icon

T20 World Cup 2024 से पहले पाकिस्‍तान को जोर का झटका, इंग्‍लैंड ने दिखाया बाबर आजम की टीम को आईना, सीरीज पर किया कब्‍जा

पाकिस्‍तान ने टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले इंग्‍लैंड के हाथों बड़ी सीरीज गंवा दी है. इंग्‍लैंड के खिलाफ इस सीरीज में पाकिस्‍तानी टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई.

चौथे टी20 मैच में इंग्‍लैंड के कप्‍तान जॉस बटलर
authorकिरण सिंह
Fri, 31 May 07:08 AM

टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले बाबर आजम की पाकिस्‍तान टीम को जोर का झटका लगा है. इंग्‍लैंड की टीम ने पाकिस्‍तान को ये झटका दिया. टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारी के लिहाज से अहम चार मैचों की टी20 सीरीज पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड के हाथों 0-2 से गंवा दी. इस सीरीज के दो मैच बारिश के कारण धुल गए थे और बाकी के दो मैचों में इंग्‍लैंड ने बाबर की टीम को वर्ल्‍ड कप से पहले आईना दिखा दिया. दोनों के बीच खेले गए सीरीज का चौथा और आखिरी मैच इंग्‍लैंड ने 27 गेंद पहले सात विकेट से जीत लिया. 

 

पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्‍तानी टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 19.5 ओवर में 157 रन पर ऑलआउट हो गई. उस्‍मान खान ने 21 गेंदों पर 38 रन और कप्‍तान बाबर ने 22 गेंदों में 36 रन बनाए. वहीं लियम लिविंगस्‍टन, आदिल रशिद और मार्क वुड ने दो- दो विकेट लिए. 158 रन के जवाब में उतरी इंग्लिश टीम ने 15.3 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल कर लिया. 

 

बटलर और सॉल्‍ट के बीच बड़ी पार्टनरशिप

 

ओपनिंग जोड़ी फिल सॉल्‍ट और कप्तान जॉस बटलर के बीच  82 रन की पार्टनरशिप हुई. सॉल्‍ट के 45 रन पर आउट होने के बाद बटलर को विल जैक्‍स का साथ मिला और दोनों ने मिलकर नौ ओवर में ही स्‍कोर को 100 के पार पहुंचा दियाथा.  21 गेंदों पर 39 रन बनाकर बटलर आउट हुए तो उनके तुरंत बाद 20 बनाकर जैक्‍स भी आउट हो गए. 112 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद जॉनी बेयरस्‍टो और हैरी ब्रूक ने मिलकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया. 

 

वर्ल्‍ड कप से पहले पाकिस्‍तान को झटका

 

पाकिस्‍तान के सिर्फ हारिस रऊफ ही विकेट लेने में सफल रहे. इंग्‍लैंड को तीनों झटके रऊफ ने दिए. उनके अलावा कोई भी गेंदबाज सफल नहीं रहा. वर्ल्‍ड कप से पहले तैयारियों के लिहाज से पाकिस्‍तान के लिए ये बहुत बड़ा झटका है, क्‍योंकि उसके बल्‍लेबाज और गेंदबाज दोनों ही फॉर्म में नहीं लौट पाए हैं. बाबर की टीम 6 जून को अमेरिका के खिलाफ वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान का आगाज करेगी. इसके बाद न्‍यूयॉर्क में भारत और पाकिस्‍तान का हाईवोल्‍टेज मुकाबला होगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Virat Kohli : T20 World Cup 2024 के लिए अमेरिका रवाना हुए विराट कोहली, एयरपोर्ट पर फैंस का इस तरह जीता दिल, Video हुआ वायरल

T20 World cup 2024 के फाइनल में भारत नहीं बल्कि पाकिस्तान और..., इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की भविष्यवाणी ने सभी को चौंकाया!

T20 World Cup 2024 : जसप्रीत बुमराह नहीं बल्कि ये भारतीय लेगा वर्ल्ड कप में सबसे अधिक विकेट, वेस्टइंडीज दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

लोकप्रिय पोस्ट