icon

ENG vs OMA: इंग्‍लैंड ने 3.1 ओवर में ओमान को रौंदा, आदिल रशीद के 'चौके' और बेयरस्‍टो की 400 की स्‍ट्राइक रेट ने कराई डिफेंडिंग चैंपियन की वर्ल्‍ड कप में वापसी

इंग्‍लैंड ने 48 रन का टारगेट 3.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर हासिल किया. इस एकतरफा जीत से इंग्लिश टीम की नेट रन रेट में बड़ा उछाल आ गया है.

ओमान के खिलाफ जॉस बटलर और जॉनी बेयरस्‍टो (PC: Getty)
authorकिरण सिंह
Fri, 14 Jun 07:11 AM

इंग्‍लैंड ने 3.1 ओवर में ओमान को आठ विकेट से रौंदकर टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में वापसी कर ली है. ओमान पर एकतरफा जीत ने इंग्‍लैंड की सुपर 8 की रेस में वापसी करा दी. पहले आदिल रशीद ने गेंद से कमाल किया, फिर कप्‍तान जॉस बटलर, फिल सॉल्‍ट और जॉनी बेयरस्‍टो ने तूफानी बैटिंग करके डिफेंडिंग चैंपियन की जबरदस्‍त वापसी कराई. आदिल रशीद ने 11 रन पर चार विकेट लेकर पहले बैटिंग करने उतरी ओमान को 13.2 ओवर में 47 रन पर समेट दिया. 48 रन के टारगेट को इंग्‍लैंड ने 3.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

 

इस जीत के बाद इंग्‍लैंड की टीम ग्रुप बी में तीन मैचों में तीन पॉइंट हासिल करके तीसरे नंबर पर है. इंग्‍लैंड से ऊपर ऑस्‍ट्रेलिया और स्‍कॉटलैंड है. ऑस्‍ट्रेलिया टॉप पर है तो स्‍कॉटलैंड की टीम पांच पॉइंट के साथ दूसरे स्‍थान पर है. वहीं इंग्‍लैंड के तीन पॉइंट है, मगर नेट रन रेट के मामले में इंग्‍लैंड स्‍कॉटलैंड से आगे निकल गया है. 

 

इंग्‍लैंड ने जॉनी बेयरस्‍टो की 400 की स्‍ट्राइक रेट की बैटिंग के दम पर रिकॉर्ड समय में टारगेट हासिल किया. जिसके बाद उसका नेट रनरेट 3.081 हो गया है. जबकि स्‍कॉटलैंड का नेट रनरेट 2.164 है. अब यहां से इंग्‍लैंड को बस अपना आखिरी मैच जीतना होगा और उसे स्‍कॉटलैंड की हार की भी दुआ करनी होगी.


इंग्‍लैंड की खौफनाक गेंदबाजी

 

पहले बैटिंग करने उतरी ओमान के शोएब खान ही सिर्फ दोहरे आंकड़े तक पहुंच पाए. उन्‍होंने 23 गेंदों पर 11 रन बनाए. उनके अलावा ओमान का  कोई बल्‍लेबाज नौ रन से ऊपर की पारी खेल ही नहीं पाया. रशीद के चार विकेट के अलावा जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड ने 3-3 विकेट लिए. 

 

बटलर-बेयरस्‍टो का कमाल

 

48 रन के टारगेट के जवाब में उतरी इंग्लिश टीम के लिए  सॉल्‍ट ने तीन गेंदों पर 12 रन बनाए. जबकि विल जैक्‍स ने सात गेंदों पर पांच रन बनाए. दोनों के पवेलियन लौटने के बाद कप्‍तान बटलर और बेयरस्‍टो ने रिकॉर्ड टाइम में टारगेट हासिल किया. बटलर ने 8 गेंदों में 24 रन और बेयरस्‍टो ने दो गेंदों में 8 रन बनाए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 के बीच अमेरिका से जल्द लौटेंगे टीम इंडिया के ये दो धाकड़ खिलाड़ी, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

BAN vs NED : नीदरलैंड्स के खिलाड़ी ने हवा में उड़कर लपका बेहतरीन कैच, बांग्लादेशी बल्लेबाज हो गया हैरान! Video हुआ वायरल

T20 World Cup 2024 : 'हम कोई गली क्रिकेट टीम के नहीं जो...', शाहीन अफरीदी हुए भावुक, पाकिस्तानी फैंस से को ये बड़ी अपील

लोकप्रिय पोस्ट