icon

ENG vs AUS: लिविंगस्‍टन के तूफान में उड़ा ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड ने दर्ज की रोमांचक जीत, सीरीज में की बराबरी

ENG vs AUS: लियम लिविंगस्‍टन ने पहले दो विकेट लिए और फिर 47 गेंदों पर 87 रन की पारी खेली.

लियम लिविंगस्‍टन प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे
authorकिरण सिंह
Sat, 14 Sep 08:34 AM

लियम लिविंगस्‍टन की तूफानी पारी के दम पर इंग्‍लैंड ने दूसरे टी20 मैच में ऑस्‍ट्रेलिया पर तीन विकेट से रोमांचक जीत हासिल की. इसी के साथ इंग्‍लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. लिविंगस्‍टन ने पहले गेंद से और फिर बल्‍ले से ऑस्‍ट्रेलिया को पीटा. उन्‍होंने पहले दो विकेट लिए और फिर 87 रन की पारी खेली. पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्‍ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 193 रन ही बना पाई. 

 

ऑस्‍ट्रेलिया के दिए 194 रन के टारगेट को इंग्‍लैंड ने एक ओवर पहले सात विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. ऑस्‍ट्रेलिया की पारी की बात करें तो जैक फ्रेजर मैकगर्क और जॉस इंग्लिस के अलावा कोई बल्‍लेबाज नहीं चल पाया. जैक ने सबसे ज्‍यादा 50 रन बनाए. उनके अलावा जॉस इंग्लिस ने 42 रन की पारी खेली. निचले क्रम के बल्‍लेबाज एरॉन हार्डी ने 9 गेंदों में नॉटआउट 20 रन बनाए. लिविंगस्‍टन ने जैक फ्रेजर और मार्कस स्‍टोइनिस के रूप में दो विकेट लिए. उन्‍होंने स्‍टोइनिस को दो रन पर पवेलियन भेज दिया.

 

लिविंगस्‍टन और बेथेल के बीच बड़ी पार्टरनरशिप

 

194 रन के टारगेट के जवाब में उतरी इंग्‍लैंड की शुरुआत काफी खराब रही थी. इंग्‍लैंड ने अपने दो विकेट महज 34 रन के भीतर ही गंवा दिए थे. विल जैक्‍स 12 रन ही बना पाए. वहीं जॉर्डन कॉक्‍स तो खाता तक नहीं खोल पाए. वहीं कप्‍तान फिल साल्‍ट ने 39 रन बनाए. 79 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद लिविंगस्‍टन और जैकब बेथेल ने मिलकर पारी को संभाला. लिविंगस्‍टन ने 47 गेंदों पर 87 रन बनाए.  वहीं जैकब ने 44 रन बनाए. दोनों ने मिलकर पारी को 169 रन तक पहुंचाया. 

 

जैकब के आउट होने के बाद लिविंगस्‍टन एक छोर पर टिके रहे. वो उस वक्‍त आउट हुए, जब इंग्‍लैंड ने ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍कोर की बराबरी कर ली थी और जीत के लिए सिर्फ एक रन की जरूरत थी. आदिल रशिद के बल्‍ले से विनिंग रन निकला. मैथ्‍यू शॉर्ट ने तीन ओवर में 22 रन पर पांच विकेट लिए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs BAN, Virat Kohli : लंदन से सीधे चेन्नई आकर विराट कोहली ने नेट्स में 45 मिनट की दमदार बल्लेबाजी, बुमराह ने भी खोले हाथ, पहले दिन प्रैक्टिस सेशन में जानें क्या-क्या हुआ ?

IPL 2025 सीजन के लिए कब तक जारी होगा रिटेंशन पॉलिसी का नया यम? सामने आई बड़ी अपडेट

Sanju Samson, Video : दलीप ट्रॉफी के पहले मैच में संजू सैमसन हुए फ्लॉप तो फैंस ने जमकर किया ट्रोल, कहा - सेलेक्टर्स ने सही किया जो...

लोकप्रिय पोस्ट