icon

गौतम गंभीर और रोहित शर्मा के किए कराए पर फिरा पानी, बांग्लादेश को हराने के लिए जो प्लान बनाया था वो अब दुनिया के सामने आ गया!

यशस्वी जायसवाल को ट्रेनिंग कैंप के दौरान गेंदबाजी करते देखा गया. ऐसे में कहा जा रहा है कि जायसवाल बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी कर सकते हैं. टीम में जडेजा और अश्विन भी हैं.

ट्रेनिंग में एक दूसरे से बात करते रोहित शर्मा और गौतम गंभीर
authorNeeraj Singh
Mon, 16 Sep 03:59 PM

टीम इंडिया 5 महीने के गैप के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने जा रही है. भारत को बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है. भारत के लिए ये सीरीज इसलिए भी जरूरी है क्योंकि ये दोनों ही मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप साइकिल का हिस्सा रहने वाले हैं. भारतीय टीम ने अपनी आखिरी सीरीज में इंग्लैंड को 4-1 से रौंदा था.  बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी और फिर दिसंबर में टीम को बॉर्डर गावस्कर सीरीज खेलनी है.

 

टेस्ट सीरीज से ठीक पहले जिन खिलाड़ियों को इन दो मैचों के लिए चुना गया है वो सभी चेन्नई के मैदान पर कैंप में जमकर पसीना बहा रहे हैं. विराट कोहली लंदन से वापस आ चुके हैं. वहीं टी20 वर्ल्ड कप खेलने के बाद क्रिकेट से ब्रेक लेने वाले जसप्रीत बुमराह की भी वापसी हो चुकी है. इसके अलावा फैंस की नजर टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर और गेंदबाजी कोच मॉर्ने मॉर्कल पर होगी.

 

जायसवाल कर सकते हैं गेंदबाजी

 

ट्रेनिंग कैंप के दूसरे दिन भी सभी खिलाड़ियों ने अभ्यास किया लेकिन इस दौरान एक चीज ऐसी हुई जो बेहद अलग थी. जियो सिनेमा ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें रोहित और गंभीर के पूरे प्लान का खुलासा हो चुका है. दरअसल ट्रेनिंग सेशन के दौरान यशस्वी जायसवाल को गेंदबाजी करते देखा गया. बैटिंग के बाद उन्होंने गेंदबाजी में भी खूब पसीने बहाए. आर अश्विन और रवींद्र जडेजा उनकी गेंदों को खेल रहे थे. इसे देखने के बाद कहा जा रहा है कि गंभीर शायद जायसवाल से गेंदबाजी करवा सकते हैं.

 

बता दें कि जायसवाल ने टेस्ट में अब तक कुल 9 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने सिर्फ एक ही ओवर फेंका है और 6 रन खाए हैं. वहीं पिछले साल वेस्टइंडीज में भी उन्होंने टी20 में गेंदबाजी की थी. बता दें कि गंभीर जब से टीम इंडिया के हेड कोच बने हैं तब से लगातार एक्सपेरिमेंट हो रहे हैं. जुलाई के महीने में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान सूर्यकुमार और रिंकू सिंह ने गेंदबाजी की थी. वनडे सीरीज में भी कुछ ऐसा ही हुआ और रोहित ने 6 गेंदबाजों को चुना. चेन्नई में लाल मिट्टी है जिससे पेसर्स को मदद मिल सकती है. अश्विन और जडेजा तो टीम इंडिया का हिस्सा हैं हीं वहीं जायसवाल भी स्पिनर्स के तौर पर तीसरे ऑप्शन बन सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें:

शार्दुल ठाकुर की बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी से पहले मैदान पर वापसी! सर्जरी के बाद इस टूर्नामेंट में खेलने को तैयार स्‍टार ऑलराउंडर

केएल राहुल की IPL 2025 के लिए होगी RCB में वापसी! भारतीय स्‍टार ने खुद कर दिया इशारा

IREW vs ENGW: दो बॉल पर 2 रन के टारगेट वाले मैच में इंग्‍लैंड की गेंदबाज का दिमाग चकराया, आयरलैंड के खिलाफ इतिहास में पहली बार T20 मैच में मिली हार

लोकप्रिय पोस्ट