icon

IPL 2023 से पहले आरसीबी के लिए आई चिंता बढ़ाने वाली खबर, धमाकेदार बल्लेबाज चोटिल, घर लौटा

आईपीएल 2023 का आगाज 31 मई से होना है और आरसीबी का पहला मैच 2 अप्रैल को मुंबई इंडियंस से है.

 

IPL 2023 से पहले आरसीबी के लिए आई चिंता बढ़ाने वाली खबर, धमाकेदार बल्लेबाज चोटिल, घर लौटा
authorSportsTak
Sun, 05 Mar 10:30 PM

इंग्लैंड के बल्लेबाज विल जैक्स (Will Jacks) चोटिल हो गए हैं. उन्हें बांग्लादेश दौरा छोड़कर घर जाना पड़ रहा है. इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच दूसरे वनडे के दौरान विल जैक्स के बाएं पैर की जांघ में चोट लगी. इसके चलते वे इस दौरे से बाहर हो गए. विल जैक्स को आईपीएल 2023 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने खरीदा था और 3.20 करोड़ रुपये का दांव लगाया था. उन्हें ग्लेन मैक्सवेल के कवर के तौर पर लिया गया था. देखना होगा कि क्या इस चोट से उनका आईपीएल खेलना तो मुश्किल में नहीं पड़ गया है. आईपीएल 2023 का आगाज 31 मई से होना है और आरसीबी का पहला मैच 2 अप्रैल को मुंबई इंडियंस से है.  

 

विल जैक्स पिछले कुछ महीनों से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं. सितंबर में पाकिस्तान के दौरे पर उन्होंने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था. फिर नवंबर में टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर गए और वहां कराची में डेब्यू करने के बाद रावलपिंडी टेस्ट में उन्होंने छह विकेट लिए. इसके बाद साउथ अफ्रीका टी20 लीग में खेले. वहां से न्यूजीलैंड दौरे पर बैक अप स्पिनर के तौर पर गए. वहां से बांग्लादेश दौरे पर आए और यहां उनका वनडे डेब्यू हुआ. वनडे में वे छठे नंबर पर खेलने के लिए उतरे और उन्होंने 26 व एक रन बनाया. साथ ही एक विकेट भी लिया.

 

कौन लेगा विल जैक्स की जगह?

 

इंग्लैंड ने जैक्स के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है. ऐसे में टीम के पास अब 13 खिलाड़ी ही रह गए. हालांकि टीम जेसन रॉय और जेम्स विंस को रोक सकती है. इन दोनों को पीएसएल में खेलने जाना है. जैक्स ने अभी तक के इंटरनेशनल करियर में दो-दो मुकाबले खेले हैं. इनमें ज्यादा कुछ नहीं कर पाए हैं. उन्हें टेस्ट में स्पिनर के तौर पर देखा जाता है लेकिन लिमिटेड ओवर्स में बैटिंग ऑलराउंडर के रूप में गिना जाता है. क्रिकेट में उन लेकिन 24 साल के इस खिलाड़ी में काफी संभावनाएं देखी जाती हैं. वे दुबई में एक टी10 मुकाबले में शतक ठोककर सुर्खियों में आए थे. 

 

ये भी पढ़ें

पाकिस्तानी खिलाड़ी का विकेट लेने के बाद पोलार्ड ने किया खराब बर्ताव, इस अंदाज में भेजा पवेलियन, VIDEO

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया को अहमदाबाद टेस्ट में इस खिलाड़ी के बिना खेलने को होना पड़ेगा मजबूर!

WPL 2023 में महिला वर्ल्ड कप से छोटी रहेगी बाउंड्री, जानिए कितने मीटर की होगी और क्यों?

लोकप्रिय पोस्ट