icon

ENG vs NAM मैच के तुरंत बाद इस स्‍टार ने लिया संन्‍यास, T20 World Cup 2024 के बीच दो देशों के लिए खेलने वाले खिलाड़ी का बड़ा फैसला

David Wiese: डेविड विसे ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. वो साउथ अफ्रीका और नामीबिया दो देशें के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं.

जॉस बटलर के हाथ मिलाते डेविड विसे (दाएं)
authorकिरण सिंह
Sun, 16 Jun 07:33 AM

इंग्‍लैंड और नामीबिया के बीच खेले गए टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 34वें मुकाबले के तुरंत बाद दो देशों के लिए खेलने वाले खिलाड़ी ने संन्‍यास ले लिया है. नामीबिया के स्‍टार खिलाड़ी डेविड विसे ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. इंग्‍लैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड कप का ये मुकाबला उनके इंटरनेशनल करियर का आखिरी मुकाबला साबित हुआ. उन्‍होंने अपने करियर के आखिरी मुकाबले में 12 गेंदों में 27 रन बनाए और दो ओवर में छह रन पर एक विकेट भी लिया. 

 

हालांकि इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए और नामीबिया को 41 रन से हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ नामीबिया का चार मैचों में एक जीत और तीन हार के साथ सफर खत्‍म हो गया है. पहले साउथ अफ्रीका और फिर नामीबिया का इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रतिनिधित्‍व करने वाले 39 साल के विसे ने 15 वनडे और 54 टी20 मैच खेले हैं, जहां उनके नाम वनडे में 330 रन और 15 विकेट है. वहीं टी20 में 624 रन और 59 विकेट है.


सुपर ओवर के हीरो 


नामीबिया को इस टूर्नामेंट में एकमात्र जीत ओमान के खिलाफ सुपर ओवर में मिली थी. इस टूर्नामेंट के इतिहास में 12 साल में पहली बार सुपर ओवर इसी मुकाबले में खेला गया था, जहां नामीबिया ने जीत हासिल करके इतिहास रच दिया है. नामीबिया की ऐतिहासिक जीत के असली हीरो विसे ही रहे थे, जिन्‍होंने पहले 28 रन पर तीन विकेट लिए. इसके बाद सुपर ओवर में उनके दम पर नामीबिया ने 21 रन बनाए, जिसमें उन्‍होंने चार गेंदों पर 13 रन बनाए थे. इसके बाद उन्‍होंने सुपर ओवर में ओमान को 10 रन ही बनाने दिया था. विसे ने उस जीत के बाद ही रिटायरमेंट को लेकर इशारा कर दिया था. उन्‍होंने कहा था कि उस मुकाबले में वो कुछ साल बूढ़े हो गए और उनके पास अब बहुत साल नहीं बचे हैं. 

 

ये भी पढ़ें

ENG vs NAM: डिफेंडिंग चैंपियन इंग्‍लैंड की सुपर 8 में एंट्री! 10 ओवर के मैच में नामीबिया पर 41 रन से दर्ज की जीत

IND vs CAN: भारत और कनाडा मैच बेनतीजा रहा, टीम इंडिया ने इस तरह खत्म किया ग्रुप स्टेज, अब कैरेबियाई द्वीपों की भरेंगे उड़ान

Exclusive: शुभमन गिल को रोहित शर्मा को अनफॉलो करने पर टीम इंडिया से किया गया रिलीज? सामने आई सच्चाई

लोकप्रिय पोस्ट