icon

4,4,6,6,6,4..., ट्रेविस हेड ने सैम करन के एक ओवर में ठोके 30 रन, 19 गेंदों में फिफ्टी जड़ ऑस्‍ट्रेलिया को इंग्‍लैंड पर दिलाई धमाकेदार जीत

ट्रेविस हेड ने 19 गेंदों में फिफ्टी ठोककर ऑस्‍ट्रेलिया को पहले टी20 मैच में इंग्‍लैंड के खिलाफ जीत दिला दी. हेड ने सैम करन के एक ओवर में 30 रन जड़े.

फिफ्टी का जश्‍न मनाते ट्रेविस हेड
authorकिरण सिंह
Thu, 12 Sep 08:19 AM

ट्रेविस हेड ने इंग्‍लैंड की धज्जियां उड़ाते हुए पहले टी20 मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 28 रन से धमाकेदार जीत दिला दी. हेड ने 23 गेंदों में 59 रन की पारी खेली.ऑस्‍ट्रेलिया के तूफानी बल्‍लेबाज ने महज 19 गेंदों में ही फिफ्टी जड़ दी . इस दौरान उन्‍होंने सैम करन के एक ओवर में चौके छक्‍कों की बारिश करते हुए 30 रन ठोके. हेड के तूफान के दम पर ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए इंग्‍लैंड को 180 रन का टारगेट दिया, जिसके जवाब में इंग्लिश टीम 19.2 ओवर में 151 रन पर ऑलआउट हो गई. 

 

सीन एबॉट ने 3.2 ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिए. ऑस्‍ट्रेलिया की बैटिंग की बात करें तो हेड और मैथ्‍यू शॉर्ट ने मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई थी. दोनों के बीच 86 रन की पार्टनरशिप हुई. हेड ने 59 रन की पारी में 8 चौके और 4 छक्‍के लगाए. छठे ओवर की आखिरी गेंद पर हेड के रूप में ऑस्‍ट्रेलिया को 86 रन के स्‍कोर पर पहला झटका लगा. साकिब महमूद ने उनका शिकार किया. 

 

हेड के आउट होने के बाद सिमटी ऑस्‍ट्रेलियाई पारी

 

हेड के पवेलियन लौटने के बाद तो पूरी ऑस्‍ट्रेलियाई पारी ही लड़खड़ा गई. जहां एक समय ऑस्‍ट्रेलिया 200 पार जाती दिख रही थी. वो पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई. हेड के आउट होने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया सिर्फ 93 रन और जोड़ पाया. हेड के अलावा शॉर्ट ने 26 गेंदों में 41 रन, जॉश इंग्लिस ने 27 गेंदों में 37 रन बनाए. लियम लिविंगस्‍टन ने तीन ओवर में 22 रन पर तीन विकेट लिए.

 

इंग्‍लैंड की खराब शुरुआत

 

180 रन के टारगेट के जवाब में उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत काफी खराब रही. इंग्‍लैंड ने 52 रन के भीतर ही चार विकेट गंवा दिए थे. लिविंगस्‍टन ने 37 रन बनाकर पारी को संभालने की कोशिश की, मगर उनके पवेलियन लौटने के बाद तो कोई भी इंग्लिश बल्‍लेबाज 15 रन से ज्‍यादा नहीं बना पाया और पूरी टीम ही 19.2 ओवर में ऑलआउट हो गई.

 

ये भी पढ़ें :- 

AFG vs NZ: क्या दो दिनों के भीतर आ सकता है टेस्ट मैच का नतीजा? 24 साल पहले हुआ था ऐसा, कप्तानों को देनी होगी इस चीज की मंजूरी

IND vs BAN : भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले मचा बवाल, इस दिग्गज के साथ तीन लोगों ने दिया इस्तीफा

ENG vs SL : श्रीलंका से हार के बाद इंग्लैंड की टीम के प्रदर्शन को लेकर भड़के जो रूट, कहा - ‘हर सप्ताह नंबर वन नहीं बन सकते’

लोकप्रिय पोस्ट