icon

ENG vs SL: ऑली पोप ने 7वें शतक से गर्दा उड़ाया, टेस्ट क्रिकेट में बनाया नया रिकॉर्ड, इंग्लैंड के आगे श्रीलंका पहले दिन नतमस्तक

ENG vs SL Test: इंग्लैंड ने खराब रोशनी के चलते मैच रोके जाने तक तीसरे टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट पर 221 रन बना लिए. ऑली पोप और हैरी ब्रूक नाबाद रहे.

ऑली पोप अभी इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Fri, 06 Sep 11:57 PM

इंग्लैंड ने कप्तान ऑली पोप के शतक के बूते दी ओवल टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका के खिलाफ धांसू शुरुआत की. उसने खराब रोशनी के चलते मैच रोके जाने तक तीन विकेट पर 221 रन बना लिए. पोप 103 रन बनाकर नाबाद हैं तो हैरी ब्रूक आठ रन बना चुके हैं. ऑली पोप ने टेस्ट करियर का सातवां शतक लगाया जो सातवीं टीम के खिलाफ आया. श्रीलंका की ओर से लाहिरु कुमारा ने दो विकेट लिए तो एक कामयाबी मिलन रथनायके को मिली. इंग्लैंड तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले चुका है. खराब रोशनी के चलते मैच में दो बार खलल पड़ा. दूसरी बार जब अंपायर्स ने मैच रोका तो आगे खेल नहीं हो सका.

 

श्रीलंका के कप्तान धनंजय डिसिल्वा ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग चुनी. बेन डकेट के तूफानी खेल से इंग्लैंड ने आतिशी शुरुआत की. नौवें ओवर तक टीम ने 45 रन जोड़ लिए. यहां पर कुमारा की एक उछाल लेती गेंद ने डैन लॉरेंस (5) को फंसाया जो  लेग साइड में शॉट लगाने की कोशिश में गली में पाथुम निसंका को कैच दे बैठे. लॉरेंस का लगातार तीसरे मैच में खराब प्रदर्शन जारी रहा. डकेट ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली. उन्होंने कमजोर गेंदों का पूरा फायदा उठाने के साथ ही इनोवेशन करते हुए रैंप शॉट लगाते हुए बाउंड्री बटोरी.

 

 

जो रूट सस्ते में निपटे

 

डकेट ने 48 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद भी उनके रनों की रफ्तार नहीं रुकी. वे तेजी से शतक के करीब पहुंच गए. रथनायके की गेंद पर रैंप शॉट लगाते हुए वे विकेटकीपर दिनेश चांदीमल के हाथों लपके गए. डकेट ने 79 गेंद का सामना किया और नौ चौकों व दो छक्कों से 86 रन की पारी खेली. जो रूट का बल्ला इस मुकाबले में खामोश रहा. वे एक चौके से 13 रन बनाने के बाद कुमारा की गेंद पर आउट हो गए.

 

पोप ने ठोका रिकॉर्ड शतक

 

इस बीच पोप ने तेजी से रन बटोरते हुए 102 गेंद में अपना सातवां टेस्ट शतक पूरा किया. यह इंग्लैंड के कप्तान के रूप में उनका पहला सैकड़ा रहा. वहीं टेस्ट करियर में उन्होंने सातवीं टीम के खिलाफ शतक लगाया. श्रीलंका के खिलाफ सैकड़ा लगाने से पहले उन्होंने साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, आयरलैंड, भारत और वेस्ट इंडीज के खिलाफ शतक बनाया था.

 

ये भी पढ़ें

UPT20: 4 ओवर, एक मेडन, 4 रन..., भुवनेश्वर कुमार ने 34 साल की उम्र में तहलका मचाया, 24 गेंदों में बल्लेबाजों को नचाया

AFG vs NZ: न्यूजीलैंड टेस्ट के लिए अफगानिस्तान स्क्वॉड में तीन नौसिखिए खिलाड़ी शामिल, 17 साल के सूरमा की छुट्टी, गुलबदीन-जादरान भी बाहर

Duleep Trophy: अय्यर-पडिक्कल के अर्धशतकों के बाद 22 साल के बॉलर ने बिखेरा जादू, 40 रन में गिराए 5 विकेट, टीम इंडिया के लिए ठोका दावा

लोकप्रिय पोस्ट