icon

ENG vs SL: हैरी ब्रूक के अर्धशतक और स्मिथ के नाबाद 72 रन की बदौलत इंग्लैंड ने 259 रन ठोक बनाई 23 रन की बढ़त, श्रीलंका के पाले में 6 विकेट

ENG vs SL: हैरी ब्रूक और जेमी स्मिथ के कमाल के प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड की टीम ने 259 रन बना लिए हैं और टीम फिलहाल 23 रन से आगे हैं. श्रीलंका ने पहली पारी में कुल 236 रन ठोके थे.

मैच के दौरान एक दूसरे को शाबाशी देते स्मिथ और ब्रूक
authorNeeraj Singh
Thu, 22 Aug 11:56 PM

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहे पहले टेस्ट का दूसरा दिन इंग्लैंड के नाम रहा. इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका के 236 रन के जवाब में 6 विकेट गंवाकर कुल 259 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड की टीम के पास फिलहाल 23 रन की बढ़त है. लेकिन पिछले दो दिनों से खराब रोशनी के चलते दिन जल्दी खत्म होने का नतीजा ये है कि इंग्लैंड को इससे नुकसान हो रहा है. इंग्लैंड की तरफ से हैरी ब्रूक ने अर्धशतक ठोका जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज जेमी स्मिथ अभी भी क्रीज पर नाबाद 72 रन बनाकर डटे हुए हैं. उनके साथ गस एटकिंसन हैं.

 

इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने दूसरे दिन की शुरुआत 22 रन से की थी. ओपनर बेन डकेट और डेनियल लॉरेंस क्रीज पर थे. लेकिन 30 के कुल स्कोर पर ही इंग्लैंड को उस वक्त बड़ी सफलता मिली जब असिथा फर्नांडो ने टीम को डकेट के रूप में पहली सफलता दिलाई. डकेट यहां 20 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हो गए. अब क्रीज पर लॉरेंस का साथ देने कप्तान ओली पोप आए लेकिन 40 के कुल स्कोर पर फर्नांडो ने उन्हें भी चलता कर दिया.

 

 

 

स्मिथ- ब्रूक ने बचाई लाज


श्रीलंकाई गेंदबाज पहले ही ये सोचकर मैदान पर उतरे थे कि इंग्लैंड की टीम यहां बैजबॉल के रंग में आ सकती है. लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों ने अंग्रेज बल्लेबाजों पर पूरी लगाम लगाई. टीम को अब अच्छी साझेदारी की जरूरत थी लेकिन तभी 67 के स्कोर पर डैन लॉरेंस को भी विश्वा फर्नांडो ने आउट कर दिया. लॉरेंस 39 गेंद पर 30 रन बनाकर आउट हुए.

 

मिडिल ऑर्डर में अब जो रूट और हैरी ब्रूक ने पारी को संभाला. दोनों ने संभलकर खेला और टीम के स्कोर को 100 के पार लेकर गए. लेकिन 125 के कुल स्कोर पर सेट बल्लेबाज रूट को असिथा फर्नांडो ने चलता कर दिया. रूट यहां अर्धशतक से चूक गए और 47 गेंद पर 42 रन बनाकर आउट हुए.

 

अंत में अब पूरा जिम्मा जेमी स्मिथ पर था. जेमी ने ब्रूक का पूरा साथ दिया. इस दौरान दोनों ने अपना अर्धशतक पूरा किया. लेकिन ब्रूक को प्रभात जयसूर्या ने क्लीन बोल्ड कर श्रीलंका को बड़ी राहत दिलाई. ब्रूक का जब विकेट गिरा तब इंग्लैंड की टीम 187 के स्कोर पर पहुंच चुकी थी. दूसरे छोर से स्मिथ लगे हुए थे लेकिन क्रिस वोक्स सिर्फ 25 रन का ही योगदान दे पाए. किसी तरह टीम 259 रन तक पहुंची लेकिन तभी खराब रोशनी के चलते 61 ओवरों में ही अंपायर ने खेल खत्म कर दिया. फिलहाल क्रीज पर एटकिंसन और स्मिथ हैं. 

 

श्रीलंका की बात करें तो प्रभात जयसूर्या ने 2, असिथा फर्नांडो ने 3 और विश्वा फर्नांडो ने1 विकेट अपने नाम किया. 

 

ये भी पढ़ें:

भारतीय फैंस के लिए सबसे बड़ी खबर, इस सीरीज के जसप्रीत बुमराह की हो रही है टीम इंडिया में वापसी

आईसीसी में इस भारतीय डायरेक्टर का 6 साल का कार्यकाल खत्म, जानिए अब कौन कर सकता है रिप्लेस

गौतम गंभीर के बारे में उनके करीबी ने एक शब्द में कही ऐसी बात जिसे सुनकर आप भी कहेंगे... बोला तो सही है

लोकप्रिय पोस्ट