icon

IPL 2024 से पहले हार्दिक पंड्या ने क्यों लिया इतना बड़ा ब्रेक? बताया आईपीएल नहीं है कारण, ये है असली टारगेट

IPL 2024: हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस की कमान संभालने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. पंड्या ने कहा कि उन्होंने लंबा ब्रेक आईपीएल के लिए नहीं बल्कि टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए लिया था.

हार्दिक पंड्या
authorNeeraj Singh
Mon, 18 Mar 06:06 PM

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. पिछले साल वर्ल्ड कप 2023 में अक्टूबर में लगी चोट के बाद पंड्या अब तक मैदान पर वापस नहीं कर पाए हैं. बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में पंड्या को गेंदबाजी में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी. हार्दिक भले ही इस दौरान मैदान से बाहर रहे लेकिन फैंस उन्हें लगातार निशाना बना रहे थे. एक तरफ जहां टीम इंडिया मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही थी. वहीं दूसरी तरफ ठीक होने के बाद भी पंड्या अभ्यास कर रहे थे. फैंस को ये बात भी चुभी कि आखिर क्या पंड्या सिर्फ आईपीएल ही खेलना चाहते हैं.

 

आईपीएल नहीं टी20 है असली टारगेट


लेकिन चोट के बाद पंड्या ने इतने लंबे समय के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट से क्यों दूरी बनाई. प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस ऑलराउंडर ने इस सवाल का भी जवाब दे दिया. स्टार स्पोर्ट्स से खास बातचीत में पंड्या ने कहा कि वो अपनी रिकवरी पर ध्यान दे रहे थे. योगा से उन्हें काफी ज्यादा फायदा हुआ जिसके बाद उन्हें खुद ही अपना एक अलग वर्जन देखने को मिल रहा है. पंड्या ने कहा कि उन्होंने जो लंबा ब्रेक लिया था वो सिर्फ आईपीएल के लिए नहीं था बल्कि वो आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की भी तैयारी कर रहे थे.

 

योगा से मुझे फायदा मिला: पंड्या


हार्दिक ने कहा कि योगा काफी खूबसूरत चीज है. इससे आपको अपने शरीर के बारे में जानने को मिलता है. मैं इससे पहले अपनी जिंदगी में कभी योगा नहीं ट्राई किया है. मेरा पाइंट एकदम सिंपल है. अगर मैं बाहर जाता हूं तो मैं पुराने हार्दिक के तौर पर नहीं बल्कि नए और अपने अच्छे वर्जन के तौर पर जाना चाहता हूं.

 

हार्दिक पंड्या ने साफ किया कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 बेहद अहम है और इसके लिए भी वो तैयारी कर रहे थे. आईपीएल तो है ही लेकिन इसके बाद एक और बड़ा बच्चा आने वाला है. ऐसे में मेरा गोल साफ था कि मेरा अगला टारगेट टी20 वर्ल्ड कप ही है. 

 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर : हार्दिक पंड्या का मुंबई इंडियंस का कप्‍तान बनने के बाद रोहित शर्मा पर पहला बयान, बोले- मेरी उनसे बात नहीं हुई, वो अब भी...

Exclusive: रोहित शर्मा की चोट के बाद कब होगी मुंबई इंडियंस में वापसी? तारीख को लेकर बड़ा खुलासा

IPL 2024, MI Full Squad: हार्दिक पंड्या इन प्‍लेयर्स में दम पर आईपीएल में दहाड़ेंगे! मुंबई इंडियंस के सबसे महंगे खिलाड़ी से लेकर पर्स में बची रकम तक, यहां जानिए सब कुछ

लोकप्रिय पोस्ट