icon

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग 11 का ऐलान, स्टोक्स ने चली बड़ी चाल, इस घातक गेंदबाज को दिया मौका

Englands Playing 11 for Rajkot test: बेन स्टोक्स ने तीसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग 11 में सिर्फ एक बदलाव किया है. इंग्लैंड ने स्पिनर शोएब बशीर की जगह मार्क वुड को मौका दिया है.

टीम के साथ जश्न मनाते बेन स्टोक्स
authorNeeraj Singh
Wed, 14 Feb 01:34 PM

Englands Playing 11 for Rajkot test: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने राजकोट में भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है. बेन स्टोक्स (Ben Stoke) ने बड़ी चाल चली है और उस घातक गेंदबाज को मौका दिया है जो भारतीय बल्लेबाजों का काल कहलाता है. पहले टेस्ट में धांसू गेंदबाजी करने वाले मार्क वुड को तीसरे टेस्ट में मौका मिला है. इंग्लैंड की टीम ने सिर्फ एक ही बदलाव किया है. हालांकि सीरीज में पहली बार हो रहा है जब इंग्लैंड की टीम दो सीमर्स के साथ मैच में उतरेगी. 

 

भारत और इंग्लैंड के बीच 15 फरवरी से राजकोट के मैदान पर दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट खेला जाना है. मार्क वुड (Mark Wood) ने हैदराबाद टेस्ट में हिस्सा लिया था. लेकिन दूसरे टेस्ट में स्टोक्स ने जेम्स एंडरसन को मौका दिया था और वुड को जगह नहीं मिल पाई थी. बशीर ने दूसरे टेस्ट में डेब्यू किया था क्योंकि जैक लीग घुटने की चोट के चलते बाहर हो गए थे. हालांकि बशीर दूसरे टेस्ट में कुछ खास नहीं कर पाए थे. इस गेंदबाज ने पहली पारी में 3 विकेट और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए थे.

 

 

बेन स्टोक्स खेलेंगे 100वां टेस्ट


बता दें कि बेन स्टोक्स के लिए राजकोट टेस्ट बेहद अहम होने वाला है.  ये मैच स्टोक्स के टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट है. मंगलवार को ओली पोप ने स्टोक्स को लेकर कहा था कि उनके करियर के लिए ये स्पेशल लम्हा है. क्योंकि उन्होंने साल 2022 में टेस्ट टीम की कप्तानी ली थी.

 

बता दें कि इंग्लैंड की टीम को पिछले टेस्ट यानी की विशाखापत्तनम टेस्ट में 106 रन से हार मिली थी. ऐसे में फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. वहीं इस टेस्ट के बाद इंग्लैंड की टीम भारत में नहीं रुकी थी और टीम सीधे दुबई रवाना हो गई थी. हालांकि यहां टीम ने कोई अभ्यास नहीं किया और टीम दो दिन पहले ही राजकोट पहुंची. लेकिन इंग्लैंड का रिकॉर्ड राजकोट के मैदान पर टेस्ट में शानदार है. भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट के मैदान पर सिर्फ एक टेस्ट खेला गया था जो साल 2016 में हुआ था. इस टेस्ट में अंग्रेज बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया था. हालांकि अंत में मैच ड्रॉ हो गया था. लेकिन इंग्लैड को इस बार अभ्यास न करने का नुकसान हो सकता है.

 

राजकोट टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11: 


जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टली, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

 

ये भी पढ़ें:

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट से एक दिन पहले टीम इंडिया की प्रैक्टिस में दिखा अजब नजारा, हेड कोच और चीफ सेलेक्टर के बीच...

Sports News 14 फरवरी: खिलाड़ियों पर नकेल कसने के लिए BCCI तैयार, क्या PSL 2024 हो जाएगा फ्लॉप, जानें खेल की टॉप 10 ट्रेंडिंग खबरें

PSL 2024 से इस गेंदबाज ने लिया नाम वापस, एक दिन बाद ही दूसरे टूर्नामेंट में खेलने के लिए मुंबई की टीम में हो गया शामिल

 

लोकप्रिय पोस्ट