icon

ENG vs SL: श्रीलंका ने साढ़े तीन दिन में इंग्लैंड को पीटा, आखिरी टेस्ट 8 विकेट से जीतकर तोड़ा अंग्रेजों का सपना, चौथी बार इंग्लिश धरती पर मिली जीत

ENG vs SL Test: श्रीलंका ने पाथुम निसंका के टेस्ट शतक की मदद से इंग्लैंड को तीसरे और आखिरी टेस्ट में आठ विकेट से हराया. इंग्लिश टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की.

पाथुम निसंका ने दी ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में शतक लगाया.
authorShakti Shekhawat
Mon, 09 Sep 05:38 PM

श्रीलंका ने इंग्लैंड को आखिरी टेस्ट में आठ विकेट से हरा दिया. दी ओवल में खेले गए मुकाबले में उसे जीत के लिए 219 रन का लक्ष्य मिला था जिसे उसने चौथे दिन के पहले सेशन में ही हासिल कर लिया. ओपनर पाथुम निसंका ने करियर का दूसरा टेस्ट शतक लगाया और श्रीलंका को ऐतिहासिक जीत दिलाई. वे 127 रन बनाकर नाबाद रहे. यह इंग्लिश धरती पर इस एशियाई टीम की चौथी ही टेस्ट जीत रही. हालांकि इंग्लैंड ने तीन मैच की सीरीज के पहले दो मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली थी. लेकिन तीसरे टेस्ट में हार से उसका घर पर सभी सीरीज क्लीन स्वीप करने का सपना टूट गया. इंग्लैंड ने इस सीरीज से पहले वेस्ट इंडीज को दो टेस्ट की सीरीज में 2-0 से हराया था.

 

श्रीलंका ने चौथे दिन के खेल का आगाज एक विकेट पर 94 रन के साथ किया. गस एटकिंसन ने मेजबान टीम को दूसरी कामयाबी जल्दी ही दिला दी. कुसल मेंडिस ने उनकी छोटी गेंद को उड़ाने की कोशिश की लेकिन वे शोएब बशीर ने दौड़ लगाते हुए उनका शानदार कैच लपका. मेंडिस 37 गेंद में सात चौकों से 39 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद निसंका और अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज ने मिलकर पारी को संभाला. इन दोनों ने 111 रन की अटूट साझेदारी करते हुए टीम को लक्ष्य के पार पहुंचा दिया.

 

निसंका की शानदार शतकीय पारी

 

निसंका ने इस दौरान 107 गेंद में शतक पूरा किया. यह टेस्ट क्रिकेट में उनका दूसरा सैकड़ा रहा. उनके दोनों शतक घर से बाहर आए हैं. इससे पहले मार्च 2021 में वेस्ट इंडीज दौरे पर उन्होंने करियर का पहला टेस्ट शतक लगाया था. उन्होंने पहली पारी में भी कमाल किया था और 64 रन की पारी खेली थी. उन्होंने दूसरी पारी में 13 चौकों व दो छक्कों से सजी पारी खेली. मैथ्यूज ने निसंका के साथ शानदार तरीके से सहयोगी की भूमिका निभाई. वे शुरू में कुछ जुझते दिखे लेकिन बाद में सॉलिड डिफेंस के जरिए इंग्लैंड की वापसी की उम्मीदों को कुंद कर दिया. वे तीन चौकों की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे.

 

दी ओवल में इंग्लैंड ने पहली पारी में 325 रन का स्कोर बनाया था. इसके जवाब में मेहमान टीम 263 रन पर सिमट गई. लेकिन श्रीलंकाई तेज गेंदबाजों ने सभी 10 विकेट चटकाते हुए मेजबान को दूसरी पारी में 156 रन पर ही समेट दिया. इससे उसे 219 रन का लक्ष्य मिला..

 

ये भी पढ़ें

रिंकू सिंह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं चुने गए तो अब इस टीम की ओर से खेलने का किया फैसला

बाबर आजम और शान मसूद से छीनी जाएगी पाकिस्तान टीम की कप्तानी? जेसन गिलेस्पी और गैरी कर्स्टन ने PCB को भेजा यह मैसेज

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम में इस धुरंधर के नहीं चुने जाने पर मचा कोहराम, फैंस ने कहा-उसे महाराष्ट्र का संजू सैमसन बना दिया

लोकप्रिय पोस्ट