icon

ENG vs SL: श्रीलंकाई तेज गेंदबाजों के कहर के आगे इंग्लिश बल्लेबाजों ने घुटने टेके, हार की कगार पर बैजबॉल के दीवाने, दी ओवल टेस्ट में इतिहास रचने के करीब श्रीलंका

ENG vs SL Test: श्रीलंका को 219 रन का लक्ष्य मिला और उसने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 95 रन बना लिए थे. उसे अभी 125 रन की दरकार और नौ विकेट हाथ में हैं.

लाहिरु कुमारा (बीच में) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में चार विकेट लिए.
authorShakti Shekhawat
Sun, 08 Sep 11:57 PM

श्रीलंका दी ओवल में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट में जीत की दहलीज पर है. तेज गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बूते उसने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 156 रन पर समेट दिया. लाहिरु कुमारा ने 21 रन देकर चार और विश्वा फर्नान्डो ने 40 रन पर तीन विकेट लिए. असिता फर्नान्डो को दो और मिलन रथनायके को एक कामयाबी मिली. इससे श्रीलंका को 219 रन का लक्ष्य मिला और उसने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 95 रन बना लिए थे. उसे अभी 125 रन की दरकार और नौ विकेट हाथ में हैं. पाथुम निसंका 53 और कुसल मेंडिस 30 रन बनाकर नाबाद हैं. श्रीलंका ने इकलौता विकेट दिमुथ करुणारत्ने के रूप में गंवाया जो आठ रन बनाने के बाद क्रिस वॉक्स के शिकार बने. इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुका है. उसने पहले दो टेस्ट जीत लिए थे.

 

तीसरे दिन का आगाज श्रीलंका की बैटिंग के साथ हुआ. कप्तान धनंजय डिसिल्वा और कामिंदु मेंडिस ने पांच विकेट पर 211 के कुल स्कोर से आगे पारी को बढ़ाया. लेकिन ये दोनों ही बल्लेबाज जल्दी ही निपट गए. डिसिल्वा को जॉश हल ने आउट किया तो मेंडिस को वॉक्स ने शिकार बनाया. निचले क्रम में कोई नहीं टिक सका. श्रीलंका ने आखिरी पांच विकेट 43 रन में गंवा दिए. इंग्लैंड की तरफ से हल और ऑली स्टोन तीन-तीन विकेट के साथ सबसे कामयाब रहे. इससे इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर 62 रन की बढ़त ली.

 

इंग्लैंड 34 ओवर्स में ढेर

 

श्रीलंकाई तेज गेंदबाजों ने दूसरी पारी में इंग्लिश बैटिंग की बखिया उधेड़ दी. उन्होंने मददगार हालात का पूरा फायदा उठाया. शुरुआत बेन डकेट के विकेट से हुई जो सात रन बनाने के बाद असिता के शिकार बने. पहली पारी में शतक लगाने वाले ऑली पोप भी सात रन बना पाए. उन्हें कुमारा ने बोल्ड किया. डैन लॉरेंस अच्छे रंग में दिख रहे थे लेकिन 35 रन बनाने के बाद कुमारा ने उन्हें भी वापस भेज दिया. विश्वा फर्नान्डो ने जो रूट (12) और हैरी ब्रूक (3) को आउट कर इंग्लैंड की आधी टीम को 69 रन पर निपटा दिया. क्रिस वॉक्स (0) और गस एटकिंसन (1) भी सस्ते में चलते बने. लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज जैमी स्मिथ ने अटैकिंग शॉट्स लगाते हुए फिफ्टी उड़ाई. इससे इंग्लैंड ने 100 रन का आंकड़ा पार किया. स्मिथ ने 43 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. वे 10 चौकों व एक छक्के से 67 रन बनाने के बाद आउट हो गए. इसके बाद इंग्लैंड की पारी को सिमटने में ज्यादा वक्त नहीं लगा.

 

निसंका का आतिशी खेल

 

श्रीलंका को जीत के लिए 219 रन का लक्ष्य मिला. करुणारत्ने ज्यादा कुछ नहीं कर पाए. लेकिन निसंका ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए दूसरी पारी में भी फिफ्टी ठोकी और इंग्लिश बॉलर्स को किसी तरह से हावी नहीं होने दिया. उन्होंने 42 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. मेंडिस ने भी अच्छा खेल दिखाया और तेजी से रन बटोरे. उनके और निसंका के बीच 55 रन की अटूट साझेदारी हुई जिससे श्रीलंका 94 के स्कोर तक पहुंच गया. खराब रोशनी के चलते खेल को जल्दी ही रोकना पड़ा. 

 

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: भारत की टेस्ट टीम से ये चार खिलाड़ी बाहर, डेब्यू में फिफ्टी ठोकने वाले की भी हो गई छुट्टी
IPL 2025: सूर्यकुमार यादव आरसीबी का बनेंगे हिस्सा, मुंबई इंडियंस से ट्रेड कराने की चल रही तैयारी! रिपोर्ट में बड़ा दावा

ऋषभ पंत ने कुलदीप यादव को आउट करने के लिए जमकर तंग किया, पहले सिंगल के लिए छेड़ा, फिर बोले- आउट हो जल्दी, Video ने बवाल काटा

लोकप्रिय पोस्ट