icon

ENG vs NAM: डिफेंडिंग चैंपियन इंग्‍लैंड की सुपर 8 में एंट्री! 10 ओवर के मैच में नामीबिया पर 41 रन से दर्ज की जीत

ENG vs NAM, T20 world cup 2024: इंग्‍लैंड की टीम सुपर 8 में जगह बनाने के करीब पहुंच गई है. नामीबिया को हराकर वो अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर पहुंच गई.

बारिश की वजह से मैदान से बाहर जाते इंग्‍लैंड के हैरी ब्रुक (बाएं) और नामीबिया के जैन ग्रीन
authorकिरण सिंह
Sun, 16 Jun 06:58 AM

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्‍लैंड 10 ओवर के मैच में नामीबिया को 41 रन से हराकर टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सुपर 8 में एंट्री करने के बेहद करीब पहुंच गया है. अब ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों स्‍कॉटलैंड की हार से उसकी सुपर 8 की टिकट पक्‍की होगी. बारिश बाधित मुकाबले में इंग्‍लैंड ने नामीबिया को 126 रन टारगेट दिया, जिसके जवाब में नामीबिया की टीम निर्धारित 10 ओवर में तीन विकेट पर 84 रन ही बना पाई. प्‍लेयर ऑफ द मैच हैरी ब्रुक ने 20 गेंदों पर नॉट आउट 47 रन ठोके.

 

पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत काफी खराब रही और उसने जॉस बटलर और फिल सॉल्‍ट के रूप में दो विकेट महज 13 रन के भीतर ही गंवा दिए थे, मगर इसके बाद जॉनी बेयरस्‍टो और ब्रुक ने शानदार पार्टनरशिप करके पारी को संभाला और स्‍कोर को 7.1 ओवर में 69 रन तक पहुंचाया. बेयरस्‍टो 18 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद ब्रुक को मोइन अली का साथ मिला, जिन्‍होंने 6 गेंदों पर 16 रन और फिर लियम लिविंगस्‍टन का साथ मिला, जिन्‍होंने चार गेंदों पर 13 रन बनाकर स्‍कोर को 10 ओवर में पांच विकेट पर 122 रन तक पहुंचा दिया और नामीबिया को मजबूत टारगेट दिया. 

 

सुपर 8 के करीब इंग्‍लैंड 

 

डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर नामीबिया को 10 ओवर में 126 रन का टारगेट मिला. जिसके जवाब में सलामी बल्‍लेबाज माइ‍कल वान लिंगेन ने सबसे ज्‍यादा 33 रन बनाए. उनके अलावा डेविड विसे ने 12 गेंदों पर 27 रन बनाए, मगर इसके बावजूद टीम टारगेट को हासिल नहीं  कर पाई और मुकाबला गंवा दिया. इंग्‍लैंड की टीम इस शानदार जीत के बाद ग्रुप बी में ऑस्‍ट्रेलिया के बाद दूसरे नंबर पर आ गई है. 

 

इंग्‍लैंड और स्‍कॉटलैंड दोनों के बराबर 5-5 अंक है. हालांकि नेट रन रेट के मामले में इंग्लिश टीम स्‍कॉटलैंड से आगे हैं. अगर स्‍कॉटलैंड ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों अपना आखिरी ग्रुप मैच गंवा देता है तो इंग्‍लैंड की सुपर 8 की टिकट पक्‍की हो जाएगी. 

 

ये भी पढ़ें

IND vs CAN: भारत और कनाडा मैच बेनतीजा रहा, टीम इंडिया ने इस तरह खत्म किया ग्रुप स्टेज, अब कैरेबियाई द्वीपों की भरेंगे उड़ान

Exclusive: शुभमन गिल को रोहित शर्मा को अनफॉलो करने पर टीम इंडिया से किया गया रिलीज? सामने आई सच्चाई

'धोनी नहीं आते तो तेंदुलकर बिना वर्ल्ड कप रिटायर होते', T20 World Cup के बीच यह क्या बोल गया कनाडाई क्रिकेटर

लोकप्रिय पोस्ट