icon

ENG vs SL: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग 11 का ऐलान, 20 साल के गेंदबाज का डेब्यू, 3 साल बाद टीम में होगा ये

इंग्लैंड ने प्लेइंग 11 में 6 फीट 7 इंच लंबे गेंदबाज को मौका दिया है. इंग्लैंड की टीम ने गस एटकिंसन को आराम दिया है. टीम पहले ही 2-0 से सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है.

जोश हल से बात करते जेम्स एंडरसन
authorNeeraj Singh
Wed, 04 Sep 05:19 PM

इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला ओवल के मैदान पर खेला जाएगा. इंग्लैंड की टीम पहले ही सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा चुकी है. ऐसे में श्रीलंका के पास लाज बचाने का आखिरी मौका है. प्लेइंग 11 में 20 साल के लेफ्ट आर्म सीमर जोश हल को मौका मिला है. जोश हल 6 फीट 7 इंच लंबे गेंदबाज हैं. हल को तीनों फॉर्मेट के लिए इंग्लैंड की टीम में चुना गया है. ऐसे में इस खिलाड़ी ने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के लिए खेलते हुए द हंड्रेड में कमाल का प्रदर्शन किया था. हल ने इंग्लैंड की प्लेइंग 11 में मैथ्यू पॉट्स को रिप्लेस किया है जो अब तक सीरीज के दो मैचों में सिर्फ 5 विकेट ही ले पाए थे.

 

 

 

हल खुद को कर चुके हैं साबित

 

इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज गस एटकिंसन को फाइनल मैच से पहले आराम दिया गया है. वो पहले ही टीम के लिए काफी कमाल कर चुके हैं.  बता दें कि अगर इंग्लैंड की टीम के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कुल 12 मैच बचे हैं. ऐसे में टीम को फाइनल में पहुंचना है तो कमाल करना होगा. वहीं श्रीलंका को फाइनल में पहुंचने के लिए 9 टेस्ट में से 6 मुकाबले जीतने होंगे. अगर टीम यहां एक भी मैच गंवाती है तो टीम के लिए मुश्किल हो जाएगी.

 

बता दें कि जोश हल पिछले महीने ही 20 साल के हुए थे. ऐसे में मार्क वुड के सीरीज से बाहर होने के बाद इस खिलाड़ी को हल ने रिप्लेस किया था. इस गेंदबाज ने काउंटी चैंपियनशिप के 9 मुकाबलों में कुल 11 विकेट लिए हैं. बता दें कि जोश हल इंग्लैंड के लिए साल 2021 में सैम करन के बाद टेस्ट खेलने वाले पहले लेफ्ट आर्म सीमर हैं. वहीं साल 2010 के बाद दूसरे क्योंकि उस दौरान रायन साइडबॉटम ने टीम में जगह बनाई थी.

 

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: डैन लॉरेंस, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रूक (उपकप्तान), जेमी स्मिथ (विकेट कीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, ओली स्टोन, जोश हल, शोएब बशीर

 

ये भी पढ़ें :- 

WTC फाइनल में बदलाव की मांग पर रोहित शर्मा के सपोर्ट में उतरे नाथन लॉयन, कहा - वर्ल्ड कप की तरह इसमें...

बड़ी खबर : श्रेयस अय्यर की टीम में शामिल इशान किशन पर संकट, दलीप ट्रॉफी के पहले मैच से हो सकते हैं बाहर, वजह कर देगी हैरान!
PAK vs BAN : पाकिस्तान का बांग्लादेश से हार के बाद टेस्ट रैंकिंग में बुरा हाल, साल 1965 के बाद पहली बार उनकी टीम के साथ हुआ ऐसा

लोकप्रिय पोस्ट