icon

ENG vs WI, 1st Test : जेम्स एंडरसन के आखिरी टेस्ट मैच में जीत से चार कदम दूर इंग्लैंड, वेस्टइंडीज पर पारी से हार का मंडराया संकट

ENG vs WI, 1st Test : जेम्स एंडरसन के करियर के आखिरी और 188वें टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम अब लॉर्ड्स के मैदान में जीत से सिर्फ चार विकेट दूर रह गई है.

ENG vs WI, 1st Test मैच में विकेट लेने के बाद जेम्स एंडरसन
authorShubham Pandey
Thu, 11 Jul 11:19 PM

ENG vs WI : जेम्स एंडरसन के करियर के आखिरी और 188वें टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को लॉर्ड्स के मैदान में टिकने तक का समय नहीं दिया. एंडरसन के फेयरवेल टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के लिए डेब्यू करने वाले गस एटकिंसन ने सात विकेट लेकर वेस्टइंडीज को 121 पर समेट ऐसा बैकफुट पर धकेला कि अब वह हार की दहलीज पर आ गई है. इंग्लैंड ने पहली पारी में 371 रन बनाए और 250 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी. इसके बाद इंग्लैंड ने दूसरे दिन के अंत तक वेस्टइंडीज की आधी टीम को समेटते हुए 6 विकेट सिर्फ 79 रन पर गिरा दिए थे. जिससे इंग्लैंड की टीम अब एंडरसन के आखिरी टेस्ट मैच में जीत से महज चार विकेट दूर है. जबकि वेस्टइंडीज की टीम अभी भी 171 रन से पीछे है. अब उस पर पारी से हार का संकट मंडरा रहा है.


रूट और ब्रुक का जलवा


वेस्टइंडीज को पहले दिन गस एटकिंसन के सात विकेट के दमपर इंग्लैंड ने 121 पर समेटा और दिन के अंत तक तीन विकेट पर 189 रन बना लिए थे. दूसरे दिन भी जो रूट और हैरी ब्रुक का धमाका जारी रहा. इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी हुई. तभी ब्रुक 64 गेंद में पांच चौके और एक छक्के से 50  रन बनाकर चलते बने. जबकि इसके बाद कप्तान बेन स्टोक्स (4 रन) को गुडाकेश मोती ने बेहतरीन ऑफ स्पिन गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया. लेकिन इंग्लैंड के लिए डेब्यू मैच खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज जैमी स्मिथ ने यादगार पारी खेली.

 

डेब्यू मैच में स्मिथ ने भी जीता दिल 


जो रूट का साथ स्मिथ ने साथ निभाया. रूट जब 114 गेंद में सात चौके से 68 रन बनाकर पवेलियन चले गए. उसके बाद स्मिथ ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ बेहतरीन पारी खेली. स्मिथ ने 119 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के से 70 रन बनाए, जबकि 23 रन के साथ क्रिस वोक्स ने भी उनका साथ निभाया. लेकिन इंग्लैंड के लिए अंत में गस एटकिंसन और शोएब बशीर खाता नहीं खोल सके. जिससे इंग्लैंड ने पहली पारी में 90 ओवर में 371 रन का मजबूत स्कोर बनाया और 250 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी. वेस्टइंडीज के लिए सबसे अधिक चार विकेट जेडन सील्स ने झटके.

 


250 रन से पीछे हो चुकी थी वेस्टइंडीज 


250 रनों से पीछे होने के बाद दूसरी पारी में भी वेस्टइंडीज का टॉप आर्डर कुछ ख़ास नहीं कर सका. इंग्लैंड के लिए आखिरी बार टेस्ट मैच की पारी में गेंदबाजी करने वाले एंडरसन ने दो विकेट झटके जबकि बेन स्टोक्स ने भी दो विकेट लेकर वेस्टइंडीज की टीम को हार की तरफ धकेल दिया. जिससे एक समय उसके 55 रन पर ही पांच विकेट गिर चुके थे. इसके बाद एलिक अथानाजे भी 22 रन बनाकर चलते बने. जिससे वेस्टइंडीज की टीम ने दूसरे दिन के अंत तक 6 विकेट पर 79 रन बना लिए थे. अब इंग्लैंड की टीम जीत से सिर्फ चार विकेट दूर रह गई है. जबकि वेस्टइंडीज की टीम अभी भी 171 रन से पीछे है. 
 

 

ये भी पढ़ें :- 

टीम इंडिया समेत इन चार देशों के कप्तानों ने छोड़ा अपनी टीम का साथ, एक महीने के भीतर ही लेना पड़ा बड़ा फैसला

टीम इंडिया का हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर को एक और झटका, उनके दोस्त को नहीं मिलेगा फील्डिंग कोच का पद

गौतम गंभीर की जगह राहुल द्रविड़ नहीं बल्कि इस विदेशी धुरंधर को मिलेगी KKR की कमान, रिपोर्ट में नाम का हुआ खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट