icon

ENG vs WI : एटकिंसन और वोक्स ने बर्मिंघम में ढाया कहर, इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 282 पर समेट पहले दिन कसा शिकंजा

ENG vs WI, 3rd Test Day 1 Stumps : गस एटकिंसन और क्रिस वोक्स के कहर से इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज को बैकफुट पर धकेला.

ENG vs WI तीसरे टेस्ट मैच में विकेट लेने के बाद जोश में गस एटकिंसन
authorShubham Pandey
Fri, 26 Jul 11:18 PM

ENG vs WI, 3rd Test Day 1 Stumps : वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैच जीत कर इंग्लैंड की टीम पहले ही सीरीज पर कब्ज़ा जमा चुकी है. लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन गस एटकिंसन (4 विकेट), क्रिस वोक्स (3 विकेट) की कहर बरपाती गेंदबाजी से वेस्टइंडीज की पहली पारी को 282 रन पर ही समेट दिया. इसके जवाब में इंग्लैंड ने पहले दिन के अंत तक तीन विकेट के नुकसान पर 38 रन बना लिए थे. जिससे इंग्लैंड की टीम अभी पहली पारी में 244 रन पीछे है. अब बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा करके वेस्टइंडीज को तीसरे टेस्ट मैच में भी हराकर उसका क्लीन स्वीप करना चाहेगी.


39 रन में वेस्टइंडीज ने गंवाए 5 विकेट  


बर्मिंघम के मैदान में पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज को सलामी बल्लेबाज और कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने मिकाइल लुईस के साथ ओपनिंग में 76 रन की साझेदारी से मजबूत शुरुआत दिलाई. लेकिन एटकिंसन ने जैसे ही लुईस को चलता किया. इसके बाद विकेटों की झड़ी सी लग गई. लुईस 61 गेंद में चार चौके से 26 रन बनाकर चलते बने. जिससे 76 पर पहला विकेट खोने वाली वेस्टइंडीज की आधी टीम 115 रन के स्कोर तक पवेलियन जा चुकी थी. यानि 39 रन के भीतर वेस्टइंडीज के पांच विकेट गिरे. यहीं से उनकी टीम पिछड़ गई तो अंत में जेसन होल्डर ने 59 रन की पारी खेली. जबकि 61 रन ओपनर क्रेग ब्रेथवेट ने भी बनाए. जिससे वेस्टइंडीज की टीम ने पहली पारी में 282 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक चार विकेट गस एटकिंसन ने जबकि तीन विकेट क्रिस वोक्स ने तो दो विकेट मार्क वुड ने झटके.

 

 

इंग्लैंड ने तीन विकेट पर बनाए 38 रन 


वेस्टइंडीज को 282 पर समेटने के बाद इंग्लैंड की शुरुआत सही नहीं रही और पहले दिन के अंत में उसके सलामी बल्लेबाज बेन डकेट तीन रन बनाकर चलते बने. जबकि जैक क्रॉली भी 18 रन ही बना सके. 29 पर दो विकेट खोने वाली इंग्लैंड ने नाईटवाचमैन के तौरपर मार्क वुड को भेजा. लेकिन वुड भी बिना खाता खोले पवेलियन चले गए. इसके बाद जो रूट (2 रन) और पोप (6 रन) नाबद बने रहे, जो दूसरे दिन अपनी पारी को बड़ा करना चाहेंगे. वेस्टइंडीज के लिए पहले दिन सबसे अधिक दो विकेट जेडन सील्स ने झटके. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SL : सूर्यकुमार यादव की सलाह पर हार्दिक पंड्या ने पकड़ी उनकी गर्दन, प्रैक्टिस सेशन में दिखा गजब नजारा, Video हुआ वायरल

गौतम गंभीर के IPL चैंपियन को मिला इंग्लैंड से ऑफर, अब इस टीम के लिए अय्यर वनडे क्रिकेट में बिखेरेंगे जलवा

Paris Olympics 2024: ओलिंपिक के दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ी किन खेलों में देंगे चुनौती? यहां देखें पूरी लिस्‍ट

लोकप्रिय पोस्ट