icon

ENG vs SL: ऑली पोप के शतक के बाद बिखरा इंग्लैंड, 35 रन में गंवाए आखिरी 5 विकेट, 93 पर आधी टीम गंवाने के बाद डिसिल्वा-मेंडिस ने श्रीलंका की कराई वापसी

ENG vs SL: धनंजय डिसिल्वा 64 और कामिंदु मेंडिस ने 118 रन की साझेदारी करते हुए श्रीलंका की दी ओवल टेस्ट में वापसी कराई. दोनों टीम को 5 विकेट पर 93 से 211 तक ले गए.

कामिंदु मेंडिस ने इंग्लैंड दौरे पर कमाल का खेल दिखाया.
authorShakti Shekhawat
Sat, 07 Sep 11:28 PM

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन दोनों टीमों में जबरदस्त उठापटक देखने को मिली. दी ओवल में खेले जा रहे टेस्ट में मेजबान ने कप्तान ऑली पोप के शतक के बाद आखिरी पांच विकेट केवल 35 रन में गंवा दिए जिससे वह 325 रन पर सिमट गई. पोप ने 154 रन की पारी खेली. श्रीलंका की ओर से मिलन रथनायके ने तीन, विश्वा फर्नान्डो, लाहिरु कुमारा और धनंजय डिसिल्वा ने दो-दो विकेट लिए. श्रीलंका इसके जवाब में पांच विकेट पर 211 रन बना लिए थे. धनंजय डिसिल्वा 64 और कामिंदु मेंडिस 54 रन बनाकर नाबाद हैं. इन दोनों ने 118 रन की साझेदारी करते हुए पलटवार किया क्योंकि एक समय 93 पर पांच विकेट गिर गए थे. श्रीलंका अभी भी पहली पारी में 114 रन पीछे है.

 

तीन विकेट पर 211 के स्कोर से आगे खेलते हुए इंग्लिश टीम ने दूसरे दिन के खेल में लगातार विकेट गंवाए. हैरी ब्रूक (19), जैमी स्मिथ (16), क्रिस वॉक्स (2), गस एटकिंसन (5) सस्ते में निपट गए. पोप ने इस बीच 150 रन का आंकड़ा पार किया. लेकिन श्रीलंकाई तेज गेंदबाजों ने मेजबान बल्लेबाजों के सामने पहले दिन की तुलना में बढ़िया रणनीति अपनाई और कोई ढीली गेंद नहीं दी. इसी का नतीजा रहा कि आखिरी सात विकेट 64 रन में गिर गए. इनमें भी आखिरी पांच विकेट तो केवल 35 रन के अंदर ही सिमट गए. रथनायके ने 56 रन देकर तीन विकेट लिए. कप्तान धनंजय ने फिरकी से दो शिकार किए. पोप 19 चौकों व दो छक्कों से 154 रन की पारी खेलकर आठवें विकेट के रूप में आउट हुए.

 

श्रीलंका का टॉप ऑर्डर रहा नाकाम

 

श्रीलंका ने शुरुआत अच्छी की. पाथुम निसंका और दिमुथ करुणारत्ने ने पहले विकेट के लिए 34 रन जोड़े. एक करीबी सिंगल चुराने की कोशिश में करुणारत्ने को ऑली स्टोन ने सीधे थ्रो पर रन आउट किया. इस बीच घने बादल छाए रहने से विजिबिलिटी पर असर पड़ा. अंपायर्स ने क्रिस वॉक्स से पेस की जगह स्पिन बॉलिंग करने को कहा. लेकिन इंग्लिश तेज गेंदबाजों ने मददगार हालात में श्रीलंकाई टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया. कुसल मेंडिस (14), एंजेलो मैथ्यूज (3) और दिनेश चांदीमल (0) सस्ते में निपट गए. निसंका इस दौरान डटे रहे. उन्होंने तेजी से रन जुटाए और टेस्ट करियर का छठा अर्धशतक पूरा किया. वे जॉश हल का शिकार बने जिन्होंने डेब्यू टेस्ट में पहला शिकार किया.

 

डिसिल्वा-मेंडिस का पलटवार

 

93 पर आधी टीम निपटने के बाद डिसिल्वा और मेंडिस ने मोर्चा संभाला. दोनों ने जोरदार तरीके से जवाबी हमला बोला. इन्होंने तेजी से रन बटोरे और इंग्लिश गेंदबाजों के हर हमले को नाकाम किया. दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए. मेंडिस ने 60 गेंद तो डिसिल्वा ने 81 गेंद में 50 रन का आंकड़ा पार किया. डिसिल्वा को इस दौरान शोएब बशीर की गेंद पर जॉश हल ने जीवनदान दिया. वे उनका आसान सा कैच नहीं लपक पाए. खराब रोशनी के चलते खेल को पहले रोकना पड़ा और यह श्रीलंका के लिए फायदेमंद रहा.

 

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश से मिली चेतावनी, बोर्ड डायरेक्टर बोले- अब उन्हें हमसे खेलने...
केन विलियमसन भारत-श्रीलंका में 2 महीनों में 6 टेस्ट खेलने पर यह क्या कह गए! बोले- हमारी टीम को...
ENG vs SL: अंपायर्स ने रोशनी खराब होने पर स्पिन बॉलिंग करने को कहा, इंग्लैंड ने पेसर को बीच ओवर में बनाया फिरकी बॉलर, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट