर लीग में नहीं खेल पाएंगे. मुल्तान सुल्तान्स को इस खिलाड़ी के न रहने से बड़ा झटका लगा है क्योंकि 29 साल के ये गेंदबाज पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है.

 

निगल के चलते ECB ने लिया फैसला


टॉपली SA20 लीग में डरबन सुपर जायंट्स की तरफ से भी खेल चुके हैं. इस खिलाड़ी ने इस टीम के लिए कुल 12 मैच खेले. टीम रनरअप रही थी जहां उसे फाइनल में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के खिलाफ हार मिली थी. टॉपली को आईपीएल 2024 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम ने रिटेन किया है.

 

एमआई एमिरेट्स की टीम लीग स्टेज में टेबल टॉपर है. टीम क्वालीफायर मुकाबला गल्फ जायंट्स के खिलाफ 14 फरवरी को खेलेगी. एमआई एमिरेट्स अब तक 10 में से 6 मुकाबले जीत चुके हैं. डिफेंडिंग चैंपियन गल्फ जायंट्स ने भी इतने ही मैच जीते हैं. हालांकि अच्छे रन रेट के चलते एमआई एमिरेट्स की टीम टेबल टॉप पर है.

 

एमआई एमिरेट्स की टीम:


अकील हुसैन, अंबाती रायडू, आंद्रे फ्लेचर, मोनांक पटेल, डेनियल मूसले, ड्वेन ब्रावो, रीस टॉपली, जॉर्डन थॉम्पसन, कायरन पोलार्ड, कुसल परेरा, मैककेनी क्लार्क, मुहम्मद वसीम, निकोलस पूरन (कप्तान), नोस्टश केनजिगे, ओडियन स्मिथ, ट्रेंट बोल्ट , विजयकांत व्यासकांत, वकार सलामखिल, विल स्मीड, जहूर खान, टिम डेविड, भानुका राजपक्षे.

 

ये भी पढ़ें:

NZ vs AUS: केन विलियमसन फिर बाहर तो ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, स्पिनर करेगा कप्तानी

IND vs ENG: भारतीय बल्लेबाजों को फंसाने के लिए अंग्रेजों का मास्टर प्लान, पहली बार सीरीज में इंग्लैंड करेगा ऐसा, जानें पूरा मामला

ILT20: धोनी के साथ खेले 2 खिलाड़ियों ने दुबई कैपिटल्स को दिलाई सुपर जीत, शाहरुख खान के नाइट राइडर्स टूर्नामेंट से बाहर
 

लोकप्रिय पोस्ट