icon

ENG vs WI: 6 फीट का गेंदबाज और 23 साल का विकेटकीपर डेब्यू के लिए तैयार, लॉर्ड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग 11 का ऐलान, एंडरसन का आखिरी मैच

ENG vs WI: इंग्लैंड की टीम 10 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट खेल रही है. ऐसे में गस एटकिंसन और जेमी स्मिथ का पहली बार डेब्यू हो रहा है. एंडरसन का ये आखिरी मैच होगा.

ट्रेनिंग के दौरान गस एटकिंसन और जेम्स एंडरसन
authorNeeraj Singh
Tue, 09 Jul 07:52 AM

इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 10 जुलाई से शुरू होने वाले लॉर्ड्स टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड की टीम इस मैच में दो नए चेहरों को मौका दे रही है और डेब्यू करवा रही है. हम गस एटकिंसन और जेमी स्मिथ की बात कर रहे हैं. ये मैच इंग्लैंड के लेजेंड्री गेंदबाज जेम्स एंडरसन का आखिरी मैच होगा. जेम्स एंडरसन ने इंटरनेशनल करियर से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है.

 

बता दें कि एटकिंसन पहले ही इंग्लैंड के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट खेल चुके हैं. वो एक तेद गेंदबाज हैं. जबकि युवा स्मिथ ने 50 ओवर फॉर्मेट में 2 मैच खेले हैं. वो एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. 23 साल के खइलाड़ी को जॉनी बेयरस्टो और बेन फोक्स की कमी पूरी करने के लिए रखा गया है. दोनों ही खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान संघर्ष किया था. वहीं हैरी ब्रूक ने पर्सनल कारण के चलते पूरी सीरीज मिस की थी.

 

युवा स्पिनर शोएब बशीर जिन्होंने भारत दौरे के दौरान कमाल का प्रदर्शन किया था वो इंग्लैंड की धरती पर अपना पहला मैच खेलने के लिए तैयार हैं. वहीं पिछले साल एशेज के हीरो रहे क्रिस वोक्स टीम में पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद वापसी कर रहे हैं. पेस अटैक की जिम्मेदारी जेम्स एंडरसन के हाथों में है.

 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11


जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेट कीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन.

 

क्या बोले एंडरसन


एंडरसन ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कहा कि वे रिटायरमेंट के फैसले को स्वीकार कर चुके हैं. हालांकि उन्होंने माना कि वे अभी भी जबरदस्त बॉलिंग कर रहे हैं. एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए 187 टेस्ट खेले. 41 साल के इस खिलाड़ी ने हाल ही में काउंटी चैंपियनशिप में लैंकाशर के लिए खेलते हुए 35 रन पर सात विकेट लिए थे. उन्होंने संन्यास के फैसले पर कहा, यह कहना मुश्किल है. मुझे कोई विकल्प नहीं मिला. मेरे लिए यह जरूरी था कि मैं आखिरी मैच से पहले अच्छा प्रदर्शन करूं. पिछले सप्ताह लैंकाशर के लिए मैदान पर उतरते हुए मुझे अच्छा लगा. मुझे हमेशा से लैंकाशर के लिए खेलना पसंद आया. इंग्लैंड टीम में रहने की वजह से पिछले 20 साल में मैं उनके लिए ज्यादा नहीं खेल सका. लेकिन जब भी मौका मिला तो उनके लिए खेला. पिछले सप्ताह की बॉलिंग के बाद मुझे लगा कि मैं अभी भी पहले की तरह की बॉलिंग कर रहा हूं. मैं जानता हूं कि कभी न कभी तो यह रुकना ही है. तथ्य यह है कि अब यह हो रहा है तो मुझे इसे स्वीकार करना होगा.

 

ये भी पढ़ें

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का पूरा शेड्यूल लीक, टीम इंडिया इन तीन देशों का करेगी सामना, जानिए कब-कहां होगी टक्कर

जेम्स एंडरसन को मैक्कलम-स्टोक्स ने जबरदस्ती दिलाया रिटायरमेंट, आखिरी टेस्ट से पहले इंग्लिश खिलाड़ी का सनसनीखेज़ खुलासा

भारतीय टीम के कप्तान का परिवार 3 किलोमीटर दूर से पानी लाने को मजबूर, सरकार का घर देने का 3 साल पुराना वादा भी अधूरा

लोकप्रिय पोस्ट