icon

वर्ल्ड कप 2023 से पहले पूरी तरह बदल गया कोलकाता का ईडन गार्डन्स स्टेडियम, 5 नवंबर को इस टीम से टकराएगा भारत, VIDEO

वनडे वर्ल्ड कप से पहले कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम को पूरी तरह बदल दिया गया है जिसका वीडियो फैंस के बीच खूब वायरल हो रहा है. स्टेडियम पहले से काफी ज्यादा बेहतर लग रहा है.

वर्ल्ड कप 2023 से पहले पूरी तरह बदल गया कोलकाता का ईडन गार्डन्स स्टेडियम, 5 नवंबर को इस टीम से टकराएगा भारत, VIDEO
authorSportsTak
Wed, 20 Sep 08:56 AM

साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप भारत में 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है. पूरा टूर्नामेंट 19 नवंबर तक चलेगा. वर्ल्ड कप की शुरुआत डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होगी. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. पूरा वर्ल्ड कप भारत के 10 अलग अलग लोकेशन में आयोजित किया जाएगा. जून में बीसीसीआई ने ये कह दिया था कि वो 5 स्टेडियम्स को नए सिरे से तैयार करेगा. इसमें एक नाम कोलकाता के ईडन गार्डन्स का भी था.

 

ईडन गार्डन्स को अब वर्ल्ड कप से पहले पूरी तरह तैयार कर दिया गया है. स्टेडियम में नई कुर्सियां लगाई गई हैं. इसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है. इस स्टेडियम में वर्ल्ड कप के कुल 5 मुकाबले खेले जाने हैं.

 

 

 

ईडन गार्डन्स पर मुकाबले

 

28 अक्टूबर- बांग्लादेश और नीदरलैंड्स
31 अक्टूबर- बांग्लादेश और पाकिस्तान
5 नवंबर- भारत और साउथ अफ्रीका
11 नवंबर- इंग्लैंड और पाकिस्तान
16 नवंबर- दूसरा सेमीफाइनल

 

भारत को वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलना है. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा. वहीं नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ 14 नवंबर को अपना मैच खेलना है.

 

वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार है. दोनों टीमें इसके लिए तैयारी कर रही है. टीम इंडिया आत्मविश्वास से लैस है क्योंकि टीम ने एशिया कप पर कब्जा जमाया है. फाइनल में भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया था. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मुकाबला पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. एशिया कप में जीत के बावजूद टीम इंडिया फिलहाल आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में नंबर 2 पायदान पर है. अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को एक भी मैच में जीत मिलती है तो टीम इंडिया पहले पायदान पर आ जाएगी.
 

ये भी पढ़ें:

AUS के खिलाफ मुकाबले से पहले अश्विन का धमाकेदार प्रदर्शन, लोकल वनडे मैच में दिए सिर्फ 30 रन, मिले इतने विकेट

Asia Cup : पाकिस्तान की हार के जिम्मेदार क्या सिर्फ बाबर आजम हैं, मिस्बाह और मियादांद ने दिया करारा जवाब

 

लोकप्रिय पोस्ट